Relationship

शादी से पहले शारीरिक संबंध के फायदे। पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद कैसा लगता है। शादी से पहले शारीरिक तैयारी

शादी से पहले शारीरिक संबंध के 20 बडे़ फायदे और नुकसान Physical Relationship Ke Fayde

शादी से पहले शारीरिक संबंध के फायदे Benefits of having sex before marriage आजकल सभी लड़के और लड़कियों के मन में यही सवाल रहता है, कि शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना सही है या गलत इसके अलावा लोगों से यह सवाल भी करते हैं।

कि शादी से शारीरिक संबंध ( physical relationship) बनाने के फायदे कौन-कौन से हैं और शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने के नुकसान कौन-कौन से हैं, इसीलिए आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से यह बताएंगे कि शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने के फायदे कौन से होते हैं।

क्या शादी से पहले संबंध बनाना सही है या नहीं शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने के दो पहलू हैं। कई सारे लोग इसे सामाजिक तौर पर गलत बताते हैं और कई सारे लोग मॉडर्न होने के कारण शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने को सही बताते हैं।

लेकिन आज हम आपको यहां पर शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने के फायदे के बारे में बताएंगे, कि शादी से पहले अगर आप किसी के साथ शारीरिक संबंध बनाते हैं, तो इससे आपको कौन कौन से फायदे होते हैं।

जी हां दोस्तों यह तो आप सभी लोग जानते हैं, कि अगर हम कोई क्रिया करते हैं, तो इससे हमें फायदे और नुकसान दोनों होते हैं, तो हम आपको शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने के फायदे और नुकसान दोनों के बारे में बताएंगे।

वैसे तो सामाजिक तौर पर देखा जाए तो शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना सही नहीं है। कई सारे लोग शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने को बिल्कुल ही गलत मानते हैं, लेकिन कई सारे लोग या फिर कहा जाए तो आज के युवा लोग शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने को सही मानते हैं। इसके अलावा उनका यह भी कहना है कि शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने के फायदे भी होते हैं।

लेकिन हम जिस समाज में रहते हैं, हमें उसकी प्रतिष्ठा का भी ध्यान रखना पड़ता है। हमारे समाज में शादी से पहले संबंध बनाना वर्जित है, क्योंकि हम आज भी पुराने रीति-रिवाजों और मन में सेक्स के लिए जो भी गलत विचार है, वह समाप्त हो जाते है।

इसके अलावा शारीरिक संबंध बनाने से आपका डर भी बिल्कुल खत्म हो जाता है, इसीलिए अगर आप शादी से पहले सारी संबंध बनाते हैं, तो शादी के बाद आपको शारीरिक संबंध बनाने में बिल्कुल भी झिझक नहीं होती है। आपका डर पूरी तरीके से समाप्त हो जाता है। इस वजह से आप अपनी सेक्स लाइफ को पूरी तरीके से enjoy कर सकते हैं।

शादी से पहले शारीरिक संबंध के फायदे

  1. नींद अच्छी आती है

दोस्तों यह तो आप सभी लोग जानते हैं कि शारीरिक संबंध यानी संभोग करने के बाद नींद अच्छी आती है, क्योंकि संभोग करने के बाद हम पूरी तरीके से relax हो जाते हैं क्योंकि शारीरिक संबंध (physical relationship) बनाने के दौरान हमारे शरीर से कई हार्मोन स्थापित होते हैं जिनमें से एक हार्मोन जिसे लव हार्मोन भी कहा जाता है। लव हार्मोन के रिलीज होने के बाद हमें नींद बहुत अच्छी आती है, हमारा मूड अच्छा हो जाता है।

  1. उत्सुकता को आराम

जी हां दोस्तों शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने का सबसे बड़ा फायदा हमें यह होता है, कि हमारी उत्सुकता को आराम मिल जाता है, क्योंकि शारीरिक संबंध बनाने की जब उम्र हो जाती है। तब हमारे अंदर की उत्सुकता बढ़ने लगती है, इसीलिए अगर एक बार शारीरिक संबंध बना लेते हैं, तो हमारी उत्सुकता कम हो जाती है, हमारे उत्सुकता को आराम मिल जाता है।

