सफेद पानी का रामबाण इलाज। सफेद पानी के घरेलू नुस्खे। leucorrhoea का घरेलू उपचार।

लिकोरिया का इलाज। श्वेत प्रदर का रामबाण इलाज।

सफेद पानी का रामबाण इलाज – आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं। कि सफेद पानी को रोकने के क्या-क्या घरेलू नुस्खे क्या है सफेद पानी की समस्या तो आजकल सभी की लिए बहुत बड़ी बीमारी बनती जा रही है। कई सारी महिलाएं और लड़कियां इस रोग से ग्रसित है।

अक्सर महिलाएं और लड़कियां शर्म के मारे किसी डॉक्टर के पास भी इसकी सलाह लेने नहीं जाती है, और अपने परिवार में भी किसी को इस समस्या के बारे में नहीं बताती है। इसीलिए उन्हें समझ में नहीं आता है। कि सफेद पानी का क्या इलाज किया जाए।

लेकिन सफेद पानी का इलाज समय पर करना बहुत ही जरूरी है। सफेद पानी वजह से बॉडी में बहुत कमजोरी आ जाती है, और इसके अलावा भी सफेद पानी के बहुत सारे नुकसान होते हैं।

अगर आपको लंबे समय से सफेद पानी की समस्या है। तो आप को कमजोरी तो आएगी। इसके साथ-साथ आपके चेहरे पर झाइयां मुंहासे हो जाएंगे।

आपका चेहरा बहुत खराब हो जाएगा। क्योंकि यह एक तरह से शरीर को अंदर से खोखला करता है। सफेद पानी आगे चलकर आपको और भी ज्यादा समस्या देने लगता है।

इसीलिए आपको जल्दी से जल्दी सफेद पानी का इलाज करना चाहिए। इसको ठीक करने के लिए कई सारे घरेलू नुस्खे हैं।

लेकिन आज हम आपको कुछ फायदेमंद नुस्खे बताएंगे। जिसको लगातार इस्तेमाल करने से आप को सफेद पानी की समस्या तुरंत खत्म हो जाएगी। आज हम आपको कुछ कारगर घरेलू नुस्खे बताएंगे। जो आपके लिए आसान हो आप उसको कर सकते हैं।

जब हमें सफेद पानी की समस्या होती है। तब हमारे अंडर गारमेंट से बदबू आने लग जाती है, और जब आपके अंडर गारमेंट्स गीले रहती है। तो आपको बहुत ही uncomfortable लगता है। खुजली होने लगती है। आपके अंडर गारमेंट्स भी खराब हो जाते हैं।

महिलाओं में सफेद पानी आने की समस्‍या का निदान करने में घरेलू नुस्‍खे .

सफेद पानी के घरेलू नुस्खे – Home Remedies to Treat Leucorrhoea in Hindi

सफेद पानी का रामबाण इलाज – आपको कुछ मेथी के बीज लेने हैं, और फिर उनको पीस लेना है। पीसकर आप इसका पाउडर तैयार कर लीजिए। अगर आप यह नहीं करना चाहते हैं। तो आपको बाजार में तैयार किया हुआ पाउडर भी मिल जाएगा।

इसका इस्तेमाल आपको दिन में दो बार करना है, और एक छोटी चम्मच में गुड लेना है। दोनों बराबर मात्रा में मिलाकर आपको खाना है। एक बार सुबह एक बार शाम आप इसको खाली पेट खा सकते हैं। खाने के बाद भी आप इसको खा सकते हैं। वैसे आपको 3 से 4 दिनों में ही बहुत आराम मिल जाएगा।

अगर आपको यह बहुत ज्यादा कड़वा लगता है। तो आप मेथी के लड्डू बनाकर भी खा सकते हैं। यह आपको स्वादिष्ट भी लगेंगे। यह लड्डू आपको दिन में दो बार खाने हैं। एक सुबह और एक शाम को जिससे आपकी जो शरीर में कमजोरी आती है। सफेद पानी से वह भी दूर होगी।

2 लिकोरिया का घरेलू उपाय – पका हुआ केला खाना खाना चाहिए। आप रोजाना सुबह और शाम एक-एक पका हुआ केला खाए, या फिर आप कच्चे केले की सब्जी खाए। दोनों ही बहुत फायदा करता है, और आपको 3 या 4 दिन के अंदर आराम आ जाएगा।

3 लिकोरिया का घरेलू उपाय – अगर आप एक कप दूध में एक चम्मच घी मिलाकर खाते हैं। तो यह आपके सफेद पानी की समस्या जल्दी ठीक जायेगी। साथ साथ उसे जो कमजोरी आ जाती है। आपके शरीर में उसको भी दूर करेगा। तो अगर आप दुध में धी में डाल कर पी सकते हैं। तो आप जरूर इस तरीके से इस्तेमाल करें। ताकि आपको बहुत जल्दी फायदा हो।

4 लिकोरिया का घरेलू उपाय – सफेद पानी की समस्या को दूर करने के लिए आप एक कप पानी ले लीजिए। दो चम्मच सूखे धनिए के बीज ले लीजिए। फिर इसको 5 मिनट तक अच्छे से उबाल लीजिए। जब यह पानी थोड़ा कम रह जाए, और काढे की तरह बन जाए। फिर इसको थोड़ी देर ढककर रख दीजिए। जब यह पानी गुनगुना रह जाए। तब आपको इसको छान लेना है।

इसको गुनगुना ही पीना है‌। यह प्रक्रिया आपको दिन में दो बार करनी है। एक बार सुबह को करनी है, और एक बार शाम को करनी है। अगर आप इसको खाली पेट पीते हैं तो यह आपके लिए और भी ज्यादा फायदेमंद होता है। इसको कुछ दिन करने से आपको सफेद पानी से जल्द ही छुटकारा मिल जाएगा।

