शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज जोशटिक, जोशटिक सेवन करने के फायदे, shighrapatan rokne ki tablet Joshtik

शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज जोशटिक, shighrapatan rokne ki tablet Joshtik

शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज जोशटिक shighrapatan rokne ki tablet Joshtik . shighrapatan kya hota hai . shighrapatan kyo hota hai . shighrapatan in hindi . शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा का नाम । शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज पतंजलि । shighrapatan rokne ki tablet .

चलिए अब हम आपको बताते हैं, कि shighrapatan rokne ki tablet यानी शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज जोशटिक के बारे में शीघ्रपतन यानी शीघ्र स्खलन पुरुषों की बहुत बड़ी समस्या बनती जा रही है, इसी समस्या के मध्य नजर रखते हुए, आज हम आपके लिए लेकर आए हैं।

शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज जोशटिक आयुर्वेदिक दवा से आप शीघ्रपतन यानी शीघ्र स्खलन से जल्दी से छुटकारा पा सकते हैं।जोशटिक शीघ्रपतन की आयुर्वेदिक दवा है।

इसीलिए जोशटिक को शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज कहा जाता है।

shighrapatan kya hota hai, shighrapatan kyo hota hai

shighrapatan kya hota hai दोस्तों आपने शीघ्र पतन के बारे में तो सुना ही होगा कि शीघ्र पतन क्या होता है और शीघ्र पतन किसे कहते हैं, दोस्तों कहीं सारे लोग तो यह जानते है, कि शीघ्रपतन क्यों होता है, लेकिन कई सारे ऐसे लोग हैं जो आज भी यह नहीं जानते कि शीघ्रपतन क्यों होता है और वह यह भी पूछते हैं कि शीघ्रपतन से बचने के क्या उपाय है, तो हम आपको बताते हैं, कि शीघ्रपतन क्यों होता है और शीघ्रपतन के उपाय क्या है।

शीघ्रपतन पुरुष का जल्दी वीर्य निकल जाने की प्रक्रिया को शीघ्रपतन कहते हैं। जब पुरुष बिस्तर में लंबे समय तक नहीं टिक पाता है। उसे शीघ्रपतन कहते हैं और उसका जल्दी वीर्य निकल जाता है, और वह अपने पार्टनर को लंबे समय तक खुश नहीं कर पाता है, इसी को शीघ्रपतन कहते हैं।

कई सारे पुरुषों के साथ ऐसा ही होता है और फिर उन्हें शर्मिंदा होना पड़ता है। इसके अलावा उनका उनके पार्टनर के साथ रिश्ता भी खराब होने लग जाता है, इसीलिए आपको शीघ्रपतन का जल्दी उपचार करना चाहिए ‌।

shighrapatan in hindi
shighrapatan kya hai शीघ्रपतन क्या है।

shighrapatan in hindi . shighrapatan kya hai . shighrapatan पुरुषों में पाई जाने वाली एक बीमारी है, शीघ्रपतन का मतलब होता है कि जब किसी पुरुष का समय से पहले ही वीर्य निकल जाता है, ऐसी परिस्थिति को शीघ्रपतन कहते हैं जी हां दोस्तों कई बार आपने देखा होगा कि कहीं सारे लोग ऐसा कहते हैं, कि वह अपनी पत्नी को बिस्तर में खुश नहीं कर पाते हैं या बिस्तर में लंबे समय तक अपने पार्टनर के साथ नहीं बने रह पाते हैं, तो ऐसी स्थिति को ही शीघ्रपतन करते हैं।

पुरुषों में पाई जाने वाली इस बीमारी को शीघ्र स्खलन और शीघ्र पतन दोनों ही कहा जाता है। कई सारे लोग इसे शीघ्र स्खलन कहते हैं, तो कई सारे लोग शीघ्रपतन भी कहते हैं‌। इसके अलावा इस बीमारी को ओर भी कई सारे नामों से जाना जाता है।

तो दोस्तों अब तो आप लोग जान ही गए होंगे, कि shighrapatan in hindi . shighrapatan kya hai शीघ्रपतन के बारे में और भी जानने के लिए हमारे इस आर्टिकल पर बनी रहे।

shigrapatan kyu hota hai शीघ्रपतन क्यों होता है।

shigrapatan kyu hota hai दोस्तों शीघ्रपतन कई कारणों से हो सकता है, कई बार लोगों को यह पता नहीं चलता है, कि हमें शीघ्रपतन क्यों हो रहा है, इसीलिए वह डॉक्टर की सलाह लेते हैं, लेकिन यह भी बिल्कुल सही है, अगर आपको पता नहीं चल रहा है कि आपको शीघ्रपतन क्यों हो रहा है, तो आपको डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए, लेकिन हम आपको बताते हैं, कि ज्यादातर लोगों को शीघ्रपतन क्यों होता है किन कारणों से शीघ्रपतन होता है किन कारणों से वीर्य जल्दी निकल जाता है।

