गोरा होने वाला साबुन 6 बेस्ट गोरा होने का साबुन। Gore hone wala sabun

gora hone ke liye kya kare आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं, गोरा होने वाले सबसे आसान तरीके के बारे में कौन सा आसान तरीका आजमा कर गोरा हो सकते हैं। अगर आपको भी गोरा रंग चाहिए तो आपको क्या करना होगा।

गोरा होने के लिए आप कौन सी shop का इस्तेमाल कर सकते हैं। जिसके कारण आप अपने चेहरे को और भी ज्यादा gora बना सकते हैं। आजकल की जिंदगी में कौन गोरा होना नहीं चाहता है।

सभी लोग यही चाहते हैं कि वह गोरा और सुंदर रंग पाए इसके अलावा अगर किसी का रंग काला या सावला होता है, तो लोग उसे अलग ही नजर से देखते हैं और अगर किसी का रंग गोरा होता है, तो उसको देखने की नजरें ही बदल जाती है।

इसमें ज्यादातर लड़कियां यह सोचती है, कि वह गोरा रंग किस प्रकार प्राप्त कर सकती है, क्योंकि जब वह कहीं भी बाहर जाती है, तो उन्हें अपने काले और सांवले रंग की वजह से बहुत ही शर्मिंदगी उठानी पड़ती है।

1 इसके लिए आपको अपने पूरे शरीर पर नींबू का इस्तेमाल करना होगा। इससे आपकी त्वचा चमक जाएगी।

2 अगर आपकी skin oily है, तो नींबू का इस्तेमाल करें। इससे कई सारी skin समस्या चली जाएगी।

3 अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे हैं, तो आप नींबू का इस्तेमाल रोज करें। इससे आपके चेहरे के दाग धब्बे साफ हो जाएंगे।

4 इसके अलावा सर आपको अपने हाथों और पैरों को सुंदर बनाना है, तो आपको नींबू का रस और गुलाब जल मिलाकर थोड़ी देर पेस्ट बनाकर रख दे। उसके बाद अपने हाथों पर उसे अच्छे से मल ले, और कुछ देर बाद उस अपने हाथों में डोले। इससे आपके हाथ पर अति सुंदर हो जाएंगे।

गोरा होने वाला 6 साबुन : चेहरा साफ करने वाला साबुन का नाम gora hone wala achcha sabun chehra saaf karne wala sabun ka naam

चलिए दोस्तों का आज हम आपको गोरा होने वाला साबुन के बारे में बताते हैं, जी हां दोस्तों कहीं सारे लोग हमसे चेहरा साफ करने वाला साबुन का नाम हम पूछते हैं, इसीलिए आज हम आपको गोरा होने वाला 6 साबुन : चेहरा साफ करने वाला साबुन का नाम बताएंगे कि कौन कौन से साबुन से चेहरा साफ होता है।

चेहरा साफ करने वाले साबुन का नाम जानने के लिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें। इसके अलावा आपने मार्केट में पूरे शरीर को गोरा करने वाला साबुन के बारे में सुना होगा।

लेकिन आज तक आपने ऐसी साबुन का इस्तेमाल कभी नहीं किया होगा। जो आपके पूरे शरीर को गोरा कर सके, इसीलिए आज हम कुछ ऐसे ही तथ्यों को मध्य नजर रखते हुए चेहरे को साफ करने की साबुन के नाम बताएंगे।

गोरा होने वाला साबुन : चेहरा साफ करने वाला साबुन का नाम
पूरे शरीर को गोरा करने वाला साबुन के बारे में जानना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को आराम से और ध्यान लगाकर पढ़े‌।

Pears Moisturising Bathing Bar SoapBUY NOW
Dettol Original Germ Protection Bathing Soap BUY NOW
Pears Moisturising Bathing Bar Soap BUY NOW
LUX Rose & Vitamin E Beauty Soap BUY NOW
Dove Cream Beauty Bathing Bar BUY NOW
Santoor Almond milk Organic Soft Bath Soap BUY NOW
Cinthol Original Bath Soap BUY NOW

गोरा होने वाला साबुन : चेहरा साफ करने वाला साबुन का नाम
पूरे शरीर को गोरा करने वाला साबुन

1 Dove Care Bathing Bar

Dove Care Bathing Bar इंडिया में सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला साबुन है। इसके अलावा सब लोग Dove Care Bathing Bar ओर डॉक्टर भी डव साबुन का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं।

क्योंकि Dove Care Bathing Bar हमारी स्क्रीन
बहुत कोमल रहती है, हमारी त्वचा बिल्कुल भी ड्राई नहीं होती है, बाकी सब उनके बदले Dove Care Bathing Bar इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है।

Dove Care Bathing Bar फायदे

1 Dove Care Bathing Bar से हमारी त्वचा बिल्कुल भी ड्राई नहीं होती है।

2 Dove Care Bathing Bar बहुत ही ज्यादा खुशबूदार होता है।

3 इसके अलावा डव साबुन हमारी त्वचा के लिए सबसे बेस्ट साबुन है।

2 Kozicare Skin Lightening Soap

Kozicare Skin Lightening Soap के बारे में तो आपने सुना ही होगा, कि यह साबुन बहुत ही ज्यादा बिकने वाला साबुन है। साबुन से हमें बहुत सारे फायदे होते हैं। अगर हम इस साबुन का इस्तेमाल करते हैं, तो ये साबुन हमें ड्राइनेस से बचाता है।

Kozicare Skin Lightening Soap कि और भी कई सारे फायदे हैं‌ यह साबुन आपकी जवानी लौटाने के लिए बहुत ही बेस्ट साबुन है इस साबुन के इस्तेमाल से आप जवान दिख सकते हैं