  1. खुश्दिल हो जाते हैं

या दोस्तों अगर हम शादी से पहले एक बार भी शारीरिक संबंध बना लेते हैं, तो हम कुछ दिल हो जाते हैं और आगे के काम करने के लिए हम उस साइड में हो जाते हैं, क्योंकि सेक्स शारीरिक जरूरत को ही पुरा नहीं करता है, बल्कि सेक्स मानसिक जरूरत को भी पूरा करता है, इसीलिए कदम एक बार सेक्स कर लेते हैं, तो हमारा दिल खुश हो जाता है।

  1. रिश्ता मजबूत हो जाता है

अगर आप जिससे प्यार करते हैं और उसके साथ शादी से पहले शारीरिक संबंध बना लेते हैं, तो इसका फायदा आपको यह होता है, कि आप दोनों के बीच एक अटूट रिश्ता बन जाता है। जिससे आप उन पर विश्वास कर सकते हैं और वह आप पर विश्वास कर सकते हैं। इसी फायदे को देखते हुए आपको शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना चाहिए।

  1. शादी के मायने समझ आते हैं

अगर आप शादी से पहले शारीरिक संबंध बना लेते हैं, तो आपको शादी के मायने समझ आ जाते हैं और शादी के बाद होने वाली जिम्मेदारियों का भी एहसास हो जाता है, लेकिन ध्यान रखें कि शादी से पहले किसी भी प्रकार की जिम्मेदारी वाला काम ना करें सही प्रकार से शादी क्या है। इसको समझे और अपने पार्टनर के साथ हमेशा खुश रहे।

शादी से पहले सेक्स, सही या गलत जानें फायदे दोस्तों आज हम आपको बताएंगे शादी से पहले शारीरिक संबंध के फायदे, शादी से पहले सारे संबंध बनाने के फायदे क्या क्या होते हैं और शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने के नुकसान क्या होते हैं और किस तरह के आपको शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने चाहिए ।.

दोस्तों शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना थोड़ा अटपटा लगता है, क्योंकि पहले के जमाने के लोग शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने के बिलकुल खिलाफ थे, लेकिन आज की युवा पीढ़ी जो शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने के पक्ष में है और उन्हें यह लगता है, कि शादी से पहले सारिक संबंध बनाने के फायदे होते हैं।

तो आज हम आपको बताएंगे युवा पीढ़ी के अनुसार शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने के क्या-क्या फायदे होते हैं। शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने के फायदे जानने के लिए हमारे साथ बने रहे, यहां आपको शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने के फायदे के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी। जो आपके आने वाली जिंदगी के लिए काफी अच्छी होगी‌।

क्योंकि मानव शरीर की कई ऐसी जरूरत होती है। जो समय पर पूरा होना बहुत जरूरी होता है, इसीलिए आज की युवा पीढ़ी शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने पर जोर देती है, लेकिन पहले के लोग शादी के बाद ही शारीरिक संबंध बनाने विश्वास करते थे।

उनका यह मानना है, कि शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने का कोई भी फायदा नहीं है, शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना बिल्कुल गलत बात है, लेकिन ऐसा भी नहीं है शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना सही बात है ।

शादी से पहले संबंध बनाने की कई फायदे होते हैं जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं। शादी से पहले संबंध बनाने के फायदे जानने के लिए हमारे साथ बनी रहे।

शादी से पहले शारीरिक संबंध के फायदे

1 . शादी से पहले शारीरिक संबंध के फायदे मैं पहला फायदा है, अगर आप शादी से पहले शारीरिक संबंध बना लेते हैं, तो आपको यह पता चल जाता है, कि आपके अंदर कौन सी अच्छाइयां है और कौन सी कमियां है, जो आप शादी से पहले ही दूर कर सकते हैं, इसीलिए शादी से पहले सारिक संबंध बनाना कोई गलत बात नहीं है।