शीघ्रपतन होने का कारण यह होता है, कि पुरुषों के शरीर में कमजोरी होने के कारण शीघ्रपतन होने की बीमारी हो जाती है। इसके अलावा जब किसी पुरुष को मधुमेह, थायराइड, बीपी, यानी ब्लड प्रेशर, जैसी बीमारीया हो जाती है। तब पुरुषों को शीघ्रपतन यानी शीघ्र स्खलन की समस्या हो जाती है।

कुछ पुरुषों में स्तंभन दोष होता है, जिसके कारण shigrapatan होता है । तो दोस्तों इन्हीं कारणों से पुरुष को शीघ्र पतन यानी शीघ्र स्खलन की बीमारी हो जाती है।

shighrapatan ke karan शीघ्र पतन के कारण क्या है

shighrapatan ke karan चलिए अब जानते हैं, कि शीघ्र पतन के कारण क्या है, दोस्तों कहते हैं, ना कि बचपन की गलतियां जवानी में नासूर बन जाती है। शीघ्रपतन का कारण भी बचपन से ही शुरू होता है। जब हम बचपन मे ज्यादा हस्तमैथुन करने की वजह से हमें शीघ्रपतन यानी शीघ्र स्खलन की बीमारी हो जाती है।
शुरुआती यौन अनुभव शीघ्रपतन और शीघ्र स्खलन की समस्या का मुख्य कारण होता है ।

1 . यौन शोषण

2 . शरीर की खराब छवि

3 . शीघ्रपतन की चिंता करना

4 . हस्तमैथुन को बढ़ावा देना

5 . शराब या नशीली दवाओं का सेवन

6 . निद्रा संबंधी परेशानियां

7 . वजन और भूख में कमी

8 . वायरस और बैक्टीरिया के कारण

9 . असामान्य हार्मोन का स्तर

10 . मुत्र मार्ग में समस्या

11 . विरासत के लक्षण

shighrapatan ke lakshan शीघ्रपतन के लक्षण

shighrapatan ke lakshan शीघ्रपतन के लक्षण चलिए हम आपको बताते हैं, कि शीघ्रपतन की इस बीमारी को आप कैसे पता लगा सकते हैं, दोस्तों शीघ्रपतन की इस बीमारी को लक्षणों के आधार पर ही पता लगाया जा सकता है कि जब हमें किसी बीमारी के लक्षण दिखाई देते हैं, तभी हम यह पता लगा सकते हैं कि हमें कुछ हुआ है।

1 . शीघ्र पतन के लक्षण शीघ्रपतन के लक्षण की बात की जाए, तो जब कोई अपने पार्टनर के साथ संभोग करता है और उसी समय पुरुष का वीर्य निकल जाता है, तो उसे शीघ्रपतन कहते हैं।

2 . शीघ्र पतन के लक्षण शीघ्रपतन में पुरुष का वीर्य संभोग करने से पहले निकल जाता है और कई बार तो पुरुष का वीर्य रात को सोते समय भी निकल जाता है, उसे शीघ्रपतन या शीघ्र स्खलन कहते हैं।

3 . शीघ्र पतन के लक्षण अगर आपका मन संभोग करने को नहीं करता है, तो यह भी एक शीघ्र पतन का लक्षण ही होता है

4 . शीघ्र पतन के लक्षण अगर किसी पुरुष का वीर्य आधे से 1 मिनट भी नहीं रुकता है, तो इसका मतलब यह होता है, कि वह पुरुष शीघ्रपतन से ग्रसित है।

5 . शीघ्र पतन के लक्षण शीघ्रपतन का एक लक्षण यह भी है, कि पुरुष का पेनिस जब अंदर जाता है, तो वह तुरंत शुक्राणु रिलीज कर देता है यह भी एक शीघ्रपतन का बहुत बड़ा कारण होता है।

shighrapatan kaise roke, shighrapatan ko kaise roke

shighrapatan kaise roke. shighrapatan ko kaise roke दोस्तों शीघ्रपतन को शीघ्रपतन की आयुर्वेदिक दवा से रोका जा सकता है। अगर आप शीघ्रपतन की आयुर्वेदिक दवा जोशटिक का सेवन करते हैं, तो आप शीघ्रपतन को रोक सकते हैं।