Kozicare Skin Lightening Soap फायदे

1 Kozicare Skin Lightening Soap महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए फायदेमंद है।

2 इसके अलावा यह साबुन स्किन को ड्राई होने से बचाता है।

3 Kozicare Skin साबुन आपकी Skin को Moisture करता है।

3 ‌Lux Rose & Vitamin E Beauty Soap

Lux Rose & Vitamin E Beauty Soap आपकी पूरी बॉडी को गोरा करने के लिए Lux Rose बहुत ही बेस्ट उपाय है। अगर हम चेहरा साफ करने वाला साबुन का नाम लेते हैं, तो सबसे पहले हमें Lux Rose & Vitamin E Beauty Soap का नाम आता है।

क्योंकि भारत में सबसे ज्यादा लक्स साबुन का इस्तेमाल किया जाता है, क्योंकि Lux साबुन में रोज यानि गुलाब की खुशबू आती है। जिससे सभी महिलाएं सारा दिन अपने शरीर में गुलाब की खुशबू महसूस करती है, इसीलिए ज्यादातर भारत Lux Rose & Vitamin E Beauty Soap का इस्तेमाल किया जाता है।

Lux Rose & Vitamin E Beauty Soap के फायदे

1 Lux Rose & Vitamin E Beauty Soap से बहुत सारे फायदे होते हैं‌। यह हमारी रूखी त्वचा को जवा बनाती है‌।

2 इस साबुन को पुरुष और महिलाएं दोनों ही इस्तेमाल कर सकते हैं, इसको कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता है।

3 Lux Rose साबुन आपके परिवार के लिए बहुत ही अच्छा साबुन है।

4 Pears Pure & Gentle Moisturising Bathing Bar Soap

Pears Pure & Gentle Moisturising Bathing Bar Soap के बारे में कौन नहीं जानता है। यह साबुन बहुत ही प्रसिद्ध है, भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला साबुन Pears साबुन है। Pears ग्लिसरीन वाला साबुन आता है।

Pears साबुन बिल्कुल कांच की तरह आता है, हम एक तरफ से दूसरी तरफ का नजारा बिल्कुल साफ देख सकते हैं। आजकल Pears Pure & Gentle Moisturising Bathing Bar Soap लोग विदेशों बेबी पसंद करते हैं और इसका इस्तेमाल करते हैं।

Pears Pure & Gentle Moisturising Bathing Bar Soap के फायदे

1 Pears Pure & Gentle Moisturising Bathing Bar Soap कि वह सारे फायदे होते हैं इस साबुन को आधुनिक विज्ञान का दर्जा दिया गया है

2 इस साबुन का इस्तेमाल विदेशों में भी किया जाता है विदेश के लोग इस साबुन को अंदर अपना चेहरा या अपने पार्टनर का चेहरा साफ देखते हैं

3 यह एक transperent साबुन है यह बहुत ही अच्छा साबुन है

5 Santoor Sandal Soap Skin Care

Santoor Sandal Soap Skin Care इस साबुन को कौन नहीं जानता है, जी हां दोस्तों इस साबुन के तो हमारी टीवी पर ही बहुत बड़े-बड़े ऐड हमने देखे ही है, जी हां दोस्तों यह बिल्कुल सही है।
Santoor Sandal Soap Skin Care को हेल्दी से बनाया जाता है, जो बहुत ही नेचुरल साबुन है।

Santoor Sandal Saap काफी सुगंधित और खुशबूदार साबुन आती है। इस साबुन में स्किन को सॉफ्ट और सिंपल मुक्त बनाता है।

Santoor Sandal Soap Skin Care के फायदे

1 यह साबुन बहुत ही खुशबूदार होता है जिस वजह से लोग इसे सबसे ज्यादा पसंद करते हैं

2 Santoor Sandal Soap Skin Care साबुन के अंदर हल्दी का पेस्ट मिलाया हुआ होता है यह हमारी त्वचा के लिए भी हेल्दी होता है

3 यह आपकी त्वचा को पूरे दिन धूप से बचाती है आपके चेहरे को गोरा बनाए रखने में मदद करती है।

NIVEA Creme Soft Soap

NIVEA Creme Soft Soap‌यह साबुन चेहरे को गोरा बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली साबुन है। यह market में बहुत ज्यादा चलने वाली साबुन है।
NIVEA Creme Soft Soap स्क्रीन के लिए बहुत अच्छी साबुन है।

इसके अलावा अगर आपकी त्वचा बहुत ज्यादा ड्राई है, तो यह साबुन आपकी स्किन को बहुत ही soft कर देता है और आपकी त्वचा को tight भी बनाता है। जिससे आप बहुत ज्यादा दिन तक जवान रहते हो।

NIVEA Creme Soft Soap के फायदे

1 NIVEA Creme Soft Soap आपकी त्वचा से कीटाणुओं को हटाता है।

2 त्वचा को गोरा बनाने के लिए NIVEA Creme Soft Soap का इस्तेमाल किया जाता है।

3 इस साबुन का इस्तेमाल mail और female दोनों ही कर सकते हैं।

Gora hone ka sabun-6 बेस्ट गोरा होने का साबुन

आज हम आपको इस आर्टिकल में 6 बेस्ट Gora hone ka sabun के बारे में बताएंगे, दोस्तों आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हम हमारे चेहरे या बॉडी पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे पाते हैं। जिससे हमारी त्वचा की रौनक गुम हो जाती है।

इसीलिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं। Gora hone ka sabun-6 बेस्ट गोरा होने का साबुन क्योंकि दिन भर की धूल मिट्टी व आपके चेहरे पर जमा होने वाले pollution को दूर करने के लिए आपको गोरा होने वाली साबुन का इस्तेमाल करना चाहिए।

