neha marda नेहा मर्दा का जीवन परिचय neha marda biography ayushman agrawal
neha marda नेहा मर्दा का जीवन परिचय neha marda biography ayushman agrawal

Neha Marda Biography in Hindi आइए दोस्तों अब हम आपको बताते हैं। नेहा मर्दा की बायोग्राफी (neha marda biography) के बारे में नेहा मर्दा (neha marda) कौन है। neha marda का जीवन परिचय क्या है।

इसी के साथ हम neha marda की Age, Height, Tv Serial, Family, Education, Boyfriend & More. के बारे में भी जानेंगे। इसके अलावा neha marda के बायोडाटा (biodata) के बारे में जानेंगे।

इसी के साथ यह भी जानेंगे कि neha marda की उम्र (Umar) कितनी है नेहा मर्दा neha marda क्या काम करती है

इसी के साथ हम आपको यह भी बताएंगे कि नेहा मर्दा (neha marda) की परिवार (family) में कौन-कौन है। neha marda की family के बारे में पूरी जानकारी (information) देंगे, और नेहा मर्दा के काम के बारे में भी बताएंगे। neha marda की पूरी biography जानेंगे।

नेहा मर्दा (neha marda) किस प्रकार फेमस (FAMAS) हुई, और neha marda कौन कौन से सीरियल (serial) में काम किया है। इसी के साथ कहीं सारे लोग यह सवाल कर रहे हैं, कि नेहा मर्दा (neha marda) के पति कौन है।

आज हम आपको यह भी बताएंगे, कि neha marda के husband कौन है। नेहा मर्दा की shadi किससे हुई है।

नेहा मर्दा का जीवन परिचय

चलिए आप जानते हैं, neha marda के जीवन परिचय (biography) के बारे में नेहा मर्दा (neha marda) का जन्म 23 सितंबर 1985 कोलकाता में हुआ था। नेहा मर्दा (neha marda)एक Indian television यानी TV actress है।

नेहा मर्दा को पहचान TV serial बालिका वधू (balika vadhu) से मिली थी। balika vadhu सीरियल में नेहा मर्दा ने बसंत सिंह की पत्नी गहना (ghana) का किरदार निभाया था। इसके अलावा नेहा मर्दा ने डोली अरमानों की सीरियल में भी काम किया था।

डोली अरमानों की serial में नेहा मर्दा (neha marda) यानी उर्मि का रोल निभाया था। नेहा मर्दा (neha marda) के यह दो सीरियल काफी पॉपुलर (popular) भी हुए थे। अब हम आपको बताते हैं। neha marda की hight कितनी है नेहा मर्दा की हाइट 5’ 2” inch है।

नेहा मर्दा ने अपनी callage की पढ़ाई Delhi university से complete की है। अगर बात करें नेहा मर्दा की पसंद के बारे, में तो नेहा को dancing, swimming, skating, rifile, shooting, travelling है।

नेहा मर्दा का फेवरेट हीरो सलमान खान (Salman khan) है और neha marda को सबसे ज्यादा लंदन London में ट्रैवल (travel) करना अच्छा लगता है। neha marda की biography
के बारे में जाना अब हम आपको बताएंगे। नेहा मर्दा (neha marda) की उम्र neha marda age के बारे में जानेंगे।

Neha marda age नेहा मर्दा उम्र

चलिए दोस्तों अब हम आपको नेहा मर्दा की उम्र (Neha marda age) कितनी है हाल ही में नेहा (Neha marda) कितने age की हो चुकी है। इसी के साथ आज हम आपको आपकी फेवरेट (favourite) टीवी (tv) एक्ट्रेस (actress) नेहा मर्दा की सही Umar के बारे में बताएंगे। नेहा मर्दा (Neha marda) की सही उम्र (Umar) कितनी है।

कई सारे लोगों को इस बात का पता नहीं है, कि (Neha marda की उम्र (age) कितनी है। हम आपको नेहा मर्दा (Neha marda) की सही उम्र के बारे में बताएंगे। (Neha marda age) 12 September 1985 in Kolkata, West Bengal, नेहा मर्दा का जन्म हुआ।

हाल ही में नेहा मर्दा (Neha marda) 36 saal की हो चुकी है, लेकिन आज भी नेहा मर्दा बेहद सुंदर और bold है। कई बार social media पर नेहा मर्द (Neha marda) अपनी और अपने family अपने husband की photo upload करती है।