जोशटिक बिल्कुल आयुर्वेदिक और सभी जड़ी बूटियों से परिपूर्ण दवा है। इसका सेवन आपको शीघ्रपतन जैसी बीमारी से हमेशा के लिए बचाता है।

जोशटिक ( Joshtik ) क्या है ? Joshtik kya hai

जोशटिक ( Joshtik ) क्या है ? चलिए जानते हैं कि जोशटिक क्या है, जोशटिक किसे कहते हैं, और जोशटिक का प्रयोग क्यों किया जाता है, दोस्तों जोशटिक शीघ्रपतन आयुर्वेदिक दवा है, जोशटिक का सेवन वही व्यक्ति करते हैं, जिन्हें शीघ्रपतन यानी शीघ्र स्खलन की बीमारी हो।

जब पुरुष बिस्तर में लंबे समय तक अपने पार्टनर को खुश नहीं कर पाते हैं और उनका वीर्य जल्दी निकल जाता है, उनके लिए जोशटिक आयुर्वेदिक दवा एक रामबाण उपाय है।

जोशटिक स्तंभन दोष की आयुर्वेदिक दवा है जोशटिक वीर्य को लंबे समय तक पेनिस के अंदर रोकने में मदद करती है।

shighrapatan rokne ki tablet शीघ्रपतन रोकने की टेबलेट

shighrapatan rokne ki tablet Joshtik hai . shighrapatan rokne ki tablet Joshtik शीघ्रपतन रोकने की टेबलेट के बारे में जानते हैं, क्या आप लोग जानते हैं, कि शीघ्रपतन की टेबलेट का इस्तेमाल क्यों किया जाता है। शीघ्रपतन की टेबलेट का इस्तेमाल बांझपन को दूर करने के लिए किया जाता है ।

जब कोई पुरुष बिस्तर में ज्यादा समय तक अपने पार्टनर के साथ नहीं टिक पाता है, तो वह पुरुष shighrapatan rokne ki tablet Joshtik का उपयोग करता है।
shighrapatan rokne ki tablet Joshtik वीर्य के अंदर के शुक्राणुओं की संख्या को बढ़ाता है। जिससे कि आपके पिता बनने का सपना भी पूरा हो जाता है‌।

लिंग को तुरंत खड़ा करने के लिए आपको shighrapatan rokne ki tablet Joshtik सेवन करना होगा, इसके अलावा पुरुषों के अंदर कामोत्तेजना बढ़ाने के लिए Joshtik tablet का सेवन सबसे बेस्ट है।

shighrapatan ki dawa जोशटिक कौन-कौन से फॉर्मेट में उपलब्ध है ? Joshtik kon kon se format me uplabdh hai

shighrapatan ki dawa जोशटिक कौन-कौन से फॉर्मेट में उपलब्ध है ? चलिए जान लेते हैं, कि जोशटिक कौन-कौन से फॉर्मेट में उपलब्ध है,
shighrapatan ki dawa जोशटिक तीन फॉर्मेट में उपलब्ध है।

आप कभी भी ऑनलाइन आर्डर करके जोशटिक के तीनों फॉर्मेट्स को घर बैठे मंगवा सकते हैं।

JOSHTIK Dawa Ke Format

1 . JOSHTIK (कैप्सूल)
2 . JOSHTIK (पाउडर)
3 . JOSHTIK (सिरप) नाम

shighrapatan ki dawa जोशटिक के इनग्रेडिएंट JOSHTIK ke ingredients

जोशटिक के इनग्रेडिएंट, शीघ्रपतन की दवा जोशटिक में सभी तत्व आयुर्वेदिक है, कई सारे लोग ऐसे पूछते हैं, कि shighrapatan ki dawa जोशटिक में कौन-कौन से इनग्रेडिएंट उपलब्ध है, तो हम आपको बताते हैं कि जोशटिक के इनग्रेडिएंट होते हैं।

ingredient के तौर पर जोशटिक में आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया जाता है । जोशटिक को 100% आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों से तैयार किया जाता है ।