2 . शादी से पहले शारीरिक संबंध के फायदे मैं दूसरा फायदा है, अगर आप शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाते हैं, तो आपके शादी के बाद आने वाली problem को आप पहले ही खत्म कर देते हैं और शादी के बाद आपको बिल्कुल भी परेशान नहीं होना पड़ता है, इसीलिए शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना सही है।

3 . शादी से पहले शारीरिक संबंध के फायदे मैं तीसरा फायदा है, अगर आप शादी से पहले शारीरिक संबंध बना लेते हैं तो आपके शरीर की सारी जरूरत है। जो समय के साथ आपको मिलने चाहिए वह भी पूरी हो जाती है और आपकी रोजाना की थकान भी कम होती है और आप relex feel करते हैं, इसीलिए शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना कोई गलत बात नहीं है।

4 . शादी से पहले शारीरिक संबंध के फायदे मैं चौथा फायदा है, अगर आप शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाते हैं, तो आपके शरीर की शारीरिक जरूरतें पूरी होती है, इसीलिए शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना कोई गलत बात नहीं है। शरीर की जरूरत को पूरा करने के लिए शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना सही है।

5 . शादी से पहले शारीरिक संबंध के फायदे में पांचवां फायदा है, अगर आप शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाते हैं, तो आपको यह पता चल जाता है कि आपके अंदर कितना stamina। है आपके अंदर सारिक संबंध बनाने की कितनी शक्ति है, इसीलिए शादी से पहले सारिक संबंध बनाना बिल्कुल सही है।

6 . शादी से पहले शारीरिक संबंध के फायदे मैं छठवां फायदा है। क्या कर शादी से पहले आप शारीरिक संबंध बनाते हैं, तो आप उस व्यक्ति को अच्छे से जाने लग जाते हैं और शादी के बाद जब भी आप शारीरिक संबंध बनाते हैं, तो आप अपने पार्टनर से बिल्कुल भी नहीं इसकी जाते हैं और यह आपके रिश्ते के लिए काफी अच्छी बात होती है, तो शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना बिल्कुल सही है।

7 . शादी से पहले शारीरिक संबंध के फायदे मैं सातवा फायदा है, कि अगर आप शादी से पहले सारिक संबंध बनाते हैं, तो आप और आपका पार्टनर एक दूसरे को अच्छे से जानने लग जाते हैं। जिससे कि शादी के बाद आपको कोई भी दिक्कत नहीं होती है और इसीलिए शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना बिल्कुल सही बात है।

शादी से पहले शारीरिक संबंध के 20 बडे़ फायदे और नुकसान Physical Relationship Ke Fayde

शादी से पहले शारीरिक तैयारी shaadi se pahle sharirik taiyari

शादी से पहले शारीरिक तैयारी कैसे करें ? चलिए दोस्तों अब जानते हैं, शादी से पहले शारीरिक तैयारी कैसे करें जी हां दोस्तों जब हमारी शादी तय हो जाती है, तो हम यह सोचते हैं कि शादी से पहले शारीरिक तैयारी कर ले।

क्योंकि चाहे लड़का हो या लड़की हो शादी से पहले शारीरिक तैयारी दोनों को ही करनी पड़ती है, ताकि शादी के बाद भी उनके अंदर जवानी बनी रहे और वह अपनी sex life को बेहतर तरीके से enjoy कर पाए ।

लेकिन इसके लिए हमें शादी से पहले शारीरिक तेयारी करनी बहुत ज्यादा जरूरी होती है। शादी से पहले हमें ऐसी कई सारी बातें होती हैं। जो हमें समझ नहीं बहुत जरूरी होती है। अगर हम इन बातों को नहीं समझ पाते हैं, तो यह हमारे लिए काफी मुश्किल का काम हो जाता है।

इसीलिए हमें शादी से पहले शारीरिक और मानसिक तौर पर तैयार हो जाना चाहिए, क्योंकि शादी से पहले सभी के मन में यह सुविधा रहती है, कि शादी के बाद क्या होगा, तो इसीलिए हम आपकी इसी समस्या का हल लेकर आए हैं।

