रिश्ता पक्का होने के उपाय। कर लीजिये ये चमत्कारी टोटके, एक महीने के भीतर रिश्ता हो जाएगा पक्का।

शादी के इन उपायों से बेटी के लिए घर बैठे आएगा रिश्ता पक्का .

रिश्ता पक्का होने के उपाय- आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं। कि अगर आपका रिश्ता नहीं हो रहा है। तो रिश्ता पक्का करने से पहले कुछ उपाय करें। आजकल के जवान को तरीके की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सबसे पहले उन्हें पढ़ाई की टेंशन रहती है।

उन्हें अच्छी पढ़ाई करके अच्छी नौकरी लगना है। लेकिन पढ़ाई खत्म होने के बाद उन्हें नौकरी की चिंता रहती है। कि वह अच्छी नौकरी कैसे लगे। लेकिन किसी की किस्मत तेज हो जाती है। तो उन्हें अच्छी नौकरी मिल जाती है। नौकरी लगने के बाद उन्हें शादी की चिंता रहती हैं।

अगर आजकल के जवानों की उम्र ज्यादा हो जाए। तो भी माता-पिता को उनकी शादी की चिंता सताने लगती है। इसमें अगर वह कुछ कामकाज भी नहीं कर रहा है। तो उन्हें और भी ज्यादा चिंता होती है। इसके लिए वह अपने बच्चे की शादी की बहुत ही चिंता करते हैं। लेकिन आज हम आपको बताएंगे।

यह रिश्ता पक्का करने के कुछ उपाय, इन उपाय को करने के बाद अगर आप किसी के घर पर भी रिश्ता लेकर जाएंगे तो वह मना नहीं कर पाएंगे, और जल्दी से आपकी शादी हो जाएगी। इन उपायों को करने से अगर आपके लिए कोई रिश्ता आया है।

तो जल्दी से तय हो जाएगा, और आपको कोई मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। इन उपायों को करने से अगर आपके घर में रिश्ता आता है। तो वह पक्का हो जाएगा। इससे आपके शादी का मुहूर्त जल्दी ही निकल कर आएगा और आपकी शादी तय हो जाएगी।

रिश्ता पक्का करने के उपाय -करें ये 9 उपाय, जल्द बजेगी घर में शहनाई।

1 अगर किसी लड़की की शादी में बाधा आ रही है। तो उसके लिए सबसे सरल उपाय हैं। जिस दिन लड़की के माता-पिता लड़की के लिए रिश्ता देखने जाए। उस दिन लड़के बालों को धो कर बालों को खुला ही रखें, और उसे जब तक खुले बाल रखना है। जब तक उसके माता-पिता शादी की बात करके वापस घर वापस ना आ जाए।

2 जिस दिन लड़की के घर वाले लड़की के लिए रिश्ता देखने जाए। उसके लड़की चटक रंग के कपड़े पहने और हो सके। तो ज्यादा से ज्यादा लाल रंग के कपड़े पहने। इससे उसकी शादी नहीं हो पा रही हैं, या बात नहीं बन पा रही है। ऐसी समस्याओं से उससे छुटकारा मिल जाएगा। इस तरह के उपाय करने से आपकी शादी जल्दी से जल्दी हो जाएगी।

3 तीसरा उपाय है। आपको गुरुवार के दिन व्रत रखना है। गुरुवार के दिन व्रत रखने से बृहस्पति देव आपसे खुश होते हैं। प्रसन्न होते हैं, और वह आप को जल्दी शादी का वरदान देते हैं। इसके साथ आप बृहस्पति व्रत की कथा भी आपको पढ़नी चाहिए। इस उपाय को करने से आपकी जल्दी शादी हो जाएगी। तो यह उपाय आप जरूर करें।

  1. चोथा उपाय है पीली वस्तुओं जैसे पीले कपड़े चने की दाल हल्दी या गुण इत्यादि चीजों का दान करें अगर आप इन चीजों का ज्यादा से ज्यादा दान करेंगे। तो आपकी शादी जल्दी से जल्दी हो जाएगी। आपका कोई भी रिश्ता टूटेगा नहीं, बल्कि आपके नए नए रिश्ते बनेंगे।

5 पांचवा उपाय है। केले के पेड़ पर जल चढ़ाना चाहिए। केले का पेड़ तो हमारे सभी के घरों में मिल ही जाता है। तो आपको उस पर जल चढ़ाना है। आप ईश्वर सुबह नहा धोकर खाना खाने से पहले जल अर्पित कीजिए। इस उपाय से आपके शादी में जो भी दुविधा है, वह समाप्त हो जाएगी।

6 छठवां उपाय है। आपको दिन में कभी भी नहीं सोना चाहिए। अगर आप दिन में सोते हैं। आपकी शादी में कई सारी समस्याएं खड़ी हो जाती है। दिन में सोने से आपको शादी से संबंधित समस्याएं हो जाती है, और आपकी शादी नहीं हो पाती है।

