काली मिर्च से धन प्राप्ति के अचूक उपाय। काली मिर्च के आसान उपाय। काली मिर्च के ये 4 टोटके।

आजमाकर देखें काली मिर्च के ये 4 टोटके बन जाएंगे सारे बिगड़े काम।

आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं, कि काली मिर्च के क्या क्या उपाय होते हैं, और इसके साथ-साथ आज हम आपको बताएंगे, कि काली मिर्च से धन कैसे प्राप्त किया जा सकता है।

ऐसे कौन से टोटके करने से काली मिर्च से हमें धन की प्राप्ति होगी। इसके अलावा हम आपको काली मिर्च के benifitऔर side-effect दोनों के बारे में बताएंगे। काली मिर्च हमारे रसोई में हर रोज लिया जाने वाला एक मसाला है।

हम इसे कई सारी चीजों में इस्तेमाल करते हैं। हम चाय बनाने में भी काली मिर्च का इस्तेमाल करते हैं। इसके अलावा हम कई प्रकार के कार्य तथा madisan बनाने में भी काली मिर्च का इस्तेमाल करते हैं।

1 . काली मिर्च के उपाय
2 . काली मिर्च से धन प्राप्ति के अचूक उपाय
3 . काली मिर्च के फायदे
4 . काली मिर्च की खेती
5 . काली मिर्च के औषधीय गुण
6 . काली मिर्च की तासीर
7 . काली मिर्च का पौधा
8 . काली मिर्च से तीव्र वशीकरण
9 . काली मिर्च से नुकसान
10 . काली मिर्च का भाव
11 . काली मिर्च के टोटके

काली मिर्च के फायदे – Benefits of black pepper

जरूरी काम को पूर्ण करने के लिए काली मिर्च के फायदे

अब हम आपको कालीमिर्च के कुछ ऐसे टोटके बताएंगे। इनको करने के बाद आपकी किस्मत बिल्कुल ही बदल जाएगी। काली मिर्च के टोटके करने से आपको किसी भी काम में कोई भी रुकावट नहीं आएगी।

इसके अलावा आपको धन की प्राप्ति भी होगी। अब हम काली मिर्च के टोटके का वर्णन करने जा रहे हैं। अगर आप कभी भी किसी भी important कार्य से घर से बाहर जाते हैं, तो उस समय आपको एक मुट्ठी काली मिर्च लेकर अपने घर के man gateके बाहर रखना है।

उसके बाद आप जैसे ही घर के बाहर जाते हैं। तब आपको एक मुट्ठी काली मिर्च पर पैर रखकर ही बाहर जाना है। इसके अलावा आपको घर तभी आना चाहिए, जब आपका कार्य पूर्ण हो जाए।

इसके करने के पश्चात आपको कोई भी problem नहीं होगी। जब तक आपका कार्य पूर्ण नहीं होता तब तक आपको किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी नहीं होगी।

धन प्राप्ति के लिए काली मिर्च के अचूक उपाय

अब हम आपको बताएंगे धन प्राप्ति के लिए आपको काली मिर्च के कौन-कौन से ऐसे उपाय करने हैं। जिन्हें करने से आपके घर में अपार धन की वर्षा होगी। इसके लिए आपको अपने किचन में मौजूद एक छोटी सी चीज आपकी समस्या जड़ से दूर कर देगी।

इसके अलावा काली मिर्च आपकी किस्मत भी चमका सकती है। आज हम आपको कुछ ऐसे टोटके बताएंगे। जो आपकी धन संबंधित सभी परेशानियों को हल कर देगी।

उपाय- इस उपाय को करने के लिए आपको थोड़े से काली मिर्च को एक दीपक में रखकर जलाए। दीपक को अपने घर के किसी भी कोने में रख दें। ऐसा करने से आपके घर पर जो भी बुरी नजर होगी।

वह समाप्त हो जाएगी, और आप को अत्यधिक धन प्राप्ति होगी। इसको करने से आपको पैसे से जुड़ी सभी समस्याएं जल्दी खत्म हो जाएगी।

आजमाकर देखें काली मिर्च के ये 4 टोटके बन जाएंगे सारे बिगड़े काम.