क्योंकि हमारे चेहरे पर ग्लो लाने के लिए हमें गोरे होने वाली साबुन का इस्तेमाल तो करना होगा। इसीलिए हम आपके लिए 6 बेस्ट गोरा होने का साबुन लेकर आए हैं। जिनके इस्तेमाल से आप अपने चेहरे पर बेदाग गोरापन पा सकते हैं।

Gora hone ka sabun-6 बेस्ट गोरा होने का साबुन के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहे। हम आपको गोरे होने वाले सभी साबुन के बारे में डिटेल से बताएंगे।

Gora hone ka sabun-6 बेस्ट गोरा होने का साबुन

आजकल सभी गोरे होने के लिए अलग-अलग प्रकार की क्रीम और साबुन का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन उसके बावजूद भी वह अपने चेहरे पर निखार नहीं ला पाते हैं, इसलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं Gora hone ka sabun-6 बेस्ट गोरा होने का साबुन

यह Gora hone ka sabun-6 बेस्ट गोरा होने का साबुन है। इस इस्तेमाल करके आप अपने चेहरे को गोरा बना सकते हैं। यह सबसे बेस्ट गोरा होने की साबुन है।

पतंजलि गोरा होने का साबुन patanjali gora hone ka sabun

पतंजलि गोरा होने का साबुन आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं, पतंजलि गोरा होने का साबुन के बारे में आजकल सभी लोग यह चाहते हैं, कि वह कुछ ही दिनों में गोरा हो जाए क्योंकि आज का गोरे लोगों की वैल्यू सबसे ज्यादा होती है।

सांवले और काले लोगों को अलग ही दृष्टि से देखा जाता है। लोग काले और सांवले लोगों का मजाक बनाते हैं, और उनकी हंसी उड़ाते हैं, इसीलिए आजकल अच्छी पर्सनालिटी और गोरा होना बहुत ही जरूरी हो गया है।

इसीलिए आज हम आपको पतंजलि गोरा होने का साबुन के बारे में बताएंगे, जी हां दोस्तों पतंजलि गोरा होने का साबुन बाबा रामदेव द्वारा निर्मित किया गया है। पतंजलि गोरा होने का साबुन मैं ऐसी प्राकृतिक चीजें या प्राकृतिक औषधियां मिली है।

जिससे कि आप अपने काले और सांवले रंग के हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं, जी हां दोस्तों अगर आप भी अपने सांवले रंग से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो आज ही अपनाये पतंजलि गोरा होने का साबुन इस साबुन के खास बात यह है, कि यह 100% प्राकृतिक औषधियों से बना हुआ है।

पतंजलि गोरा होने का साबुन आपको किसी भी पतंजलि मेडिकल स्टोर से मिल जाता है। इसके अलावा पतंजलि गोरा होने का साबुन की प्राइस भी ज्यादा नहीं है। यहां आपको अपने बजट के अंदर ही मिल जाता है।

अब हम आपको बताते हैं, कि पतंजलि गोरा होने का साबुन कौन सा है। पतंजलि गोरा होने का साबुन पतंजलि सोदर्य स्वर्ण कांति क्रीम इस क्रीम में कई सारी प्राकृतिक चीजें पाई जाती है, जैसे कि मुलेठी, एलोवेरा, हल्दी का तेल, गेहूं के बीज का तेल, रेवांड़ चीनी, आदि।

इसीलिए दोस्तों अगर आपको भी बेदाग खूबसूरती चाहिए तो आज ही पतंजलि सोदर्य स्वर्ण कांति क्रीम का इस्तेमाल करें, और पाएं बेदाग खूबसूरती इसके अलावा यह तो आप जानती हैं, कि पतंजलि विश्वसनीय ब्रांड है।

हम पतंजलि की कई सारी चीजों का सेवन भी करते हैं, जैसे पतंजलि के बिस्किट पतंजलि धी‌ कभी सेवन करते हैं, इसीलिए आप बिना किसी चिंता के पतंजलि सोदर्य स्वर्ण कांति क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं।

पतंजलि गोरा होने का साबुन patanjali gora hone ka sabun

गोरा करने वाला साबुन gora hone ka sabun

gora kaise hote hai अब हम आपको बताते हैं। गोरा करने वाले साबुन के बारे में कि ऐसा कौन सा साबुन है। जो गोरा करता है। Full Body Skin Whitening Crystal Glow Soap

तो हम आपको चार ऐसे साबुन के बारे में बताते हैं। जो आपको खूबसूरत बना सकता है। आपको गोरा बना सकता है, जी हां दोस्तों अगर आप इन साबुन के बारे में नहीं जानते हैं, तो इनका इस्तेमाल करके देख सकते हैं।

गोरा होने की बेस्ट चार साबुन आज हम आपको बताएंगे। best fairness shop जिन्हें इस्तेमाल करके आपको हंड्रेड परसेंट फायदा मिलेगा।

गोरा होने वाली साबुन निम्न प्रकार से है। puri body ko gora karne wala sabun

1 संतूर हल्दी चंदन साबुन Santoor haldi Chandan sabun

अब हम आपको बताते हैं। संतूर हल्दी चंदन साबुन से आपको बहुत फायदा मिलता है। अगर आप महंगे से महंगा साबुन लगा कर देख लीजिए लेकिन आपको कोई फायदा नहीं मिलेगा।

अगर आप तो दूर हल्दी चंदन साबुन का इस्तेमाल कुछ ही दिन करते हैं, तो इससे आपको बहुत फायदा मिलेगा और आपकी त्वचा चमक जाएगी। इसके अलावा संतूर हल्दी चंदन साबुन के कोई भी नुकसान नहीं है।