5 लिकोरिया का घरेलू उपाय – आंवला किसी भी रूप में हर दिन सेवन करें। यह सफेद पानी में बहुत आराम देता है। आप आंवले का मुरब्बा रोज सुबह खाली पेट खाए, या फिर आंवले का चूर्ण आधा चम्मच सुबह और आधा चम्मच शाम को पानी के साथ में ले सकते हैं। किसी भी तरीके से अगर आप इस्तेमाल करेंगे। तो आंवला आप के सफेद पानी की समस्या को जल्द ही दूर कर देगा।

6 श्वेत प्रदर का रामबाण इलाज – इसको नुस्खे को बनाने के लिए आप को बाहर से कोई भी चीज लाने की जरूरत नहीं है। आप इसे घर में पड़ी हुई चीजों से आसानी से बना सकते हैं। सफेद पानी की समस्या को दुर करने के लिए आपको एक गिलास पानी की जरूरत पड़ती है। फिर इसमें दो चम्मच सौंफ डालनी है।

उसके बाद एक मिश्री का टुकड़ा डालना है। इसके बाद इसे पूरी रात ऐसे ही पड़ा रहने दे। दूसरे दिन सुबह इसे छानकर पी लें, ध्यान रखें। आपको इसको खाली पेट सेवन करना है। इसके सेवन से सफेद पानी की समस्या तुरंत ही ठीक हो जाती है।

इन घरेलू नुस्खों में से आपको जो भी घरेलू नुस्खा आसान लगे। आप उसको इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपको बहुत फायदा होगा, और आप के सफेद पानी की समस्या को तुरंत ही ठीक कर देगा। इसीलिए अगर आपको सफेद पानी की समस्या है। तो आप इन नुस्खों को जरूर करें। ऐसे आपको तुरंत फायदा हो जाएगा।

Likoria in Hindi

हम आपको बताते हैं Likoria को हिंदी में क्या कहते हैं। likoria को hindi में सफेद पानी कहते हैं। यह औरत के yoni से निकलने वाला एक तरल पदार्थ है।

सफेद पानी का रामबाण इलाज, लिकोरिया का घरेलू उपाय likoria ka gharelu upchar

अब हम आपको बताते हैं, कि सफेद पानी का gharelu ilaaj किस प्रकार कर सकते हैं, जी हां दोस्तों सफेद पानी बहुत ही बड़ी problem है। यह समस्या हर महिला को सहन करनी पड़ती है।

Likoriya हमारे से yoni से निकलने वाला एक ऐसा तरल पदार्थ है। जिसके ज्यादा निकलने से हमें बच्चा होने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

अगर किसी भी महिलाओं को likoriya की problem है, तो उसकी योनि में अंडा नहीं बनता है, और इससे उसको बच्चे के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है।

Safed Pani की समस्या को दूर करने के लिए, आपको रात को 3 से 4 अंजीर ajir के फल भिगो, कर रख देना चाहिएं।

उसके बाद सुबह खाली पेट और fruit को धो कर खा लेना चाहिए। इससे आपको कुछ ही दिनों में safed Pani की समस्या खत्म हो जाएगी।

सफेद पानी की आयुर्वेदिक दवा लिकोरिया की आयुर्वेदिक दवाchocolate Pani ki ayurvedic dawa, likoria ki ayurvedic dawa

आपको बताते हैं, कि सफेद पानी की समस्या को दूर करने के लिए आप ayurvedic upay कर सकते हैं। इसके लिए आपको प्ले को सुखाकर उसका चूर्ण बना ले।

इसे पानी के साथ सेवन करें। नियमित रूप से सेवन करने से likoriya की समस्या बहुत ही जल्द खत्म हो जाती है।

उसके अलावा आपको सफेद चिपचिपा पानी जो आपकी yoni से निकलता है। वह भी दूर हो जाएगा। यह बहुत ही तरल उपाय है।

आप इस उपाय को घर बैठे कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी doctor की सलाह लेने की कोई जरूरत नहीं है।

सफेद पानी का पतंजलि इलाज safed pani ka Patanjali ilaj

अब हम आपको बताते हैं, कि सफेद पानी का Patanjali ilaj किस प्रकार कर सकते हैं। सफेद पानी को समाप्त करने के लिए, हमें वह ज्यादा पीना चाहिए।

उसके साथ साथ हमें सुबह जल्दी उठकर व्यायाम करना चाहिए। अगर हम लगातार यह व्यायाम और exercise करते हैं, तो से हमें सफेद पानी से बहुत जल्दी छुटकारा मिल जाएगा।

लिकोरिया में परहेज likoria problem solution in hindi

अब हम आपको बताते हैं, की सफेद पानी में आपको कौन-कौन से perhedge करने चाहिए। अगर आपको भी सफेद पानी यानी लिकोरिया जैसी समस्या है, तो आपको कौन-कौन से परहेज करने चाहिए।

इन परहेज को करके आप किस प्रकार सफेद पानी की समस्या से बच सकते हैं। सफेद पानी के ज्यादा होने से हमारे शरीर में कमजोरी आ जाती है।

लिकोरिया में हमें चावल, मैदा, काला चना, प्याज, बैंगन, अचार, सिरका, फूड, खट्टी चीजें, दही, देर से बचने वाला आहार और लहसुन पेट फुलाने वाला भोजन जलन उत्पन्न करने वाला, भोजन खट्टे पदार्थ acidity बढ़ाने वाले भोजन हमें नहीं करनी चाहिए।

सफेद पानी का रामबाण इलाज। सफेद पानी के घरेलू नुस्खे। leucorrhoea का घरेलू उपचार। लिकोरिया का इलाज। श्वेत प्रदर का रामबाण इलाज।