रोजाना हिलाने से क्या होता है। हिलाने से क्या फायदा मिलता है।rojana hilane se kya hota hai

Rojana Hilane se kya hota hai , यह जानने के लिए आप हमारे इस आर्टिकल पर बने रहे हैं। हम आपको बताएंगे कि रोजाना हिलाने से क्या होता है, जी हां दोस्तों कई सारे लोगों से यह सवाल करते हैं, कि रोजाना हिलाने से क्या होता है। Rojana Hilane se kya hota hai

इसीलिए आज हम यह पोस्ट लिख रहे हैं। हम आपको इसमें पूरी जानकारी देंगे, कि रोजाना हिलाने से क्या होता है, Rojana Hilane se kya hota hai और किस प्रकार हिलाना चाहिए, वैसे तो रोजाना हिलाना बिल्कुल भी सही बात नहीं है।

क्योंकि रोजाना हिलाने से मनुष्य को कमजोरी आती है, लेकिन क्या आप लोग यह जानते हैं, कि रोज हिलाने से होता क्या है। Rojana Hilane se kya hota hai हिलाने से पुरुष को कुछ देर तो मजा आता है‌।

लेकिन अगर पुरुष रोजाना हिलाने लग जाता है, तो उसे कमजोरी भी महसूस हो जाती है। कई कई पुरुष एक 1 महीने में एक बार ही हिलाते हैं, लेकिन कई सारे लोग सपने में दो या तीन बार भी हिला लेते हैं।

इसके अलावा कई सारे लोग तो रोजाना ही हिलाते हैं, लेकिन रोजाना हिलाने से मनुष्य को कमजोरी महसूस होने लग जाती है, इसीलिए अगर आप कभी कबार हिलाते हैं, तो यह सही रहता है, लेकिन अगर आप रोजाना हिलाते हैं‌।

तो यह आपके लिए सही नहीं रहता है। इससे आपके हारमोंस कमजोर होते हैं। जिससे कि आप के अंदर कमजोरी उत्पन्न होती है, और ज्यादा हिलाने से कई सारी बीमारियां भी हो जाती है।

इसीलिए किसी भी पुरुष को ज्यादा नहीं लाना चाहिए। रोजाना हिलाने से हमारा शरीर बीमारियों का घर बन जाता है, इसीलिए अगर किसी को भी हिलाने की बीमारी है।

तो उसे इस बीमारी से जल्दी से जल्दी मुक्त होना चाहिए। इसके अलावा जवानी में इस बात का ध्यान रखना चाहिए, कि आपको जवानी में कभी भी नहीं लाना चाहिए।

अगर आप जवानी में ही हिलाने लग जाते हैं, तो आप को हिलाने की आदत हो जाती है। उसके बाद ऐसी आदतें कभी नहीं छूटती है, और आपको और आपके शरीर को कमजोर बना देती है।

चलिए अब हम आपको बताते हैं कि हिलाने से क्या होता है। हिलाने से कौन कौन से साइड इफेक्ट होती है।

रोजाना हिलाने के नुकसान (rojana Hilane ke nuksan)

रोजाना हिलाने के नुकसान कई सारे यूजर्स यह पूछते हैं, कि रोजाना हिलाने के नुकसान क्या है। रोजाना हिलाने से क्या होता है और और जन्म लेने से क्या फायदा मिलता है। इसके साथ-साथ आपको यह भी जाना चाहिए कि रोजाना हिलाने के नुकसान क्या क्या होते हैं।

1 . रोजाना हिलाने से हमारी बॉडी पर गलत प्रभाव यानी नेगेटिव इम्पैक्ट पड़ता है।

2 . रोजाना हिलाने से हमारा महत्वपूर्ण टाइम वेस्ट होता है और ज्यादातर स्टूडेंट का टाइम खराब होता है इसीलिए स्टूडेंट को हिलाने वाले आदतें नहीं पालनी चाहिए

3 . रोजाना हिलाने से आपके दिमाग की सोचने की क्षमता कम होती है और आप पढ़ाई में भी कमजोर हो जाते हैं आप पढ़ाई ध्यान से नहीं कर पाते हैं आपका ध्यान केंद्रित नहीं हो पाता है