आप इसको किसी भी प्रकार से इस्तेमाल में ले सकते हैं। इसे कितने भी दिन इस्तेमाल में ले सकते हैं। इससे आपको कोई भी नुकसान नहीं होता है। आपकी त्वचा बिल्कुल वैसी ही बनी रहती है।

इस साबुन से हमें दूसरा यह भी फायदा है, कि यह हमें बहुत ही सस्ते दाम में मिल जाती है। अगर आप इस साबुन का इस्तेमाल करते हुए मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक बनाकर लगाते हैं, तो आपको जल्दी फायदा होता है।

पेयर्स नेचुरल ब्राइटनेस शॉप pears natural brightness shop

अगर हम पेड़ साबुन की बात करें, तो इसमें DFM quality पाई जाती है। वैसे तू अगर आप यह साबुन खरीदते हैं, तो यह आपके थोड़ा महंगा पड़ता है। लेकिन यह आपके चेहरे के कालेपन को हटाने वहां सहायता करता है।

इसके अलावा पैर साबुन का brand यह दावा करता है, कि यह साबुन त्वचा को smooth soft बनाने में बेहतरीन भूमिका निभाता है।

इसीलिए अगर आप भी अपनी त्वचा का ज्यादा से ज्यादा ध्यान रखना चाहते हैं, तो पैर साबुन का इस्तेमाल करें।

अगर आप रोज नहाते वक्त या चेहरे को धोते वक्त पर साबुन का इस्तेमाल करते हैं, तो कुछ ही दिनों में आपकी त्वचा दमकने लग जाती है।

3 डव क्रीम ब्यूटी शॉप dove cream beauty soap

आपने डव साबुन के बारे में तो सुना ही होगा। डव साबुन जो हमारी त्वचा को सुंदर सॉफ्ट बनाने के महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

डव साबुन भारत की ज्यादातर महिलाएं इस्तेमाल करती है। इसके अलावा कहीं सारी महिलाओं ने इसके बेहतरीन परिणाम आजमाएं हैं। इन्हें अपनी त्वचा पर डव साबुन से बेहद फायदा हुआ है।

इसके अलावा उनके चेहरे पर बनी सभी झुर्रियां डाक सर्कल और सांवलापन दूर हो गया। डव साबुन आप को बड़ी ही सस्ती rate में किसी भी kirana shop पर मिल जाती है। इसीलिए आप डव साबुन का इस्तेमाल करके अपने त्वचा को soft सुंदर बना सकते हैं।

4 गोरा होने का आयुर्वेदिक केसर साबुन gora hone ka ayurvedic Kesar sabun

यह साबुन उन लोगों के लिए है, जो आयुर्वेद पर बहुत विश्वास रखते हैं। उन्हें आयुर्वेदिक चीजों पर बहुत ज्यादा भरोसा है। उनके लिए इस साबुन का निर्माण किया गया हैै।

यह साबुन बाबा रामदेव के द्वारा पतंजलि साबुन है‌। इसमें कुछ खास केसर डाले हुए हैं। जिसकी वजह से इस साबुन का नाम गोरा होने का आयुर्वेदिक केसर साबुन रखा गया है। यह आयुर्वेद से भरा हुआ एक अचूक नुस्खा है।

इसीलिए आपको गोरा होने का आयुर्वेदिक कैंसर साबुन का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे आपका सांवले पर दूर हो जाएगा, और आपके गोरी त्वचा बाहर निकल कर आ जाएगी।

नहाने के साबुन के नाम nahane ke sabun ke naam

अब हम आपको बताते हैं। नहाने के साबुन के नाम कि आप कौन कौन सी साबुन से नहा सकते हैं। आज हम आपको नहाने लिस्ट बताएंगे। नहाने के लिए किन-किन साबुन का इस्तेमाल किया जाता है।

1 ओले-अल्ट्रा मॉइश्चर बार only ultra moisturizing bar
2 डव क्रीम ब्यूटी बार dove cream beauty bar
3 बायोटीक ऑरेंज पील बॉडी शॉप biotique Orange peel body Shop
4 क्लींजर पीयर्स प्योर एंड जैंटल शॉप closure pears pure and gentle soap
5 लिरिल 2000 विद टी ट्री ऑयल lyril with tea tree oil with tea tree oil
6 खादी नेचुरल सेंडल वुड शॉप khadi natural schedule would shop
7 टॉम फोर्ड जैसमिन रोज. Tom Ford Jasmine rose
8 डिय़ोर जादोर सिल्की शॉप Dior jadore silky shop
9 लक्स साबुन. Lux sabun
10 डेटॉल साबुन Dettol sabun

ketoconazole soap uses in hindi कीटो साबुन का इस्तेमाल करने का तरीका

अब हम आपको बताते हैं। keto साबुन के बारे इस साबुन से हमें कौन-कौन से फायदे हो सकते हैं।

1 Keto Shop का इस्तेमाल बालों की रूसी को हटाने के लिए किया जाता है।
2 इसके साथ-साथ फंगल इन्फेक्शन fungal infection को दूर करने के लिए भी इस साबुन का इस्तेमाल किया जाता है।
3 सिर में खुजली के लिए अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो या आपको बहुत ही फायदा पहुंचाता है। इसके अलावा इसका इस्तेमाल और भी कई कार्यों में किया जाता है।
4 दाद खाज खुजली में भी है साबुन का इस्तेमाल किया जाता है।
5 नाभि के इन्फेक्शन को दूर करने के लिए भी आप इस शब्द का प्रयोग कर सकते हैं।

Keto Shop ke side effects . Keto Soap के नुकसान, दुष्प्रभाव और साइड इफेक्ट्स – Keto Soap Side Effects in Hindi