नेहा मर्दा सोशल मीडिया (social media) पर काफी active है Neha marda की photo सोशल मीडिया पर देख सकते हैं। नेहा मर्दा बहुत ही सुंदर टीवी एक्ट्रेस (actress) है नेहा ने TV serial में काम करके अपनी अलग पहचान बनाई है।

नेहा मर्दा 36 साल की हो चुकी है, लेकिन आज भी वह आज भी वह 20 साल की कोई model लगती है। नेहा मर्दा (Neha marda) की age आज भी बहुत कम लगती है। Neha marda काफी active है।

neha marda नेहा मर्दा का जीवन परिचय neha marda biography ayushman agrawal

ayushman agrawal आयुष्मान अग्रवाल

आइए अब हम बात करते हैं, नेहा मर्दा के पति आयुष्मान अग्रवाल (ayushman agrawal) के बारे में ayushman agrawal पटना के एक मशहूर businessman है।

आयुष्मान अग्रवाल (ayushman agrawal) और नेहा मर्दा की शादी 10 फरवरी 2012 मैं की थी। ayushman agrawal और neha marda की शादी arrange marriage थी, नेहा और ayushman agrawal की शादी को 9 साल से भी ज्यादा का समय हो चुका है।

लंबे रिलेशनशिप के बाद भी आयुष्मान अग्रवाल और नेहा मर्दा दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं। शादी के बाद नेहा मर्दा ने पति ayushman agrawal के साथ समय बिताने के लिए टीवी इंडस्ट्री से कुछ दिन ब्रेक ले लिया।

नेहा मर्दा शादी के बाद काम के लिए ज्यादातर मुंबई में रहती है, और नेहा मर्दा के पति ayushman agrawal बिजनेस के सिलसिले में पटना रहते हैं। लेकिन इसके बावजूद भी वह एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं।

काम में इतने बिजी रहने के बाद भी नेहा मर्दा और आयुष्मान अग्रवाल एक दूसरे से मिलने के लिए वक्त निकाल ही लेते हैं। ayushman agrawal अक्सर अपनी पत्नी से मिलने मुंबई आती रहती हैं।

gehna in balika vadhu गहना इन बालिका वधू

चलिए अब हम आपको बताते हैं बालिका वधू की गहना (gehna in balika vadhu) के बारे में बालिका वधू सीरियल की गहना कौन है। बालिका वधू सीरियल की गहना का असली नाम क्या है।

इसी के साथ हम आपको यह भी बताएंगे। बालिका वधू में गहना का क्या रोल था। बालिका वधू की गहना के पूरे किरदार के बारे में अच्छे से बताएंगे। बालिका वधू की gehna का असली नाम क्या है।

बालिका वधू की गहना (gehna) का असली नाम क्या नेहा मर्दा neha marda है, जी हां दोस्तों बालिका वधू सीरियल बसंत सिंह की पत्नी का किरदार निभाने वाली गहना (gehna) का असली नाम नेहा मर्दा है।

बालिका वधू सीरियल में neha marda यानी गहना की छोटी उम्र में बड़े उम्र के व्यक्ति के साथ शादी कर दी जाती है। बालिका वधू (balika vadhu) सीरियल में neha marda यानी गहना (gehna) की शादी अधेड़ उम्र के व्यक्ति से कर दी जाती है।

बालिका वधू सीरियल में गहना की उम्र से 13 साल होती है गहना (gehna) का बाल विवाह कर दिया जाता है। जिससे gehna को काफी प्रताड़ना का सामना करना पड़ता है।

गहना (gehna) ने बालिका वधू सीरियल में बाल विवाह प्रथा को उजागर किया है, कि किस प्रकार लड़कियों की छोटी उम्र में shadi कर दी जाती है, और उन्हें आगे चलकर कितनी समस्याओं (problem) का सामना करना पड़ता है।

काफी दिन balika vadhu serial में काम करने के बाद सीरियल (serial) की गहना (gehna) बहू का कैरेक्टर बदल दिया गया है। नेहा मर्दा की जगह दूसरे character को दे दी गई है।

neha marda family नेहा मर्दा फैमिली

चलिए दोस्तों हम आपको बताते हैं। नेहा मर्दा (neha marda) की फैमिली (neha marda family) में कौन-कौन है। neha marda इंडियन टेलीविजन एक्ट्रेस (Indian television actress) है, जानते हैं neha marda की family में कौन-कौन है।

इसी के साथ आज हम आपको neha marda की फैमिली, कास्ट (cast) और पर husband के बारे में भी बताएंगे। नेहा मर्दा (neha marda) की family में कौन-कौन है, और नेहा मर्दा कौन सी जाति (jaati) से है।