4 . रोजाना हिलाने से आपकी कैलोरी वेस्ट होती है

5 . रोजाना हिलाने से आपके मन में पल रहे सपने धीरे-धीरे खत्म हो जाते हैं आपके अंदर सपने पूरे करने की हिम्मत खत्म हो जाती है

6 . अगर आपको रोजाना इन आने की आदत लग जाती है तो आपका शादी के ऊपर से मन उठ जाता है

7 . अगर आप रोजाना हिलाने लग जाती है तो शारीरिक संबंध बनाने में रुचि नहीं लेते हो

रोजाना हिलाने से क्या होता है रोजाना हिलाने के नुकसान ( Rojana Hilane ke nuksan)

1 रोजाना हिलाने से आपके शरीर के अंदर कई सारे रोग हो जाते हैं।

2 रोजाना हिलाने से सोचने और समझने की क्षमता कमजोर होती है।

3 रोजाना हिलाने से आपको हिलाने की लत लग जाती है।

4 रोजाना हिलाने से आपको हिलाने के अलावा और कोई भी काम याद नहीं रहता है।

5 रोजाना हिलाने से आप जो कुछ बनने का सपना देखते हैं, वह कभी भी पूरा नहीं हो पाता है।

6 रोजाना हिलाने से आपको शादी में भी बिल्कुल रुचि नहीं लेते हैं।

7 रोजाना हिलाने से शादी के बाद आपकी संभोग में रूचि कम हो जाती है।

रोजाना हिलाने से क्या होता है rojana Hilane ne se kya hota hai

Rojana Hilane se kya hota hai रोजाना हिलाने से क्या होता है, आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं, रोजाना हिलाने से क्या होता है। दोस्तों कई सारे लड़कियां हमसे यह सवाल करते हैं, कि रोजाना हिलाने से क्या होता है। Rojana Hilane se kya hota hai

इसीलिए अगर आप इस सवाल का जवाब पाना चाहते हैं, कि रोजाना हिलाने से क्या होता है Rojana Hilane se kya hota hai तो इस आर्टिकल पर बने रहे। हम आपको पूरी जानकारी देंगे कि रोजाना हिलाने से क्या होता है।

Rojana Hilane se kya hota hai तो चलिए जानते हैं, हम आपको सबसे पहले यह बता देते हैं, कि हमें रोजाना कभी भी नहीं हिलाना चाहिए क्योंकि रोजाना हिलाने से हमारे ऊपर गलत इफेक्ट पड़ता है।

अगर आप रोजाना हिलाने लग जाते हैं तो आपको रोजाना हिलाने की आदत हो जाती है, रोजाना हिलाने से आपको चस्का बैठ जाता है, लेकिन रोजाना हिलाने से आपके स्वास्थ्य पर भी गलत प्रभाव पड़ता है।

Rojana Hilane se kya hota hai

इसके अलावा अगर आप एक बार हिलाने लग गए तो फिर आपको धीरे-धीरे दिलाने की आदत होने लग जाती है। उसके बाद आप पहले महीने में एक बार करते हैं।

फिर मैंने में दो से तीन बार हिलाने लग जाते हैं। उसके बाद धीरे-धीरे यह आदत आपकी रोजाना हिलाने की हो जाती है, इसीलिए रोजाना हिलाना बिल्कुल भी सही बात नहीं है।

तो दोस्तों अब तो आप समझ ही गए होंगे, कि Rojana Hilane se kya hota hai रोजाना हिलाने से क्या होता है।

रोजाना हिलाने से क्या होता है।आज हम आपको इस सवाल का संतुष्ट जवाब देंगे, रोजाना हिलाने से क्या होता है। rojana hilane se kya hota hai दोस्तों कई सारे यूज़र हम से यह सवाल करते हैं कि रोजाना हिलाने से क्या होता है। आज तक हमें इस सवाल का सही और संतुष्ट उत्तर नहीं मिला है ।