जोशटिक के इनग्रेडिएंट

1 . अश्वगंधा

2 . अकरकरा

3 . गोखरु

4 . कौंच बीज

5 . सफेद मूसली

6 . विदारीकंद

7 . लौंग

8 . जायफल

9 . शतावरी

10 . ब्रह्मदंडी

11 . बीजबंद

12 . शर्करा

शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज जोशटिक, जोशटिक सेवन करने के फायदे, shighrapatan rokne ki tablet Joshtik

shighrapatan ki dawa जोशटिक ( Joshtik ) का सेवन कैसे करें ?

shighrapatan ki dawa जोशटिक ( Joshtik ) का सेवन कैसे करें ? दोस्तों इस बात का ध्यान रखें कि आपको जोशटिक दवा का सेवन खाना खाने के बाद ही करना है, खाना खाने से पहले कभी भी जोशटिक दवा का सेवन ना करें और जोशटिक दवा खाने की विधि हमेशा याद रखें।

इसके अलावा Joshtik दवा का सेवन खाना खाने के कुछ देर बाद करें और सुबह और शाम को ही आपको जोशटिक दवा का सेवन करना है और ध्यान रखें, कि आपको लगातार 30 दिन तक जोशटिक दवा का सेवन करना चाहिए।

शीघ्र स्खलन की दवा जोशटिक के सेवन की विधि Joshtik ke Sevan ki vidhi

shighrapatan ki dawa जोशटिक का सेवन आपको विधि पूर्व करना चाहिए, अगर आप जोशटिक का सेवन पूरी विधि से करते हैं, तो आपको इसका जल्दी फायदा होता है, जोशटिक का सेवन करने के लिए आपको सबसे पहले आधा कब गुनगुना पानी लेना है और उसके बाद उसके अंदर एक चम्मच जोशटिक पाउडर मिला लेना है।

इसी प्रकार आपको Joshtik आयुर्वेदिक दवा का सेवन करना है। इसके अलावा जोशटिक आयुर्वेदिक दवा का सेवन करने का एक और तरीका है। इसमें आपको एक चम्मच जोशटिक आयुर्वेदिक दवा को मुंह में डालें और उसके ऊपर पानी पी ले यह भी बहुत अच्छा तरीका है।

तो दोस्तों आप चाहे तो दोनों तरीकों से जोशटिक आयुर्वेदिक दवा का सेवन कर सकते हैं, यह दोनों ही तरीके बराबर कारगर है।

shighrapatan ki dawa जोशटिक सेवन करने के फायदे

shighrapatan ki dawa जोशटिक सेवन करने के फायदे । शीघ्र स्खलन की आयुर्वेदिक दवा जोशटिक के सेवन के फायदे ही हैं ।Joshtik से आपको कोई भी नुकसान नहीं होता है आप बिना किसी चिंता के जोशटिक आयुर्वेदिक दवा का सेवन कर सकते हैं।

जोशटिक का निर्माण लोगों की शीघ्रपतन यानी शीघ्र स्खलन की समस्या को मध्य नजर रखते हुए किया गया है। इससे किसी भी प्राणी को ठेस पहुंचाने की मंशा नहीं है, इसीलिए आप बिना किसी चिंता के जोशटिक पाउडर का सेवन कर सकते हैं।

1 shighrapatan ki dawa fayde जोशटिक दवा का पहला फायदा यह है, कि पुरुषों के अंदर सेक्स की क्षमता को बढ़ाता है और सेक्स से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करता है।

2 shighrapatan ki dawa fayde जोशटिक का दूसरा फायदा यह होता है कि यह शरीर में शक्ति प्रदान करता है और शरीर के विकास को बढ़ाता है

3 shighrapatan ki dawa fayde जोशटिक का तीसरा फायदा यह होता है कि हमारे शरीर में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढ़ावा देता है । और आपके हारमोंस को विकसित करने में मदद करता है

4 shighrapatan ki dawa fayde जोशटिक शीघ्रपतन की आयुर्वेदिक दवा शारीरिक और मानसिक दुर्बलता को दूर कर शरीर में नए संचार पैदा करता है।

5 shighrapatan ki dawa fayde जोशटिक पुरुषों के लिंग को खड़ा करने में मदद करता है और पुरुषों के पेनिस को लंबा मोटा और ताकतवर बनाता है

6 shighrapatan ki dawa fayde जोशटिक के आयुर्वेदिक दवा के कारण आप लंबे समय तक अपने patnar के साथ बिस्तर में बने रहते हैं और अपने पार्टनर को sex life आनंद देते हैं