काली मिर्च के उपाय। रसोई में रखी काली मिर्च आपके भाग्य को बदलने में सक्षम।

अब हम आपको बताएंगे कालीमिर्च के कुछ ऐसे उपाय जिन्हें करने से आपकी कई सारी समस्याएं जल्दी खत्म हो जाएगी, साथ ही साथ हाजमे को भी ठीक करती है। अगर हम काली मिर्च का सेवन लगातार करते हैं, तो हमें कैंसर जैसी समस्या बिल्कुल भी नहीं होती है।

सर्दी खांसी जुकाम या फिर मांसपेशियों का दर्द हो सभी में काली मिर्च रामबाण उपाय है। इसके अलावा यह हमारे दांतो को भी सुरक्षित रखती है, इसीलिए आज हम आपको बताएंगे। कालीमिर्च के कुछ ऐसे उपाय इन्हें करने से आपके जीवन के सारे संकट दूर हो जाएंगे।

आपको यह नहीं पता होगा, कि काली मिर्च का उपाय करके व्यक्ति मालामाल भी बन सकता है, तो आज हम आपको कालीमिर्च के कुछ ऐसे ही उपाय बताएंगे।

काली मिर्च के उपाय।आजमाकर देखें काली मिर्च के ये 4 टोटके, बन जाएंगे सारे बिगड़े काम।

सबसे पहला – काली मिर्च को शनि ग्रह के कारक वस्तु माना गया है। अगर आप पर भी शनि की साढ़ेसाती हो ठया हो, और अगर किसी भी प्रकार की कुदृष्टि हो, तो इसके लिए आपको काले कपड़े में थोड़ी सी काली मिर्च और कुछ पैसे दान करने चाहिए।

ऐसा करने से आपके सारे बिगड़े हुए काम सुधर जाते हैं, और आपको धन की प्राप्ति होती है, इसीलिए अगर आप भी धन की प्राप्ति करना चाहते हैं, तो यह उपाय अवश्य करें।

दूसरों उपाय – अगर आप भी किसी भी प्रकार के शनि दोष से पीड़ित है, तो तो भोजन करते समय कभी भी साधे नमक का यूज नहीं करना चाहिए। ऊपर से काला नमक या फिर काली मिर्च ले।

यह आपके लिए बहुत अच्छा होता है। इससे शनि का अगर आप पर कोई भी प्रकोप होता है, तो वह जल्दी खत्म हो जाता है।

काली मिर्च से तीव्र वशीकरण

अब हम आपको बताते हैं, कि काली मिर्च से तीव्र वशीकरण कैसे किया जा सकता है। काली मिर्च को तंत्र विद्या में बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है, क्योंकि काली मिर्च ऐसी सामग्री है।

जिससे बहुत ही तीव्र शक्तियां जल्दी प्रभावित होती है। इसके लिए आपको सभी विधि स्वयं करनी होगी।

पहला टोटका

इस टोटके को करने के लिए आपको सबसे पहले कुछ सामग्री लेनी होगी। इसमें आपको सबसे पहले 51 काली मिर्च लेनी होगी। इसके बाद आपको इन काली मिर्च को लंगरी में पीसना होगा। आपको क्या करते समय जमीन पर कपड़ा कुछ आना होगा।

इसके साथ-साथ आपको भी जमीन पर नहीं बैठना है।इस टोटके को करने के लिए आपको सिर्फ काली मिर्च की आवश्यकता होती है। इसके अलावा आपको कोई भी सामग्री इस्तेमाल में नहीं लेनी है। इस टोटके को करने के लिए आपको किसी भी तिथी या वार की जरूरत नहीं होती है।

आप यह किसी भी दिन कर सकते हैं, लेकिन आपको इस बात का ख्याल रखना है, कि यह टोटका आपको रात्रि में करना है। इसके अलावा आपको पश्चिम दिशा की ओर मुंह करके यह टोटका करना है।