अब हम आपको बताते हैं कि साबुन से आपको कौन कौन से साइड इफेक्ट हो सकते हैं, इसीलिए इस साबुन का इस्तेमाल ज्यादा मात्रा में ना करें।
1 त्वचा पर चकत्ते
2 पेट दर्द
3 सिर दर्द

  1. चक्कर आना
    5 ठंड लगना
    6 हल्का बुखार
    7 चुभन और जलन
    8 बालों का झड़ना दस्त

टेटमोसोल साबुन – tetmosol sabun. Tetmosol मोनोसुल्फिरम मेडिकेटेड सोप

जानिए Tetmosol in Hindi की जानकारी, लाभ, फायदे, उपयोग, प्रयोग, कीमत, कब लें, कैसे लें, कितना लें, खुराक, डोज, साइड इफेक्ट्स, नुकसान, दुष्प्रभाव और सावधानियां

बेस्ट साबुन फोर स्किन अब हम आपको बताते हैं। टेटमोसोल साबुन के बारे में क्या आप जानते हैं। टेटमोसोल साबुन इस्तेमाल करते हैं, तो आपको काफी फायदा मिलता है। टेटमोसोल साबुन tetmosol sabun खाज शराब की लत जैसी बीमारियों में इस साबुन का इस्तेमाल किया जाता है।

1 अगर आपको खाज खुजली जैसी बीमारी है, तो आप इस साबुन का इस्तेमाल करें। इससे आपको इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

  1. अगर आपको शराब की लत है, तो आप ही साबुन का इस्तेमाल करते हैं, तो आप की शराब की लत छूट जाती है।

face gora karne ke tips in hindi चेहरे को गोरा करने के उपाय

1 चेहरे को गोरा करने के लिए हल्दी और दूध को मिक्स करके उसका pest बना लें, और उसे दिन में दो बार अपने चेहरे पर लगाए। उसके बाद आपको ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लेना है।

2 आलू को नेचुरल स्किन लाइटनिंग natural skin lightening माना जाता है।

3 अगर आप अंडे में थोड़ा शहद और चीनी मिलाकर लगाते हैं, तो यह आपके चेहरे को गोरा बना सकता है।

4 गोरे और शासन के लिए तरबूज और खिला भी काफी फायदेमंद होता है। अगर हम खीरे के टुकड़े काटकर अपने आंखों पर लगाते हैं, तो मैं बहुत ठंडक महसूस होती है, और इससे हमारी आंखों की रोशनी में बढ़ जाती है।

gora hone ki cream patanjali गोरे होने की क्रीम पतंजलि

gora hone ke liye creamआइए दोस्तों अब हम आपको बताते हैं गोरे होने के Patanjali cream के बारे ऐसी कौन सी पतंजलि की क्रीम है जिससे हम गोरे हो सकते हैं

1 पतंजलि स्वर्ण कांति क्रीम Patanjali Swarn Kanti cream
2 पतंजलि ब्यूटी क्रीम Patanjali beauty cream
3 पतंजलि एंटी रिंकल क्रीम Patanjali anti wrinkle cream
4 पतंजलि वर्ण निखार क्रीम Patanjali varn nikhar cream
5 स्किन व्हाइटनिंग गोरे नाइट क्रीम skin whitening night cream
6 पतंजलि सौंदर्य एंटी क्रीम Patanjali saundarya anti cream
7 पतंजलि हिमालया क्रीम Patanjali Himalaya cream

kozicare soap . Kozicare Kojic Acid त्वचा वाइटनिंग सोप .

Kozicare HealthVit Kozicare स्किन व्हाइटनिंग सोप . हम आपको बताते हैं, कोजीकेयर शॉप kozicare soap के बारे में मुख्य त्वचा को सुंदर बनाने के लिए किया जाता है। इसमें विटामिन की प्रकृति पाई जाती है। इसके अलावा यह हमारे रंग को गोरा बनाती है।

इसके अलावा यह है। साबुन हमें कई सारी बीमारियों से भी बचाता है, लेकिन हमें इसे इस्तेमाल करते समय बहुत सावधानी रखनी चाहिए। kozicare soap का ज्यादा इस्तेमाल करने से हमें बचना चाहिए।

baby fairness tips in hindi बच्चों की त्वचा निखारने के तरीके

अब हम आपको बताते हैं बच्चों के लिए ऐसी कौन सी tips है जिससे बच्चों को गोरा किया जा सकता है। बच्चों को गोरा करने के लिए आपको कौन-कौन से तरीके आजमानी चाहिए।

क्योंकि जब किसी का बच्चा काला होता है, तो उसे कोई हाथ में लेना भी पसंद नहीं करता है, और उसके माता-पिता को बहुत बुरा लगता है, इसलिए शर्मिंदगी नहीं उठाना चाहते हैं और अपने बच्चे को गोरा देखना चाहते हैं, तो यह तरीके आजमाए।

1 बेसन का पेस्ट बनाकर बच्चे के पूरे शरीर पर लगाएं इससे आपका बच्चा गोरा हो जाएगा।

2 इसके अलावा आपको body pack का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे भी आपके baby में निखार आता है।

3 जब आप बच्चे को नहलाते हैं तब आपको उस समय बच्चे पर साबुन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, बल्कि कच्चे दूध और गुलाब जल से बच्चे को नहलाना चाहिए। इससे बच्चे के body पर निखार आता है।

4 बच्चे पर moisturizer का इस्तेमाल करें body lotion बच्चे की मालिश करें।

5 आप चाहे तो नारियल तेल nariyal tel की मालिश कर सकते हैं। यह आपके बच्चे के लिए काफी फायदेमंद होता है।

6 बच्चे को सन बाथ अवश्य कराएं। बच्चे को सूरज की धूप जरूर दिखानी चाहिए, और उसे सूरज के नीचे ना लाना चाहिए।