साथ यह भी बताएंगे, कि नेहा मर्दा के husband कौन है। नेहा मर्दा ने किससे shadi की है। neha marda family की फैमिली के बारे में बात की जाए, तो नेहा मर्दा फैमिली से belong करती है।

नेहा मर्दा की फैमिली में नेहा मर्दा के अलावा नेहा के पिताजी (dad) हैं, और नेहा मर्दा की मां (mom) है। इसके अलावा नेहा की family में नेहा मर्दा की छोटी बहन (younger sister) है।

इसके अलावा नेहा मर्दा ने 10 फरवरी 2012 मैं पटना के एक बिजनेसमैन (businessman) आयुष्मान अग्रवाल (ayushman Agrawal) से शादी की थी। नेहा मर्दा ओर ayushman Agrawal दोनों ने arrange marriage की है।

लेकिन शादी के बाद नया मर्दानी Daliy shop में काम करना बंद कर दिया है। इसके अलावा अपने पति के साथ पटना (Patna) में ही रहती है।

Neha Marda Physical Appearance नेहा मर्दा शारीरिक उपस्थिति

चलिए अब हम आपको बताते हैं। नेहा मर्दा की Physical Appearance के बारे में Neha Marda की height कितनी है, और Neha Marda केसी है। नेहा मर्दा के body के बारे में भी हम आपको बताएंगे।

नेहा मर्दा की body के बारे में हम आपको पूरी जानकारी देंगे जानते हैं। Neha Marda Physical Appearance नेहा मर्दा बहुत सुंदर टीवी एक्ट्रेस है।

Neha Marda की photo तो सोशल मीडिया पर viral होती रहती है। Neha Marda की body के बारे में बात की जाए, तो नेहा मर्दा की हाइट 5 fit 2 इंच है नेहा मर्दा की आंखों क black colour है।

इसके अलावा neha marda की बालों का colour भी काला है, और नेहा मर्दा का वजन 50 किलो है। नेहा की शारीरिक बनावट बेहद beautiful है। neha marda के फैंस नेहा मर्दा से बहुत pyar करते हैं, और उन्हें खूब पसंद करते हैं।

gehna basant singh गहना बसंत सिंह

चलिए अब हम आपको गहना बसंत सिंह (gehna basant singh) के किरदार के बारे में पूरी जानकारी देते हैं। बालिका वधू सीरियल में गहना बसंत सिंह gehna basant singh का किरदार
neha mardaने निभाया था।

बालिका वधू सीरियल में गहना बसंत सिंह (gehna basant singh) ने बाल विवाह प्रथा के बारे में कई रहस्य को उजागर किया है। बालिका वधू सीरियल में gehna basant singh यानी नेहा मर्दा की छोटी उम्र में ही किसी अधेड़ उम्र के व्यक्ति के साथ shadi कर दी जाती है।

उसके गहना को बच्चे पैदा करने के लिए कहा जाता है। बालिका वधू सीरियल में बाल विवाह की पूरी सच्चाई बताई गई है, कि किस प्रकार माता-पिता अपने छोटे-छोटे बच्चों की shadi कर देते हैं।

उसके बाद उनके बच्चों को भविष्य में कितनी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। नेहा मर्दा यानी gehna basant singh ने बालिका वधू सीरियल को बहुत ही सुंदर तरीके से अपना किरदार निभाया है।

neha marda husband नेहा मर्दा हसबैंड /पति

अब हम बात करेंगे नेहा मर्दा के हस्बैंड (neha marda husband) के बारे में जी हां दोस्तों और नेहा मर्दा वही है। जिन्होंने बालिका वधू (balika vadhu) और डोली अरमानों की (Doli armaanon ki) सीरियल में काम किया है।

नेहा मर्दा ने बालिका वधू और डोली अरमानों की सीरियल से अपनी एक अलग पहचान बनाई है। neha marda की पहचान के बारे में बात की जाए, तो नेहा मर्दा की पहचान उनके पति (husband) के द्वारा भी की जा सकती है।

नेहा मर्दा के husband के बारे में बात की जाए, तो नेहा मर्दा ने 10 फरवरी 2012 में पटना के एक बिजनेसमैन आयुष्मान अग्रवाल से shadi की थी। नेहा की शादी को तकरीबन 10 साल हो चुके हैं।

लेकिन आज भी neha marda और आयुष्मान अग्रवाल (ayushman Agrawal) के बीच बहुत अच्छी bonding है, और दोनों एक दूसरे को बहुत प्यार करते हैं। इसके अलावा नेहा मर्दा की सांस के साथ भी उनकी बहुत अच्छी bonding है।