क्या आप बता सकते हैं, कि रोजाना हिलाने से क्या होता है, इसीलिए आज हम उन सब की समस्याओं को मध्य नजर रखते हुए, आपको यह बताएंगे कि रोजाना हिलाने से क्या होता है rojana hilane se kya hota hai रोजाना हिलाने से क्या फायदा मिलता है, रोजाना हिलाने से क्या नुकसान होता है।

अगर आपको भी यह जानना है, कि रोज हिलाने से क्या-क्या होता है, तो हमारे साथ बने रहे। सबसे पहले दोस्तों हम आपको यह बता देते हैं, कि आपको रोजाना हिलाना नहीं चाहिए।

क्योंकि अगर आपको एक बार हिलाने की लत लग जाती है, तो आप अपने आप को रोक नहीं पाते हैं और आपको रोजाना हिलाना पड़ता है। उसके बाद आप को हिलाने से कई सारे नुकसान भी हो सकते हैं, इसीलिए मैं आपको यही सुझाव देती हूं, कि आपको योजना हिलाना नहीं चाहिए।

रोजाना हिलाने से क्या होता है। rojana hilane se kya ओर रोजाना हिलाने से कौन-कौन से नुकसान होते हैं, इसके बारे में जानते हैं।

रोजाना हिलाने से क्या होता है ?

हिलाने से क्या फायदा मिलता है। चलिए अब हम आपको बताते हैं, कि रोजाना हिलाने से क्या होता है ? रोजाना हिलाने से क्या-क्या होता है, दोस्तो जब भी हम हिलाने की शुरुआत करते हैं तो हमें बहुत अच्छा लगता है, लेकिन जब धीरे-धीरे हमें हिलाने की आदत पड़ जाती है।

यह हमारे लिए बिल्कुल भी सही नहीं रहता है। जब आप पहली बार हिलाने लगते हैं। तब आपको बहुत अच्छा लगता है और धीरे-धीरे आप अपनी सारी टेंशन भूल जाते हैं और अपना ज्यादा से ज्यादा ध्यान हिलाने में लगाते हैं।

अगर आप महीने में एक बार हिलाते हैं, तो यह कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन अगर आप धीरे-धीरे महीने में एक बार से ज्यादा बार हिलाने लग जाते हैं, तो यह बिल्कुल सही नहीं होता है, क्योंकि कई बार लोग महीने में एक बार मिलाते हैं। उसके बाद सप्ताह में एक बार ही लाते हैं।

उसके बाद रोजाना हिलाने लग जाते हैं और यह तो आप लोग जानते हैं, कि रोजाना हिलाने से कई सारे नुकसान होते हैं। कई बार तो ऐसा होता है, कि लड़के एक दिन में दो से तीन बार हिलाते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं, तो हम आपको बता देते हैं कि है आपकी सेहत के लिए बिल्कुल भी सही नहीं है।

हमें जितना हो उतना हिलाने से इग्नोर करना चाहिए, क्योंकि अगर हम एक बार दिन तीन से चार बार हिलाने लग जाती है, तो वहां भी हमारी आदत बन जाती है जिससे कि हम अगर दिन में तीन चार बार ना हिला ले, तब तक हमें बिल्कुल भी चैन नहीं मिलता है, इसीलिए इन चीजों से जितना हो सके, उतना दूर रहे एक बात का ध्यान रखें कि ऐसी बातों को अपने दिमाग में ना आने दे।

दोस्तों जब आप हिलाते हैं तो कुछ देर तक आपको आराम मिल जाता है, लेकिन बाद में आपको पछतावा होता है, कि आपको यह नहीं करना चाहिए। इसके अलावा अगर एक बार हमें हिलाने की आदत हो जाती है, तो उसके बाद हमारा शरीर हिलाने की डिमांड करने लग जाता है।

उसके बाद हम हिलाए बिना नहीं रह पाते हैं और हम यह सोचते हैं, कि बस यह एक आखरी बार होगा लेकिन ऐसा नहीं होता है। उसके बाद हमें धीरे-धीरे हिलाने की आदत पड़ जाती है।