दोस्तों अगर शादी के बाद आपको किसी भी प्रकार की समस्या में नहीं पडना है, तो आपको इसकी तैयारी शादी से पहले ही शुरू कर देनी चाहिए। शादी से पहले ही शारीरिक से भी कर लेनी चाहिए। आपको शादी के बाद कोई भी समस्या ना आए।

दोस्तों हम यहां पर आप से शारीरिक तैयारी करने के लिए बोल रहे हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है, कि हम आपको यह बता रहे हैं, कि शादी के बाद लड़ाई झगड़ा कैसे करें, हम आपको यहां पर शादी के बाद भी सुंदर दिखने की शारीरिक तैयारी करवा रहे हैं। तो आप इसका सही मतलब समझ लीजिए।

तो इसके लिए आपको शादी से पहले ही शारीरिक तौर पर तैयार हो जाना चाहिए‌। कैसे हम आपको बताते हैं ।

शादी से पहले शारीरिक तैयारी कैसे करें ?

शादी से पहले शारीरिक तैयारी के लिए हम आपको कुछ उपाय बता रहे हैं। अगर आपकी भी शादी होने वाली है, तो आप भी तरीके अपनाकर शादी से पहले शारीरिक तैयारी करना चाहते हैं, तो जरूर अपनाएं‌।

यह आपके लिए काफी फायदेमंद रहेंगे, शादी से पहले शारीरिक तैयारी कैसे करें। इसके बारे में जानने के लिए नीचे दिए गए आर्टिकल को पूरा पढ़ें इसमें शादी से पहले शारीरिक तैयारी कैसे करें। उसके बारे में पूरी जानकारी दी गई है।

  1. लड़कियों को शारीरिक रूप से तैयार होने के लिए ब्यूटी पार्लर या किसी ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा लेना चाहिए। इससे चेहरे के साथ-साथ वह अपनी पूरी बॉडी को गोरा बना सकती है।
  2. अगर आपकी शादी होने वाली है तो शादी से पहले आपको यह शारीरिक तैयारी जरूर कर लेनी चाहिए। आपको अपने शरीर से अनचाहे बालों को हटा देना चाहिए, अपनी बॉडी पर कहीं भी बाल ना रहने दे।
  3. शादी के 7 दिन पहले ही आपको अपने शरीर पर हल्दी का लेप लगाना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपका पूरा शरीर गोरा हो जाता है।
  4. शादी से पहले शारीरिक तैयारी के लिए आपको रोजाना व्यायाम करना चाहिए।
  5. इसके अलावा आपको ड्राइफ्रूट्स जूस आदि का सेवन करना चाहिए। यह आपके शरीर को स्ट्रांग और फिट बनाते है।
  6. शादी से कुछ दिन पहले आपको रोजाना दूध भी पीना चाहिए। इससे भी आपका शरीर ताकतवर और मजबूत हो जाता हैं।

शादी से पहले शारीरिक तैयारी हमारे समाज में ज्यादातर शादियां arrange marriage ही होती है, इसीलिए लड़के लड़की को ज्यादा समझने का मौका ही नहीं मिल पाता है कुछ ही लोग होते हैं। जो शादी से पहले एक दूसरे से मिल पाते हैं।

इसीलिए उन्हें एक दूसरे को जानने का मौका ही नहीं मिलता है इसीलिए शादी से पहले शारीरिक तैयारी बहुत जरूरी होती है, वैसे तो यह कहने की बात नहीं है शादी से पहले सभी तैयारियां करते हैं जैसे लड़का लड़की लड़का लड़की के घरवाले सभी तैयारियां करते हैं।

लेकिन वह सभी आवश्यक जरूरतों की तैयारी करते हैं लेकिन यहां हम शादी से पहले शारीरिक तैयारी की बात कर रहे हैं। शादी से पहले शारीरिक तैयारी करना बहुत जरूरी होती है।

शादी से पहले हमें शारीरिक और मानसिक तौर पर मजबूत होना पड़ता है, क्योंकि शादी के बाद हमें कई सारी बातों का और कई सारे परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि हम किसी नई जगह पर जाते हैं तो हमें एडजेस्ट करने में टाइम लगता है।