7 shighrapatan ki dawa fayde जोशटिक की आयुर्वेदिक दवा सिर्फ पुरुषों के लिंग को परवाह है मिलता है और इससे पुरुषों का लिंग मजबूत बनता है।

shighrapatan ki dawa जोशटिक सेवन करने के नुकसान, Joshtik Sevan karne ke nuksan

shighrapatan ki dawa जोशटिक सेवन करने के नुकसान कि बात करें, तो शीघ्रपतन की दवा जोशटिक के कोई भी नुकसान नहीं होते हैं, क्योंकि जोशटिक दवा के अंदर कोई भी केमिकल या और कोई नुकसान पहुंचाने वाला पदार्थ नहीं मिलाया गया है, इसीलिए
जोशटिक सेवन करने की कोई भी नुकसान नहीं होते हैं।

आप बिना किसी चिंता के शीघ्रपतन की दवा जोशटिक का सेवन कर सकते हैं, कई बार कई सारे लोग यह सोचते हैं, कि हमें इस product से यह नुकसान होगा, इसीलिए वह इसे उपयोग में नहीं लाते हैं, लेकिन हम आपको बता दें, कि आपको जोशटिक दवा से कोई भी side effects नहीं होता है, इसीलिए आप बिना किसी चिंता के कर सकते हैं।

shighrapatan ki dawa जोशटिक कैसे खरीदें ?

shighrapatan ki dawa जोशटिक कैसे खरीदें ? चलिए अब हम आपको बताते हैं, कि शीघ्रपतन की दवा Joshtik को आप कहां से खरीद सकते हैं, वैसे तो हमें हर चीज अपने पास के मेडिकल स्टोर पर उपलब्ध हो जाती है, लेकिन जहां तक बात करें जोशटिक की तो आप जोशटिक को आप Joshtik की ऑफिशियल वेबसाइट से खरीद सकते हैं।

और आप चाहे तो कहान आयुर्वेदा की ऑफिशियल वेबसाइट से Joshtik को घर बैठे मंगवा सकते हैं। इसके अलावा आप Joshtik को
Amazon website से भी online जोशटिक पाउडर , जोशटिक कैप्सूल और जोशटिक सिरफ Buy कर सकते हो ।

shighrapatan ki dawa जोशटिक कितनी है ?

जोशटिक कितने रुपए में आती है, आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं कि Joshtik कितने रुपए में आपको मिल जाती है, तो चलिए अब हम जानते हैं shighrapatan ki dawa जोशटिक , कैप्सूल, पाउडर एवं सिरप तीनों की प्राइज अलग-अलग है।

जोशटिक कैप्सूल की प्राइस ₹1259 है । जोशटिक पाउडर की प्राइस ₹1349 है । जोशटिक सिरफ की प्राइस ₹899 हैं । तो दोस्तों अब तो आप लोग जान ही गए होंगे कि जोशटिक कैप्सूल की प्राइस कितनी है।

जोशटिक कैप्सूल आपके बजट के अंदर आ जाता है।

shighrapatan ki dawa जोशटिक क्यों लें ?

shighrapatan ki dawa चलिए जानते हैं कि जोशटिक क्यों लेनी चाहिए, दोस्तों कई सारे लोग हमसे यह सवाल करते हैं, कि हमें shighrapatan की समस्या को दूर करने के लिए जोशटिक दवा का सेवन ही क्यों करना चाहिए, क्योंकि market में आज ऐसे कई सारे product उपलब्ध है‌।

जिनकी सहायता से आप शीघ्रपतन की समस्या को दूर कर सकते हैं, लेकिन आपको Joshtik का सेवन इसलिए करना चाहिए, क्योंकि Joshtik एक आयुर्वेदिक दवा है और जोशटिक पूरी तरीके से शुद्ध आयुर्वेदिक दवा है और जोशटिक आयुर्वेदिक दवा का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है, इन्हीं कारणों से आपको shighrapatan के लिए Joshtik आयुर्वेदिक दवा का सेवन करना चाहिए।

shighrapatan ki dawa जोशटिक के Best रिजल्ट के लिए क्या करें ?

shighrapatan ki dawa जोशटिक के Best रिजल्ट के लिए क्या करें ? जोशटिक के बेस्ट रिजल्ट के लिए आपको अपनी तरफ से कुछ घरेलू तरीके करने हैं जो हम आपको नीचे बता रहे हैं। अगर आप यह चाहते हैं कि जोशटिक आपको बेस्ट रिजल्ट दे, तो आपको इन तरीकों का सही से पालन करना होगा।