नेहा मर्दा की सास नेहा को बिल्कुल बेटी की तरह रखती है।

neha marda नेहा मर्दा का जीवन परिचय neha marda biography ayushman agrawal

instagram neha marda इंस्टाग्राम नेहा मर्दा

आइए दोस्तों अब हम आपको instagram neha marda नेहा मर्दा की इंस्टाग्राम आईडी के बारे में कई सारे लोग यह पूछते हैं, कि क्या नेहा मर्दा इंस्टाग्राम पर है।

अगर नेहा मर्दा इंस्टाग्राम पर है, तो उनकी आईडी क्या है। किस आईडी से नेहा मर्दा इंस्टाग्राम चलाती है। आज हम आपकी फेवरेट टीवी एक्ट्रेस instagram neha marda आईटी के बारे में बताएंगे।

नेहा मर्दा की इंस्टाग्राम (instagram neha marda) आईडी है। (@nehamarda) है। नेहा मर्दा के इंस्टाग्राम पर 316k Followers
239 Following
1163 Posts है

इसमें नेहा मर्दा के कुछ तस्वीरें भी upload है इसके अलावा इंस्टाग्राम पर नेहा मर्दा की video भी अपलोड है।

neha marda bikini नेहा मर्दा बिकिनी

अगर बात की जाए नेहा मर्दा की बिकिनी फोटो के बारे में तो neha marda की बिकिनी (neha marda bikini) फोटो सोशल मीडिया पर मिल जाएगी। नेहा की बिकिनी फोटो neha marda की Instagram आईडी पर मिल जाएगी।

नेहा मर्दा ने सभी टीवी सीरियल में ज्यादातर साड़ी में काम किया है। टीवी सीरियल में नेहा की बिकनी फोटो बिल्कुल भी नहीं है, लेकिन थाईलैंड के एक किनारे पर बैठकर neha marda bikini फोटो खिंचवाई और सोशल मीडिया पर भी वायरल की थी।

नेहा मर्दा बिकनी फोटो में बेहद बोल्ड और सुंदर लग रही थी। नेहा मर्दा के पति ने नेहा मर्दा की बिकनी में photo click की थी। neha marda bikini‌ फोटो सोशल मीडिया वायरल हुई थी।

इसके अलावा neha marda bikini फोटो नेहा मर्दा के फैंस ने बहुत पसंद की थी, और नेहा मर्दा को अच्छे-अच्छे कमेंट भी किए थे। neha marda की बिकनी फोटो वायरल होने के बाद नेहा मर्दा का बोर्ड रूप सामने आया।

वैसे तो neha marda सीरियल में कभी भी बिकनी नहीं पहनती है। वह ज्यादातर साड़ी या सूट में दिखाई देती है। neha marda ज्यादातर बिकिनी तभी पड़ती है। जब वह अपने पति के साथ घूमने जाती है।

doli armano ki natak डोली अरमानों की नाटक

urmi in doli armaano ki अब बात करते हैं neha marda के द्वारा बनाया गया सीरियल डोली अरमानों की doli armano ki natak डोली अरमानों की नाटक एक भारतीय धारावाहिक है।

डोली अरमानों की नाटक सबसे ज्यादा जी टीवी पर दिखाया जाता है। doli armano ki natak की शुरुआत 2 दिसम्बर 2013 से हुई थी। मतलब doli armano ki natak का पहला एपिसोड 2 दिसंबर को दिखाया गया था।

डोली अरमानों की सीरियल में नेहा मर्दा (neha marda) ने घरेलू हिंसा का विरोध करते हुए दिखाया गया है। इस सीरियल में नेहा मर्दा ने अपने पति सम्राट सिंह राठौर के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया।

इससे पहले और उर्मि सम्राट सिंह की प्रताड़ना व को बर्दाश्त किया। उसके बाद जब उर्मी का एक बेटा हुआ। उसके बाद उर्मि ने यह ठान लिया कि वह अपने पति की हरकतों को बर्दाश्त नहीं करेगी।

उसके बाद neha marda यानी उर्मि ने सम्राट सिंह से तलाक लेकर ईशान (ishaan) से shadi कर ली। उसके बाद डोली अरमानों की नाटक और भी चला और डोली अरमानों की नाटक से और भी बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

doli armano ki natak से हमें यह सीखने को मिलता है, कि हमें किसी भी प्रकार की प्रताड़ना को बर्दाश्त नहीं करना चाहिए। हमें हमारे साथ हो रहे अन्याय को खत्म करने की पूरी कोशिश करनी चाहिए।