इसीलिए शादी से पहले शारीरिक तैयारी करने के साथ-साथ आपको मानसिक तैयारी भी करनी चाहिए, चलिए हम आपको बताते हैं शादी के बाद शारीरिक और मानसिक तैयारी कैसे की जाती है।

शादी से पहले शारीरिक तैयारी

1 . ख़ुद से करें सवाल

2 . ज़रूरी है मानसिक तैयारी

3 . बदलाव को सहजता से लें

4 . ताकि बाद में पक्षताना न पड़ेे

5 . एक-दूसरे से उम्मीदें व अपेक्षाएं

6 . ससुराल को भी समझें

7 . एक-दूसरे की महत्वकांक्षाए

8 . फाइनेंशियल प्लानिंग करें

9 . ढूंढ़ लें अपना आशियाना

10 . जॉब सेटलमेंट डिसकस करें

11 . हनीमून पैकेज चुनें

12 . करें फैमिली प्लानिंग

शादी से पहले सेक्स shaadi se pehle sex

Sex before marriage in Hindi शादी से पहले सेक्स करना चाहिए या नहीं इसके बारे में बताएंगे, दोस्तों शादी से पहले सेक्स करना या नहीं करना यह कपल्स का अपना फैसला होता है।

इसके अलावा आजकल तो कई सारे लोग शादी से पहले सेक्स को बिल्कुल भी गलत नहीं बताते हैं, लेकिन आज भी ऐसे कई सारे लोग हैं जो शादी से पहले सेक्स को बिल्कुल गलत ठहराते हैं। उनका यह मानना है, कि शादी से पहले सेक्स करना उनकी रीति-रिवाजों को ठेस पहुंचाना होता है।

क्योंकि पहले के लोग शादी से पहले सेक्स के बारे में बात तक नहीं करते थे, करना तो बहुत दूर की बात है, इसीलिए उन्हें शादी से पहले सेक्स करना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है, लेकिन आज की पीढ़ी ऐसा नहीं सोचती है।

आज की पीढ़ी शादी से पहले सेक्स करना live in relationship मे रहना पसंद करती है, लेकिन पहले के लोग शादी से पहले सेक्स करने के बिलकुल खिलाफ होते हैं।

पहले के दौर में शादी से पहले सेक्स करना बिल्कुल गलत माना जाता था, इसीलिए पुराने लोगों आज भी शादी से पहले सेक्स करने में या बाहर घूमने फिरने में पाबंदी लगाते हैं।

आज हम आपको बताएंगे कि युवा पीढ़ी शादी से पहले सेक्स को कैसा मानती है। मॉडर्न लोग शादी से पहले सेक्स को बहुत ही अच्छा मानते हैं उनका यह मानना है कि शादी से पहले सेक्स ना कोई गलत बात नहीं है।

शादी से पहले शारीरिक संबंध के 20 बडे़ फायदे और नुकसान Physical Relationship Ke Fayde

शादी से पहले सेक्स Sex before marriage in Hindi

  1. अगर आप शादी से पहले सेक्स करते हैं तो इसका एक बड़ा फायदा आपको यह होता है, कि आप और आपका partner एक साथ अपनी sex life को enjoy कर सकते हैं या नहीं इससे आपको यह पता चल जाता है कि आप अपने पार्टनर को या आपका partner आपके साथ sexually compatible है या नहीं अगर आप एक दूसरे के साथ comfortable होते हैं। तभी आपको इस रिश्ते को आगे बढ़ाना चहिए नहीं तो इस रिश्ते से अलग हो जाना चाहिए, क्योंकि आजकल कहीं सारी शादियां टूटने का एक कारण शारीरिक संबंध भी है।

इसीलिए अगर आप एक दूसरे के साथ sexually compatible होते हैं। तभी आपको शादी करनी चाहिए तो दोस्तों शादी से पहले सेक्स का आपको एक बड़ा फायदा यह होता है।