1 जोशटिक के Best रिजल्ट के लिए सुबह उठने के बाद आपको कुछ देर एक्सरसाइज करनी चाहिए, थोड़ी भाग दौड़ करने से आपको जोशटिक के ओर भी Best रिजल्ट मिल सकते हैं।

2 जोशटिक के Best रिजल्ट के लिए आपको हरी सब्जियों का ज्यादा से ज्यादा सेवन करना चाहिए। इसके अलावा छिलके वाली दाल , दूध , दही , मक्खन , पनीर , टमाटर , सलाद आदि का सेवन जरूर करें ।

3 जोशटिक के Best रिजल्ट के लिए आपको बिल्कुल नहीं करना चाहिए गुटखा, बीड़ी, सिगरेट, शराब, आदि से दूर रहे।

4 जोजोशटिक के Best रिजल्ट के लिए आप ज्यादा से ज्यादा पानी पीना चाहिए।

5 जोशटिक के Best रिजल्ट के लिए आपको समय पर खाना खाना चाहिए और ज्यादा से ज्यादा पानी पीना चाहिए।

6 जोशटिक के Best रिजल्ट के लिए रोजाना सुबह उठने के बाद एक से दो गिलास गुनगुना पानी जरूर पीना चाहिए।

shighrapatan ki dawa जोशटिक दवा के सेवन के दौरान किन किन चीजों का परहेज करें ?

shighrapatan ki dawa जोशटिक दवा के सेवन के दौरान किन किन चीजों का परहेज करें ,
आपको Joshtik दवा लेते समय इन चीजों से परहेज़ अवश्य करना चाहिए, क्योंकि यह तो हम सभी लोग जानते हैं, कि जब भी हम किसी दवा का सेवन करते हैं, तो हमें उसके परहेज तो रखने ही पड़ते हैं।

ताकि आपको उस दवा का अच्छे से अच्छा रिजल्ट मिले इसीलिए आपको Joshtik दवा का सेवन करते समय भी कुछ चीजों का परहेज करना बहुत जरूरी है, ताकि जोशटिक दवा से भी आपको बैटर से बैटर रिजल्ट मिले।

1 जोशटिक दवा के सेवन के दौरान किन किन चीजों का परहेज करें ?

2 जोशटिक दवा का सेवन करते समय आपको बिल्कुल भी मिर्च मसालों का सेवन नहीं करना चाहिए ।

3 इसके अलावा जोशटिक दवा का सेवन करते समय बिल्कुल भी खट्टी चीजों का सेवन ना करें।

4 जोशटिक दवा के सेवन के दौरान बाहर की चीजों का सेवन ना करें और फास्ट फूड बिल्कुल भी ना खाए।

5 इसके अलावा जोशटिक दवा का सेवन करते समय अपने मन के अंदर कोई भी गंदा विचार ना लाएं।

6 जोशटिक दवा के सेवन के दौरान कभी भी गंदे वीडियो ना देखें और अपनी मन के अंदर गंदे विचार नि लाएं।

7 जोशटिक दवा के सेवन के दौरान तली हुई चीजों का सेवन बिल्कुल भी ना करें।

shighrapatan ki dawa जोशटिक सेवन करने के दौरान क्या-क्या सावधानी रखें ?

shighrapatan ki dawa जोशटिक सेवन करने के दौरान क्या-क्या सावधानी रखें ? जोशटिक दवा का सेवन करते समय हमें इन सभी सावधानियों को रखना चाहिए, क्योंकि कहते हैं “”ना सावधानी हटी दुर्घटना घटी”” इसीलिए आपको Joshtik दवा का सेवन करते समय नीचे बताई गई सावधानियों का पालन करना चाहिए।

1 shighrapatan ki dawa जोशटिक का सेवन खाना खाने के आधे घंटे बाद ही करें खाना खाने के तुरंत बाद जोशटिक का सेवन ना करें, कई सारे लोग खाना खाने के तुरंत बाद जोशटिक दवा का सेवन करते हैं, ऐसा बिल्कुल ना करें, खाना खाने के कुछ देर बाद ही जोशटिक का सेवन करें।

2 shighrapatan ki dawa जोशटिक का सेवन करने से काफी देर पहले आपको ज्यादा मात्रा में पानी पीना चाहिए, जितना हो सके उतना ज्यादा पानी पिए।