कुछ इस प्रकार से आप अपने बच्चे के काले रंग को या सावले रंग को गोरा रंग में परिवर्तित कर सकते हैं।

gora hone ka face wash गोरे होने का फेस वाश

अब हम आपको बताते हैं, कि लड़का और लड़की दोनों के लिए कौन कौन से फेस वाश इस्तेमाल करनी चाहिए। किस face washसे लड़की के चेहरे पर निखार आता है, और कौन से face wash से लड़के के चेहरे पर निखार आता है हम आपको बताते हैं।

1 लड़कों के लिए ladkon ke liye

1 Garnier men power white double action face wash

2 Himalaya herbal men pimple clear face wash
3 Nivea men all in one oil clear face wash

4 Ponds men energy charge face wash
5 Vaseline men face wash

2 लड़कियों के लिए Ladkiyon ke liye

1 गार्नियर लाइट कंपलीट फेयरनेस फेस वॉश Garnier light complete fairness face wash
2 फेयर एंड लवली फेस वाश इस्टेंट ग्लो fair and lovely face wash instant glow
3 वाउ स्किन साइंस उबटन फेस wow skin science Upton face wash
4 हिमालया फेयरनेस सैफरन फेस वॉश Himalaya fairness saffron face wash
5 आयुष नेचुरल फेयरनेस सैफरन फेस वॉश Ayush natural fairness saffron face wash

चेहरा साफ करने वाला साबुन कौन सा है chehra saaf karne wala sabun kaun sa hai

आइए दोस्तों अब हम आपको बताते हैं। चेहरा साफ करने वाला sabun कौन सा है। इसके face के लिए कौन सा साबुन सबसे acha होता है। इसके अलावा nahane के लिए सबसे अच्छा shop कौन सा है।

चलिए बात करते हैं। चेहरा साफ करने वाले sabun के बारे में चेहरा यानी फेस हमारे लिए सबसे ज्यादा जरूरी होता है। अगर हमारे चेहरे पर कहीं भी कुछ भी nishan होते हैं, तो हमें बहुत ही बुरा लगता है।

यह problem आजकल सभी के देखी जाती है, कि किसी के चेहरे पर fode funsi हो जाते हैं, तो किसी के face पर दाग धब्बे झाइयां हो जाती है।

लेकिन क्या आप लोग यह जानते हैं, कि face को या फेस को साफ करने के लिए सबसे अच्छी sabun कौन सी है।

1 हेल्थविट कोजिकेयर स्किन व्हाइटनिंग सोप healthvit kozicare skin whitening soap

आइए अब हम आपको बताते हैं। हेल्थविट कोजिकेयर स्किन व्हाइटनिंग सोप (healthvit kozicare skin whitening soap) के बारे में यह सब चेहरे को goes करने वाली soap में सबसे पहले number पर आती है।

यह सब हमारे त्वचा से rinkle को निकालकर हमारे चेहरे को बिल्कुल साफ बना देती है, क्योंकि इसमें vitamin e मौजूद होता है। जो हमारे chehre और त्वचा को साफ beautiful बनाने के लिए मदद करता है।

इसके अलावा इस sabun का इस्तेमाल आप दिन में दो से तीन बार कर सकते हैं, लेकिन याद रखें इसे अपने चेहरे पर ज्यादा ना रखें।

इसके अलावा healthvit kozicare skin whitening soap लगाने से पहले अपना chehra साफ धो लीजिए। उसके बाद ही इस sabun का इस्तेमाल करें।

फायदे (fayde)

1 यह सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयोगी होती है।
2 यह हमारी सूखी पड़ी त्वचा को नमी देती है।
3 हमारी त्वचा को सूर्य के प्रभावकारी किरणों से बचाती है‌।
4 इसके अलावा बढ़ती उम्र में इसका प्रभाव थोड़ा कम होने लग जाता है।

नुकसान (nuksan)

हेल्थविट कोजिकेयर स्किन व्हाइटनिंग सोप मैं कोई भी अवगुण नहीं है। यह बिल्कुल chemical साबुन है। इसे आप बिना सोचे इस्तेमाल कर सकते हैं।

2 आयुष नेचुरल फेयरनेस सैफरन शॉप ayush natural fairness saffron soap

हमारी त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए यह सबसे अच्छी साबुन है। कहते हैं, कि इस साबुन में 14 जड़ी बूटियों का तेल सम्मिलित है। यह काफी beneficial और अच्छी साबुन है।

इस साबुन की सबसे खास बात यह होती है, कि इस साबुन में kesar का उपयोग किया जाता है। यह एक केसर युक्त sabun होती है।

केसर से हमारा चेहरा और हमारी त्वचा दोनों ही चमक जाती है। ayush natural fairness saffron soap को India में बहुत लोग इस्तेमाल करते हैं।

फायदे (fayde)

आयुष नेचुरल फेयरनेस सैफरन शॉप यह साबुन आसानी से साफ हो जाता है।

इसके अलावा यह साबुन आपको market में कहीं भी बड़ी ही आसानी से मिल जाता हैं।

इसके अलावा इसे हर कोई व्यक्ति खरीद सकता है, क्योंकि यह साबुन बहुत ज्यादा महंगा नहीं है। हमारे बजट के अनुसार sabun हम खरीद सकते हैं।

नुकसान (nuksan)

इस sabun में ज्यादा कुछ अवगुण नहीं है, लेकिन इसकी एक ही खराबी हो सकती है, कि इसके इस्तेमाल के बाद आपके शरीर की त्वचा चेहरे की त्वचा रूखी हो जाती है।

3 लोटस हर्बल्स लीकोरिसव्हाइट स्किन व्हाइटनिंग क्लींजर lotus herbal liquorice white skin whitening cleasure