7 सातवां उपाय है। शाम के समय पीला भोजन करें। शाम के समय पीला भोजन करने से आपकी जल्दी शादी के योग बनते हैं। इन उपायों को आप 21 गुरुवार तक अपनाएं। ऐसा करने से आपके शादी में जो भी समस्या आ रही है। वह खत्म हो जाएगी, और आपकी शादी जल्द ही हो जाएगी।

8 आठवां उपाय है। सात साबुत हल्दी की गांठ लीजिए।उन्हें सफेद कागज में रख लीजिए। उन गांठों को अपने ऊपर से 7 बार उतार कर, उन घरों को चौराहे पर डाल देना है। यह उपाय आपको गुरुवार के दिन करना है। यह उपाय शाम के समय करना है। जिसके विवाह में बाधा आ रही है।

उसी व्यक्ति को यह उपाय करना है। इसमें लड़के और लड़कियां दोनों यह कार्य कर सकते हैं। यह पुड़िया डालने के बाद आप चौराहे पर पीछे मुड़कर नहीं देखेंगे। इसके बाद में आप घर आ जाइए, और थोड़ा सा जल अपने पैरों पर डाल दीजिएगा।

थोड़ा जल अपने ऊपर डाल दीजिएगा। यह उपाय आपको केवल एक ही बार करना है। इस उपाय को आपको सिर्फ गुरुवार के दिन ही करना है। इस उपाय से आपको बहुत फायदा होगा, और आपकी शादी जल्दी हो जाएगी।

रिश्ता पक्का होने के उपाय rishta pakka hone uapay

दोस्तों हम आपको बताते रिश्ता पक्का होने के उपाय कि किस प्रकार अगर आपके लडके या लड़की का रिश्ता पक्का नहीं हो पा रहा है, तो आप कैसे रिश्ता पक्का होने के उपाय कर सकते हैं।

रिश्ता पक्का होने के उपाय में आपको क्या क्या करना होगा, किस प्रकार आपका पक्का करने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं, कई बार ऐसा होता है, कि आपके लड़के या लड़की में कोई भी कमी नहीं होने के बावजूद भी रिश्ता पक्का नहीं हो पाता है।

ऐसा कहीं ज्योतिष कारणों की वजह से भी होता है, इसीलिए अगर आप रिश्ता पक्का होने के उपाय सही तरीके से करें, आप के बेटे या बेटी का रिश्ता तुरंत पक्का हो जाएगा।

रिश्ता पक्का होने के उपाय करने से पहले आपको इन उपायों के बारे में अच्छे से जान लेना चाहिए। अगर आप की सगाई बार-बार टूट रही है, या फिर आपकी शादी में रुकावट आ रही है, तो आपको रिश्ता पक्का होने के उपाय अवश्य करना चाहिए।

हम आपको रिश्ता पक्का होने के कुछ ऐसे अचूक को रामबाण उपाय बताएंगे। जिन्हें करने के तुरंत बाद ही आपका रिश्ता पक्का हो जाएगा।

हम आपको रिश्ता पक्का होने के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं, यह उपाय पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए है। अगर किसी पुरुष का रिश्ता पक्का नहीं हो रहा है, तो वह भी रिश्ता पक्का होने के उपाय कर सकता है।

इसके अलावा घर को किसी लड़की के रिश्ता पक्का होने में अड़चन आ रही है, तो लड़की भी रिश्ता पक्का होने के उपाय कर सकती है। यह उपाय बिल्कुल सिंपल उपाय है।

इन उपायों को करने में आपको कोई भी खर्चा नहीं आएगा। आप इन उपायों को बिल्कुल ही फ्री कर सकते हैं।

रिश्ता पक्का होने के निम्नलिखित उपाय

रिश्ता पक्का होने के उपाय में सबसे पहला उपाय है, हनुमान जी को भी मिला सिंदूर अवश्य चढ़ाएं। इससे आपके रिश्ता पक्का होने के पूरे पूरे योग बन जाएंगे।

रिश्ता पक्का होने के दूसरा उपाय जिस दिन लड़की को लड़के वाले या लड़का देखने आए, उस दिन लड़की को माता सीता की पूजा अवश्य करनी चाहिए। इससे रिश्ता पक्का होने के आसार बढ़ जाते हैं।

रिश्ता पक्का होने का तीसरा उपाय जिस युवती का रिश्ता पक्का नहीं हो रहा है। उसे खाना खाने से पहले थोड़ा अनाज पक्षियों को खिलाना चाहिए। इससे रिश्ता पक्का हो जाता है।

रिश्ता पक्का होने का चौथा उपाय जिस दिन लड़के को लड़की को देखने आए मेहमानों को पीले रंग की मिठाई खिलाई जाए, तो विवाह जल्दी से होने की संभावना रहती हैं।

रिश्ता पक्का होने का पांचवा उपाय अगर किसी लड़की की शादी नहीं हो रही है, तो उसे दुल्हन के पास बैठकर मेहंदी लगानी चाहिए, यह बहुत ही अच्छा शगुन होता है।