हिलाने से अगर फायदा मिलता है, तो पिलाने के नुकसान भी होते हैं। अगर हम एक बार ही लाने लग जाते हैं, तो उसके बाद हमारे बॉडी पर हमारा कंट्रोल नहीं रहता है और हम बार-बार वही गलती कर बैठते हैं जो हम नहीं करना चाहते हैं।

हिलाने से हमें कुछ देर तक तो राहत मिल जाती है, लेकिन उसके बाद हमें यह हिलाने के साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं। इसके अलावा अगर आप पढ़ने वाले स्टूडेंट है तो हिलाना आपके लिए काफी घातक सिद्ध हो सकता है।

क्योंकि हिलाने से आप अपनी पढ़ाई में भी डिस्टर्ब हो सकते हैं। हिलाने की यह लत शराब के समान होती है अगर किसी को शराब की लत लग जाती है, तो वह नहीं छूटती है उसी प्रकार हिलाने की लत जब किसी को लग जाती है, तो वह नहीं छूटती है।

चलिए आप जानते हैं कि यह हिलाने से क्या-क्या नुकसान होते हैं।

हिलाने से क्या फायदा मिलता है hilane se kya fayda milta hai

Rojana Hilane se kya hota hai फिर आज हम आपको बताते हैं, हिलाने से क्या फायदा मिलता है hilane se kya fayda milta hai जी हां दोस्तों जैसे जैसे हमारी उम्र ढलती जाती है, वैसे वैसे हमारे शरीर के साथ हमारे हार्मोन भी स्तर्वित होते जाते हैं।

इसीलिए धीरे-धीरे हमारे शरीर को दिलाने की भी कमी महसूस होने लग जाती है, हमने आपको ऊपर यह बताया कि रोजाना हिलाने से क्या होता है। Rojana Hilane se kya hota hai इसके अलावा हमने आप को हिलाने के नुकसान भी बताएं, लेकिन आज हम आपको हिलाने से क्या फायदा मिलता है उसके बारे में बताएंगे।

जी हां दोस्तों हिलाने से हमें नुकसान ही नहीं होते हैं हिलाने से हमें फायदा भी मिलता है, लेकिन हिलाने से हमें क्या फायदा मिलता है। इसके बारे में जानने के लिए हमारे साथ बनी रहे।

जब भी कोई पुरुष हिला लेता है, तो उसे एक अजीब सा सुकून मिलता है और वह बिल्कुल रिलैक्स हो जाता है। जब पुरुष हिलाता है तभी उसकी मर्दानगी झलकती है। कई सारे लोग यह बोलते हैं, कि हिलाने से हमारी शरीर को नुकसान होता है।

और ज्यादा हिलाने से हमारे शरीर कमजोर हो जाता है लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है अगर आप इस तरीके का इतेमाल करे तो, आप इधर वैसे भी बहुत सारे फायदे उठा सकते हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं हिलाने से क्या फायदा मिलता है hilane se kya fayda milta hai

हिलाने से क्या फायदा मिलता है hilane se kya fayda milta hai

Rojana Hilane se kya hota hai अगर आपको हिलाने से फायदा उठाना है, तो ध्यान रखे, कभी भी पेनिस को सुखा नहीं हिलाना चाहिए। अगर आप चाहे तो को तेल लगा कर भी हिला सकते हैं। इसके अलावा किसी चिकनाहट की चीज लगाकर हिलाना चाहिए।

इसके अलावा अगर आप को हिलाने से ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना है, तो ध्यान दे कि दिन में 2 बार से ज्यादा कभी भी ना हिलाई फिर आपको ज्यादा आनंद की प्राप्ति नहीं होती है।

अगर आप ज्यादा हिलाते हैं, तो आपकी धड़कन तेज हो जाती है और इससे आपका ब्लड सरकुलेशन भी ज्यादा हो जाता है और आपके शरीर की नसों का खून ज्यादा मात्रा में बहने लगता है।

रोजाना हिलाने से क्या फायदा मिलता है, रोजाना हिलाने से कई सारे फायदा मिलता है रोजाना हिलाने के फायदे जानकर भी आप हैरान रह जाएंगे। जिस प्रकार रोजाना हिलाने के नुकसान होते हैं वैसे ही योजनाएं लाने की कई सारे फायदे भी होते हैं।