  1. अगर आप किसी से प्यार करते हैं या किसी से शादी करना चाहते हैं, तो उससे शादी से पहले सेक्स करते हैं, तो आपको यह अंदाजा हो जाता है, कि उस व्यक्ति या मिला के अंदर कोई sexual problem तो नहीं है, क्योंकि कई बार शादी के बाद हमें यह पता चलता है, कि हमारे पार्टनर के अंदर sexual problem हो। जिस वजह से हम ना तो किसी को इस चीज के बारे में बता पाते हैं और नाही इस रिश्ते से बाहर निकल पाते हैं, इसीलिए अगर आप शादी से पहले सेक्स करते हैं, तो आपको यह पता चल जाता है, कि आपके पास ना के अंदर कौन-कौन सी कमियां है।

3 दोस्तों शादी से पहले और सेक्स करने से पहले सभी पुरुष महिलाओं का बहुत अच्छे से ख्याल रखते हैं, लेकिन वह सच में प्यार करते हैं या नहीं इसका पता तभी चलता है।

जब हम उस व्यक्ति के साथ सेक्स कर लेते हैं तो दोस्तों शादी से पहले सेक्स करने से आपको यह बहुत बड़ा फायदा होता है, कि आपको यह पता चल जाता है कि जिससे आप प्यार करते हैं या शादी करने वाला है।

वह आपसे प्यार करता है या नहीं क्योंकि सेक्स करने के बाद सभी बदल जाते हैं और इस बात का पता आपको शादी से पहले ही चल जाता है‌, तो शादी से पहले सेक्स करने का तीसरा फायदा आपको यह होता है।

शादी से पहले शारीरिक संबंध के 20 बडे़ फायदे और नुकसान Physical Relationship Ke Fayde

पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद कैसा लगता है pahli bar sharirik sambandh banane ke bad kaisa Lagta hai

पहली बार यौन संबंध बनाने पर महिलाओं के शरीर में होते हैं ये बड़े बदलाव, दोस्तों जानती है कि पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद कैसा लगता है, क्या दोस्तों यहां हम महिलाओं और पुरुषों दोनों की बात कर रहे हैं, कि पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद लड़का और लड़की को कैसा लगता है।

जी हां दोस्तों यह तो जाहिर सी बात है, कि पहली बार शारीरिक संबंध बनाने की बाद सब को बहुत अच्छा लगता है, लेकिन पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय लड़का और लड़की दोनों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ता है, इसीलिए मैं थोड़ा परेशान तो हो जाते हैं।

लेकिन पहली बार शारीरिक संबंध बनाने पर उन्हें बहुत अच्छा लगता है, तो चलिए बताते हैं, कि पहली बार शारीरिक संबंध बनाने पर कैसा लगता है। लड़के और लड़कियां पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के इस topic पर क्या comment करते हैं।

पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद कैसा लगता है।

दोस्तों पहली बार शारीरिक संबंध बनाना एक बहुत ही खूबसूरत एहसास होता है, पहली बार यौन समस्या हमारी कई सारी भावनाएं जुड़ी होती है। जब कोई महिला पहली बार शारीरिक संबंध बनाती है तो उसे बहुत अच्छा लगता है।

इसके अलावा महिला के शरीर में कई सारे बदलाव भी आते हैं इससे कई सारी महिलाएं तो बहुत ज्यादा परेशान भी हो जाती है, क्योंकि पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद उनके शरीर में आए।

इस परिवर्तन को वह except नहीं कर पाती है तो चलिए जानते हो कि पहली बार शारीरिक संबंध बनाने पर महिलाओं को कैसा लगता है और शारीरिक संबंध बनाने से महिला के शरीर में भी कई सारे परिवर्तन आते हैं।