इसके बाद आपको अपने दाहिने हाथ में यह काली मिर्च के दाने लेने हैं। इसके लिए आपको 51 दाने के समान 51 मंत्र बोलने होंगे क्योंकि सभी को अभिमंत्रित करना आवश्यक होता है।

“सर्व वशीकरण कर्म सफल करिष्यामि नमो नमः”
यह मंत्र आपको 51 बार बोलना है, ताकि काली मिर्च के 51 दाने अभिमंत्रित हो जाए, और अपने को पूरी तरीके से इसका परिणाम मिले, और जब यह काली मिर्च के दाने अभिमंत्रित हो जाए।

इसके लिए आपको जिस पर भी आप वशीकरण कर रहे हैं। उसके नाम के साथ आपको इस मंत्र का उच्चारण करना है। इसके लिए आपको लड़की है। लड़की का नाम लेकर उसके साथ “वशीकरणम करूं स्वाहा”का काली मिर्च को कुटना लेना है। इसके बाद काली मिर्च के बचे हुए अवशेष को आपको अपने पास रख लेना है।

इसके बाद आपको 2 दिन के अंदर ही इन अभिमंत्रित काली मिर्च के अवशेषों को उस व्यक्ति के रास्ते पर डालना है। जहां से वह रोज गुजरता है। इसके अलावा आप यह मिट्टी तथा सड़क पर भी डाल सकते हो।

जब भी उसका पैर इस पर लगेगा वह आपके वश हो जाएगा। वह आपका गुलाम बन जाएगा। अगर आपको भी किसी के लिए यह वशीकरण करना हो, तो आप कर सकते हो, यह बहुत ही तीव्र वशीकरण होता है।

काली मिर्च के औषधीय गुण। काली मिर्च के औषधीय गुण करें कैंसर से बचाव।

हर भारतीय खाने में काली मिर्च का इस्तेमाल खाने को स्वाद को बढ़ाने के लिए किया जाता है। हमें अपने हर दिन के भोजन में कालीमिर्च का सेवन अवश्य करना चाहिएं। वजन को कम समय में घटाने के लिए कालीमिर्च का सेवन जरूर करना चाहिए।

काली मिर्च के कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होते हैं। काली मिर्च को कई औषधियों में काम में लिया जाता है। इसके अलावा काली मिर्च कई सारी दवाइयां बनाने में भी इस्तेमाल की जाती है। काली मिर्च का सेवन हमारे शरीर को फुर्तीला रखती है।

इसके अलावा भी काली मिर्ची कई सारे औषधीय गुण होते है। काली मिर्च का तीखापन हमारे शरीर में उत्पन्न कई सारे रोगों को दूर करती है। इसके अलावा काली मिर्च सर्दी, खासी, जुकाम, में भी रामबाण इलाज होती है।

अगर हमें सर्दी खासी जैसी बीमारी होती है, और हम काली मिर्च का काढ़ा पीते हैं, तो उससे हमें सर्दी जुकाम जैसी बीमारी जल्दी खत्म हो जाती है। काली मिर्च के और भी कई सारे औषधीय गुण होते हैं।

काली मिर्च के उपाय। रसोई में रखी काली मिर्च आपके भाग्य को बदलने में सक्षम।

काली मिर्च का पौधा। कैसा होता है काली मिर्च का पौधा

अब हम आपको बताते हैं, कि काली मिर्च का पौधा आप अपने घर पर किस प्रकार लगा सकते है। काली मिर्च दो प्रकार की आती है। एक सफेद काली मिर्च, और एक काली वाली काली मिर्च, सफेद काली मिर्च का पौधा बड़ी ही आसानी से लग जाता है।

लेकिन काली वाली काली मिर्च का पौधा बड़ी ही मुश्किल से लगता है, लेकिन आज हम आपको हमारी रसोई में उपयोग की जाने वाली काली वाली काली मिर्च का पौधा किस प्रकार लगा सकते हैं। यह बताएंगे।इसके लिए हमें कालीमिर्च के कुछ दानों को पानी में भिगोना होगा, और इस पानी में आपको vinegar डालना होगा।