कई सारे लोग यह सोच कर अपनी भावनाओं को मार देते है कि रोजाना महिला में से सिर्फ नुकसान ही होते हैं, लेकिन ऐसी बात नहीं है। रोजाना से हिलाने एक अंसारी फायदे होते हैं।

1 . रोजाना हिलाने से हमारी पूरी बॉडी रिलैक्स हो जाती है।

2 . रोजाना हिलाने से हमें नींद बहुत अच्छी आती है।

3 . इसके अलावा रोजाना हिलाने से हमारे शरीर की सारी जरूरतें समाप्त होती है।

4 . रोजाना हिलाने से हमारे शरीर में ब्लड सरकुलेशन सही होता है।

5 . रोजाना हिलाने से टेंशन समाप्त हो जाती है।

हिलाने से क्या-क्या होता है khilane se kya kya hota hai

Rojana Hilane se kya hota hai दोस्तों अब हम जानते हैं, कि हिलाने से क्या क्या होता है, हिलाने से बहुत कुछ होता है हिलाने से क्या-क्या होता है। इसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाओगे, कुछ दिन तक तो हिलाना सभी को अच्छा लगता है।

लेकिन धीरे-धीरे जब हिलाना आदत करने लग जाती है। तब यह आपके लिए बिल्कुल भी सही नहीं रहता है। कई सारे लोगों को तो यह पता ही नहीं होता कि हिलाने से क्या-क्या होता है।

इसीलिए हम आपको बताते हैं कि हिलाने से क्या क्या होता है। हिलाने से बहुत कुछ होता है, हिलाने से आपके शरीर पर भी गलत प्रभाव पड़ता है। अगर आप रोजाना हिलाते हैं, तो आपको इसका भारी नुकसान भी चुकाना पड़ सकता है।

चलिए जानते हैं हिलाने से क्या-क्या होता है, रोजाना हिलाने से आपके शरीर पर गलत प्रभाव पड़ता है। इसके अलावा रोजाना हिलाने से आपका इम्यूनिटी सिस्टम कमजोर होता है।

इन सब चीजों के अलावा हिलाने से आप अपना कीमती समय भी बर्बाद करते हैं। जो आपके पास कभी भी लौट कर नहीं आने वाला है, रोजाना हिलाने से आपकी सकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है।

Rojana Hilane se kya hota hai

अगर आपको रोजाना हिलाने की आदत हो जाती है, तो फिर आपका किसी भी काम में मन नहीं लगता है और आप सारा दिन बैठे रहना पसंद करते हैं।

इसके अलावा भी हिलाने से आपको कई सारे नुकसान हो सकते हैं, इसीलिए आज ही खिलाना छोड़ दे।

रोज रोज हिलाने से क्या होता है roj roj hilane se kya hota hai

रोज रोज हिलाने से क्या होता है, हमने आपको कहा था कि रोज रोज हिलाने से क्या होता है। रोज रोज हिलाने से कई सारे फायदे होते हैं, लेकिन आप लोग जानते हैं, अगर आप यह सोचकर हिलाते हैं, कि आप को सुकून मिलेगा, आराम मिलेगा या फायदा मिलेगा, तो आप यह भी जान लीजिए, कि रोज रोज हिलाने से आपको नुकसान भी हो सकता है।

क्योंकि आपको रोज-रोज हिलाने से कुछ देर सुकून और आराम मिलता है और आप बहुत बैटर फील करते हैं, लेकिन क्या आप लोग जानते हैं कि रोज-रोज दिलाने से आपके शरीर पर नेगेटिव इंपैक्ट पड़ता है।

इसीलिए डॉक्टर की भी यही सलाह होती है कि आपको रोज रोज नहीं हिलाना चाहिए, रोजाना हिलाने से हमारे शरीर का शारीरिक विकास रुक जाता है। इसके अलावा रोज-रोज हिलाने से और भी कई सारे नुकसान होते हैं।