यह sabun दाग धब्बों को मिटाने के लिए और हमारे रंग रूप को साफ सुथरा और gora बनाने के लिए काफी मदद करती है।

लोटस हर्बल्स लीकोरिसव्हाइट स्किन व्हाइटनिंग क्लींजर (lotus herbal liquorice white skin whitening cleasure )त्वचा को सुंदर बनाने में बहुत ही सहायक है।

इस साबुन को इस्तेमाल करने से आपके face की पहले जैसी सुंदरता वापस आ जाती है।

लोटस हर्बल्स लीकोरिसव्हाइट स्किन व्हाइटनिंग क्लींजर इस साबुन में लोटस और मुलेठी का उपयोग किया जाता है।

फायदे (fayde)

यह साबुन chemical से युक्त आती है। यह साबुन बहुत ही अच्छी आती हैं।

इस साबुन में बहुत ही अच्छी खुशबू आती है। जो हमारे पूरे शरीर को महका देती है।

नुकसान (nuksan)

इसकी ज्यादा कुछ नुकसान नहीं होते हैं, लेकिन उसके ज्यादा इस्तेमाल करने से यह त्वचा का रूखापन दे सकती है।

इसके अलावा यह इसके परिणाम आते-आते शायद काफी समय लग जाता है। वैसे तो यह केमिकल युक्त हो तो उससे कोई भी नुकसान नहीं होता है।

4 सायना पपाया सोप sayna papaya soap

यह दोस्तों अब हम आपको बताते हैं। सायना पपाया सॉप (sayna papaya soap) के बारे में पपीते के अर्थ के साथ विटामिन ए और ई के गुण भी शामिल होते हैं‌।

पपीता हमारी कोशिकाओं को जीवित करने में भागीदार होता है। इसके अलावा हमारी त्वचा पर होने वाले रोगों से यह shop हमें बचाता है।

इस साबुन के daily इस्तेमाल से हमारी त्वचा और भी ज्यादा खूबसूरत सुंदर और जवां हो जाती है। सायना पपाया शॉप name सुनते ही यह पता चलता है कि इसमें पपीते का भाग मिला हुआ है।

फायदे (fayde)

यह साबुन हमारी त्वचा पर से आसानी से साफ हो जाता है इससे साफ करने के लिए हमें ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है।

यह साबुन perabass मुक्त होता है।

इसके अलावा यह सब उन सभी तरह की त्वचा पर लगाया जा सकता है। इसकी कोई भी उम्र नहीं होती है। जिस कोई भी उम्र का लेती इसे लगा सकता है।

नुकसान (nuksan)

इस साबुन के हमारी त्वचा पर तो नुकसान नहीं होते हैं, लेकिन इसकी गंध बहुत ज्यादा होती है। जो शायद हम लोग बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं।

इसके अलावा इसका बजट भी थोड़ा ज्यादा होता है। इसे हर कोई इस्तेमाल नहीं कर सकता है।

5 हॉटग्लैम पपाया ऑरेंज स्किन व्हाइटनिंग सॉप hotglam papaya orange skin whitening shop

यह सब उन फल से बनी हुई होती है। फल हमारी सेहत के लिए ही नहीं हमारी त्वचा के लिए भी बहुत beneficial होता है।

अब हम जो आपको sabun के बारे में बताने जा रहे हैं। उस साबुन में 2 फलों का भाग मिलाकर इस sabun को तैयार किया गया है।

पहला फल है। पपीता और दूसरा फल है। संतरा यह दोनों ही फल हमारी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होते हैं।

इन दोनों ही फलों से हमारे चेहरे पर निखार आता है। हमारी पूरी torture पर निखार गोरापन आ जाता है, इसीलिए इन दोनों फलों से ही इस sabun को तैयार किया जाता है।

फायदे (fayde)

यह हमारी त्वचा का balance बना कर रखती है। यह हमारी त्वचा को काला तथा खुरदरा नहीं होने देती है।

इसके अलावा यह साबुन किसी भी त्वचा पर लगा सकते हैं। इससे किसी भी उम्र का कोई भी side effect नहीं होता है।

यह साबुन chemical से युक्त है।

इसके अलावा इस साबुन में तेज महक भी नहीं आती है।

नुकसान (nuksan)

इस साबुन का कोई भी नुकसान नहीं है। बस यह साबुन थोड़ा महंगा आता है, इसीलिए इसे खरीदना थोड़ा मुश्किल होता है। इसके अलावा और कोई भी side effect नहीं है।

चेहरा साफ करने वाला साबुन का नाम chehra saaf karne wala sabun ka naam

चेहरा साफ करने वाली साबुन का नाम (chehra saaf karne wala sabun ka naam) आइए आज हम बात करते हैं। चेहरा (face) साफ करने वाली साबुन का नाम चेहरा साफ करने वाली साबुन कौन कौन सी है।

साबुन किस प्रकार हमारे चेहरे (face) को साफ कर सकती हैं। चमका सकती है। चेहरा साफ करने के लिए वैसे तो हम कई सारी साबुन (sabun)का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन हमें इससे कोई फायदा (benefit) नहीं होता है।

साबुन के साथ-साथ हम कई सारे क्रीम (cream) का इस्तेमाल भी करते हैं, और कई सारे ट्रीटमेंट (treatment) भी लेते हैं, लेकिन हमारे चेहरे पर पड़ी झाइयां दाग धब्बे कभी भी दूर नहीं होते हैं।

इसके लिए हम महंगी से महंगी ट्रीटमेंट (treatment) भी लेते हैं। लेकिन उनसे भी हमें कोई फायदा (benefit) नहीं होता है। इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसी साबुन (sabun) बताएंगे।