हमें इसे 1 दिन तक पानी में भिगोकर रखना है। इससे काली मिर्च का ऊपरी भाग जो बहुत ज्यादा कठोर होता है। वह soft हो जाता है। हम इसे किसी भी प्लास्टिक के डिब्बे में लगा सकते हैं। इसके साथ हमें कुछ मिट्टी लेनी होगी साथ में parlight का भी इस्तेमाल करना है।

Parlight से हमारी मिट्टी बहुत ज्यादा सॉफ्ट हो जाती है, फिर इसमें मिट्टी और parlight को मिक्स करना है। इसके बाद तैयार किए गए डिब्बे में इसका मिश्रण डाल दे। इसके बाद दूसरे दिन जब काली मिर्च के दाने फूल का सॉफ्ट हो जाते हैं, तो और उनके ऊपर का जो भाग होता है।

वह उतर जाता है, तो समझ लीजिए, कि अब हमारे काली मिर्च के दाने के लिए तैयार हो चुके हैं। इसके बाद इसे एक एक दाने के रूप में मिट्टी में डाल दें, और ऊपर से कुछ मीठी छिड़क दें‌। इसके बाद धीरे-धीरे इस पर पानी डाले ताकि काली मिर्च के बीच जमीन के अंदर ना जाए।

इसके बाद कुछ ही दिनों में आपके काली मिर्च के पौधे तैयार हो जाएगा। तो हमने आज आपको काली मिर्च का पौधा किस प्रकार आप घर पर लगा सकते हैं। वह बताएं। इसीलिए अगर आप भी काली मिर्च का पौधा अपने घर पर लगाना चाहते हैं, तो इस विधि का अवश्य प्रयोग करें।

काली मिर्च का नुकसान – Black Pepper Side Effects in Hindi

आइए हम आपको बताते हैं, कि काली मिर्च के क्या क्या नुकसान होते हैं। अपने काली मिर्च के फायदे तो सुने होंगे, लेकिन अब हम आपको यह बताएंगे कि काली मिर्च में क्या-क्या नुकसान होते हैं।

काली मिर्च एक प्राकृतिक जड़ी बूटी होती है, लेकिन इसका ज्यादा मात्रा में इस्तेमाल करना हमारे लिए नुकसानदायक हो सकता है, और इससे हमें कई सारे नुकसान हो सकते हैं। ऐसी कई सारी परिस्थितियों में कालीमिर्च का सेवन हमें नहीं करना चाहिए

#1 काली मिर्च से पेट में जलन

काली मिर्च का ज्यादा मात्रा में सेवन हमारे पेट में जलन हो सकती है, इसीलिए हमें काली मिर्च का सेवन ज्यादा नहीं करना चाहिए।

#काली मिर्च डाइजेशन खराब होता है।

काली मिर्च ज्यादा सेवन करने से हमारा डाइजेशन सिस्टम खराब हो सकता है।

#3 काली मिर्च से आंखों की रोशनी चली जाती है।

इसके अलावा अगर आप काली मिर्च का इस्तेमाल अपनी आंखों पर करते हैं, तो इसे बड़ी ही सावधानी से लगाए, क्योंकि काली मिर्च से आपकी आंखों में जलन भी हो सकती है, और आपकी आंखों की रोशनी भी जा सकती है।

#4 काली मिर्च गर्भवती महिला के लिए नुकसानदायक होती है

इसके साथ-साथ काली मिर्च का ज्यादा सेवन करने से गर्भवती महिला में गर्भपात का भी खतरा रहता है। गर्भवती महिला अगर कालीमिर्च का सेवन ज्यादा करती है, तो इससे उसके बच्चे को भी खतरा हो सकता है। इससे बच्चे को एलर्जी भी हो सकती है।

#5 काली मिर्च से चेहरे पर इंफेक्शन होता है।

अगर आपको चेहरे पर किसी भी प्रकार का इंफेक्शन है, और आप काली मिर्च का इस्तेमाल अपने चेहरे पर करते हैं, तो इससे आपको चेहरे पर जलन भी हो सकती है, और अगर आपके चेहरे पर बहुत ज्यादा पिंपल हो तो भी काली मिर्च का इस्तेमाल ना करें।