  1. पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद महिलाओं को एक सुंदर एहसास की अनुभूति होती है।
  2. पहली बार शारीरिक संबंध बनाने पर महिलाओं को बहुत अच्छा लगता है और उसके बाद बार बार महिलाओं में शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा जागृत होती है।
  3. पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद महिला को दोबारा शारीरिक संबंध बनाने में परेशानी नहीं होती है और यह महिला के लिए काफी फायदेमंद होता है।
  4. इसके अलावा मिलाकर पहली बार शारीरिक संबंध बना लेती है तो ध्यान दीजिए कि रहे खुशनुमा और बहुत शांत हो जाती है, क्योंकि जब तक मिला शारीरिक संबंध नहीं बनाती है। तब तक वह अलग ही प्रकार की होती है, लेकिन सारिक संबंध बनाने के बाद महिलाओं के व्यवहार में परिवर्तन आ जाता है।
  5. इसके अलावा पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद महिलाओं के स्तनों में भर्ती हो जाती है। महिला के स्तन बड़े होने लग जाते हैं और वह पूरी स्त्री बन जाती है।
  6. इसके अलावा पहली बार अगर महिला संबंध बना लेती है, तो उसके बाद उसके स्क्रीन में ग्लो आ जाता है, क्योंकि एक बार शारीरिक संबंध बनाने पर महिला के शरीर के अंदर ऐसे कई सारे हार्मोन रिलीज होते हैं। जिनसे महिला की त्वचा चमकदार हो जाती है।
  7. अगर आप पहली बार संबंध बना लेते हैं तो इसके बाद महिला के पीरियड्स में भी देरी हो सकती है, इसीलिए पीरियड की देरी को कभी भी प्रेगनेंसी ना समझे पहले कंफर्म कर ले।

पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद कैसा लगता है।

चलिए दोस्तों अब हम आपको बताते हैं, पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद कैसा लगता है, जी हां दोस्तों यह तो आप सभी लोग जानते हैं, कि पहली बार शारीरिक संबंध बनाने पर लड़का और लड़की दोनों की फीलिंग से अलग अलग होती है, लेकिन आज हम आपको यह बताएंगे कि पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद कैसा लगता है।

पहली बार शारीरिक संबंध बनाने पर लड़की को कैसा लगता है और पहली बार शारीरिक संबंध बनाने पर लड़की को कैसा लगता है, दोस्तों पहली बार शारीरिक संबंध बनाना किसी जंग लड़ने के बराबर होता है।

क्योंकि पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय हमें कई सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। हमें किसी भी बात का ज्ञान नहीं होता है, इस वजह से हम कई सारी गलतियां भी कर बैठते हैं इसीलिए पहली बार शारीरिक संबंध बनाना बहुत ही मुश्किल का काम होता है।

लेकिन शारीरिक संबंध बनाना एक नेचुरल nurture बात है। जो सभी लड़के और लड़कियां पहली बार बनाते हैं, इसलिए आपको पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय बिल्कुल भी नहीं डरना चाहिए, तो चलिए जानते हैं, पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद कैसा लगता है।

पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद कैसा लगता है।

दोस्तों पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय सभी को ही डर लगता है लेकिन पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद लड़के और लड़की दोनों को ही अच्छा लगता है। पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय लड़के और लड़कियां दोनों ही बहुत ज्यादा नर्वस रहते हैं, कि पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद क्या होगा जो हम आपको नीचे डिटेल में बताएंगे कि पहली बार शारीरिक संबंध बनाने पर डरता क्या फील करता है और पहली बार शारीरिक संबंध बनाने पर लड़की को कैसी फीलिंग आती है।

पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद लड़के को कैसा लगता है ।

पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद लड़कों को कैसा लगता है यह तो लड़के ही जानते हैं, लेकिन हम मनोवैज्ञानिकों के अनुसार आपको यह बताते हैं, कि पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद लड़के को कैसा लगता है। पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद लड़का क्या feel करता है।

दोस्तों पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद लड़का रिलैक्स हो जाता है। इसके अलावा लड़का हमेशा के लिए हस्तमैथुन से छुटकारा पा लेता है।
लड़कियों के मुकाबले लड़कों को संबंध बनाने के बाद ज्यादा सुकून मिलता है।

इसीलिए ज्यादातर सबसे पहले शारीरिक संबंध बनाने की शुरुआत लड़के ही करते हैं।

पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद लड़की को कैसा लगता है

जी हां दोस्तों पहले बार अगर कोई लड़की शारीरिक संबंध बनाती है तो वह बहुत नर्वस रहती है, क्योंकि आप सभी लोग जानते हैं, कि पहली बार शारीरिक संबंध बनना किसी लड़की के लिए आप बात नहीं होती है और लड़की ऐसे व्यक्ति के साथ पहली बार संबंध बनाना चाहती है। जो उसके जज्बातों का पूरा ख्याल रखें।

पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के बाद लड़की को बहुत अच्छा लगता है। अगर पहली बार शारीरिक संबंध बनाने के अंदर लड़की को मजा आता है, तो लड़की बार बार चाहती है कि वह लड़की के साथ शारीरिक संबंध बनाएं।

sex before marriage is good or bad in hindi शादी से पहले सेक्स करना सही है या गलत

शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना चाहिए या नहीं – Sex (Physical Relationship) Before Marriage In Hindi कई सारे लोग उनसे यह सवाल करते हैं, कि शादी से पहले संबंध शारीरिक संबंध बनाना चाहिए या नहीं Sex Before Marriage in Hindi दोस्तों शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना थोड़ा अजीब सा लगता है।

लेकिन आजकल की बीवियां बस यही करना चाहती है वह शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाती है। कई सारे लोगों से यह सवाल पूछते हैं, कि शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना सही है या गलत हम भारत देश के समाज और संस्कृति में रहते हैं। यहां पर शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना वर्जित है।

शादी से पहले सेक्स करने से कई सारे फायदे होते हैं इसीलिए कई सारी यूजर हमसे यह पूछते हैं, कि क्या शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना चाहिए या नहीं तो हम आपको बताएंगे कि
sex before marriage is good or bad in hindi शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना सही है या गलत

sex before marriage is good or bad in hindi शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना सही है या गलत

दोस्तों आज भी कई सारे लोग यह सोचते हैं कि शादी से पहले शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहिए, लेकिन कई सारे लोग यह भी कहते हैं, कि अगर हम शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाते हैं, तो इससे हमें कई सारे फायदे होते हैं लेकिन दोस्तों हमारी राय में शादी से पहले आपको शारीरिक संबंध नहीं बनाने चाहिए।

क्योंकि हो सकता है कि शारीरिक संबंध बनाने के बाद आपका पार्टनर आपको छोड़कर किसी और के पास चला जाए, क्योंकि दोस्तों यह तो आप सभी लोग जानते हैं कि आजकल सभी को यौन सुख से मतलब होता है और अगर आप शादी से पहले यौन संबंध बनाते हैं।

तो हो सकता है कि आपका पार्टनर भी आपको छोड़कर चला जाए और यह आपके लिए काफी घातक साबित हो सकता है, तो दोस्तों हम आपको बताते हैं, कि शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने से आपको कौन से नुकसान हो सकते हैं।

शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाना गलत माना जाता है

1 कई सारी महिलाएं शादी से पहले यानी इंगेजमेंट होने के बाद अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बना लेती है और उसका सीधा नुकसान उन्हें यह उठाना पड़ता है, कि उनके पार्टनर उनके साथ शारीरिक संबंध बनाने के बाद उनका साथ छोड़ देते हैं। यह शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने का पहला नुकसान है। जो हमारे देश में भी काफी हद तक देखा जाता है।

2 अगर आप अपने पापा के साथ शादी से पहले शारीरिक संबंध बना लेते हैं, तो इसका आपको एक नुकसान यह भी चुकाना पड़ सकता है, कि कई सारे लोगों को यह कहते हुए सुना है, कि अब मन भर गया है और वह रिश्ते तोड़ने के बहाने ढूंढने लग जाते हैं।

3 शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने से आपको अजय घर का खतरा हो सकता है और कहीं सारी लड़कियो शादी से पहले सेक्स करने के दौरान प्रेगनेंसी हो जाती है। उसके बाद आपको कई सारी बीमारियों का सामना भी करना पड़ सकता है।

4 कई सारे लोगों को देखा होगा कि वह कई सालों तक डेट करते हैं और उसके बाद वह शारीरिक संबंध बना लेते हैं। उसके बाद उन्हें कोई और पसंद आ जाता है, तो वह उसकी तरफ आकर्षित हो जाते हैं।

तो दोस्तों ऐसा ही होता है, शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने पर इसीलिए शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने से पहले सौ बार सोच ले कि आप जो कर रहे हैं वह सही है या गलत।

Recent Posts