जिन्हें इस्तेमाल करके आप अपने चेहरे (face) को साफ तथा गोरा (gora) बना सकती हैं। गोरा होने के लिए हम हमारे चेहरे (face) पर ऐसी कई साबुन (sabun) तथा क्रीम (cream) का इस्तेमाल करते हैं‌।

जिससे उन साबुन (sabun) तथा क्रीम (cream) का गलत साइड इफेक्ट (side effect) हो जाता है, इसीलिए हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी साबुन के नाम जिन्हें आप मार्केट (market) से आसानी से खरीद सकते हैं।

यह आपके चेहरे को गोरा बनाने के लिए बहुत ही अच्छा उपाय है

1 Dove Care Bathing Bar डव केयर बाथिंग बार

Dove Care Bathing Bar डव केयर बाथिंग बार आइए अब इस साबुन के बारे में हम आपको बताते हैं। डव केयर बाथिंग बार डव साबुन बहुत ही सॉफ्ट (soft) साबुन है।

डव साबुन (sabun) स्किन को ड्राई (dary)होने से बचाती है। इसके अलावा यह साबुन आपके फेस (face) के लिए बहुत अच्छी है। यह आपके फेस को गोरा बनाती हैं।

क्या साबुन आपके चेहरे पर फोड़े फुंसी दाग धब्बों तो तो झाइयों को कुछ ही दिनों में दूर कर देती है।
यह साबुन स्क्रीन (screen) के लिए बहुत ही अच्छी होती है।

इस साबुन का एक और फायदा (benefit) है इस साबुन को मेल (mail) या फीमेल (female) दोनों ही इस्तेमाल कर सकते हैं।यह साबुन आप किसी भी मेडिकल शॉप (medical shop) से खरीद सकते हो।

साबुन की प्राइस (price) ज्यादा नहीं है। यह आपको किसी भी मेडिकल (medical) या किसी भी दुकान (shop) पर ₹30में मिल जाएगी।

2 Lux Rose & Vitamin E Beauty Soap लक्स रोज & विटामिन ए ब्यूटी शॉप

Lux Rose & Vitamin E Beauty Soap अब हम बात करते हैं। लक्स रोज & विटामिन ई ब्यूटी शॉप लक्स साबुन से तो आप सभी परिचित ही है।

यह है। साबुन (India) में सबसे ज्यादा बिकने वाला साबुन है। साबुन (Soap) का इस्तेमाल सभी लोग अपने घर पर करते हैं।

Lux Rose & Vitamin E Beauty Soap साबुन की खास बात यह है, कि साबुन में गुलाब की खुशबू आती है। जब हम इसे नहाते वक्त लगाते हैं, तो हम खुशबू में खो जाते हैं।

साबुन की प्राइस (price) ₹30 हैं। आप किसी भी मेडिकल स्टोर (medical store) है। किसी भी दुकान की साबुन को ₹30 में खरीद सकते हैं।

3 Santoor Sandal Soap Skin Care सन्तुर सैंडल शॉप स्किन केयर

Santoor Sandal Soap Skin Care सन्तुर सैंडल शॉप स्किन केयर साबुन के बारे में हम आपको बताते हैं। सन्तुर सैंडल शॉप स्किन केयर जिससे आपकी स्किन (screen) एकदम और सॉफ्ट (soft) और स्मूद रहेगी।

यह साबुन दूध (dudh) से बनी हुई होती है, इसीलिए इस साबुन से हमारी स्किन (screen)बिल्कुल भी ड्राई (dry) नहीं होती है।

इस बगोल में हल्दी और चंदन दोनों ही मिले हुए आते हैं, इसीलिए यह सब उन हमारी त्वचा को गहराई से साफ करती है।

इसीलिए ज्यादातर लोग Santoor Sandal Soap Skin Care (सन्तुर सैंडल शॉप स्किन केयर) बहुत ज्यादा उपयोगी है।

4 Kozicare Skin Lightening Soap कोजिकेयर स्किन लाइटनिंग शॉप

Kozicare Skin Lightening Soap, कोजिकेयर स्किन लाइटनिंग शॉप इस साबुन के बाद की जाए, तो यह साबुन (sabun) त्वचा को चमकाने के लिए बहुत ही अच्छा साबुन है।

चलिए अब हम आपको बताते हैं, कोई जी के साबुन (sabun)लगाने के क्या क्या फायदे (banifit) होते हैं, या फिर कोजीकेयर (Kozicare Skin) साबुन लगाने से क्या होता है।

Kozicare Skin Lightening Soap आपको किसी भी मेडिकल स्टोर (madical store) या फिर किसी भी दुकान (dukaan) पर मिल जाएगी

5 Pears Pure & Gentle Moisturising Bathing Bar Soap पेयर्स प्योर कोमल मॉइस्चराइजिंग बाथिंग बार शॉप

आइए हम आपको बताते हैं पेयर्स प्योर कोमल मॉइस्चराइजिंग बाथिंग बार शॉप (Pears Pure & Gentle Moisturising Bathing Bar Soap) साबुन बहुत ही गुणकारी साबुन है Pears Pure हमारी screen के लिए बहुत ही उपयोगी है

इस साबुन में केसर (kesar) और कुंकुमादि (Ku Kumati) तैलम के गुण मौजूद है इसे आप कम समय में अपने चेहरे (face) पर बने दाग धब्बे मिटाए सकते हैं

इस साबुन से जिससे आपको साफ बेदाग (bedag) गोरी (gori) और निखरी त्वचा मिलेगी साबुन (sabun) आपको तीन के पैक (pack) में मिलेगा और इस साबुन (sabun) की प्राइस (price) है

238 यह साबुन (sabun) आपको किसी भी मेडिकल स्टोर (madical store) या फिर किसी भी दुकान dukan) पर बड़ी आसानी से मिल जाएगा