गलती से प्रेग्नेंट हो जाए तो क्या करें? इंटरकोर्स के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी टेस्ट करे?
गलती से प्रेग्नेंट हो जाए तो क्या करें? इंटरकोर्स के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी टेस्ट करे?

गलती से प्रेग्नेंट हो जाए तो क्या करें,गर्लफ्रेंड गलती से प्रेग्नेंट हो जाए तो क्या करें, Girlfriend Galti Se Pregnant Ho Jaaye Toh Kya Karen

आइए दोस्तों हम आपको बताते हैं गलती से प्रेग्नेंट हो जाए तो क्या करें गर्लफ्रेंड गलती से प्रेग्नेंट हो जाए तो क्या करें Girlfriend Galti Se Pregnant Ho Jaaye Toh Kya Karen

लड़की गलती से प्रेग्नेंट (Pregnant) हो जाए तो लड़के को क्या करना चाहिए। इसी के साथ हम आपको यह भी बताएंगे कि अगर गलती से लड़की प्रेग्नेंट (Pregnant) हो जाए तो क्या उपाय करें।

इसी के साथ हम आपको यह भी बताएंगे, कि अगर गलती से प्रेग्नेंट (Pregnant) होने पर किस प्रकार आप गर्भपात करा सकते हैं। गर्भपात कराने के लिए आपको क्या-क्या करना पड़ता है।

किस प्रकार लड़का और लड़की गलती से हुई प्रेगनेंसी (pregnancy) से बच सकते हैं, कैसे आप गलती से प्रेग्नेंट हुई गर्लफ्रेंड को अनचाहे प्रेगनेंसी (pregnancy) से बचा सकते हैं।

इसके अलावा हम आपको गलती से प्रेग्नेंट (Pregnant) हो जाए तो क्या करना चाहिए। इसके बारे में पूरी जानकारी (information) देंगे।

चलिए अब हम आपको बताते हैं, गलती से प्रेग्नेंट (Pregnant) हो जाए तो क्या करें, कभी-कभी अनचाही प्रेगनेंसी (pregnancy) शादीशुदा married) जोड़ों के लिए भी मुश्किल का सबब बन जाती है।

इसके अलावा अगर गर्लफ्रेंड (girlfriend) प्रेग्नेंट (Pregnant) हो जाती है, तो बॉयफ्रेंड (boyfriend) के लिए काफी मुश्किल हो जाती है, इसीलिए हम आपको यह बताएंगे कि गलती से Pregnant होने पर क्या करना चाहिए।

सबसे पहले आप तो घर बैठे प्रेगनेंसी टेस्ट (pregnancy test) करना चाहिए। इसके अलावा आपको बेहतर से बेहतर जांच करवानी चाहिए। कई बार कई सारे प्रेगनेंसी किट खराब होने की वजह से आपको प्रेगनेंसी टेस्ट (pregnancy test) गलत रिजल्ट (result) भी बता सकता है।

इसीलिए आप को प्रेग्नेंट लड़की को हॉस्पिटल (hospital) ले जाकर सही जांच करवानी चाहिए, कि लड़की प्रेग्नेंट है या नहीं है, इसके अलावा अगर आपकी गर्लफ्रेंड (girlfriend) गलती से प्रेग्नेंट (Pregnant) हो जाती है, तो आपको उसका साथ ब्लैक गेम (black game) नहीं खेलना चाहिए।

मतलब आपको अपनी गर्लफ्रेंड (girlfriend) को अकेले छोड़कर नहीं जाना चाहिए, आपको उस समय अपनी गलती को सुधारना चाहिए, और अपनी गर्लफ्रेंड का बराबर साथ देना चाहिए, और गलती से Pregnant हो जाने पर कभी भी लड़की को डांटना नहीं चाहिए।

इसके अलावा लड़की गलती से प्रेग्नेंट हो जाए, तो आप दोनों को मिलकर आगे के फैसले लेने चाहिए, कि आपको आगे क्या करना है। गलती प्रेग्नेंट होने पर आपको अपनी गर्लफ्रेंड के पेट में पल रहे बच्चे का गर्भपात कराना चाहिए।

या फिर आप अपनी girlfriend से shadi करके अपनी गर्लफ्रेंड के साथ घर बसाना चाहिए। इसके अलावा गलती से प्रेग्नेंट हो जाने पर अपनी गर्लफ्रेंड का abortion करवाने से पहले आराम से सोच लेना चाहिए।

इसके अलावा गर्भपात से होने वाले side effect के बारे में भी जान लेना चाहिए। इसके अलावा अगर आपको pregnancy continue करनी हो या फिर गर्भपात कराना हो, या davai के बारे में जानना हो तो आप doctor की सलाह ले सकते हैं।

क्योंकि गर्भपात करने वाली गोली का सेवन करने से आपकी girlfriend के body को side effect हो सकता है। इसके अलावा प्रेग्नेंसी जिस वजह भी हो लेकिन अपनी गर्लफ्रेंड को कभी भी अकेला ना छोड़े।

कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड को अकेले परेशानी है, उसे ढूंढने के लिए ना छोड़े गलती से प्रेग्नेंट होने पर कि आपको इन सभी बातों का ध्यान रखना और अपनी गर्लफ्रेंड का भी पूरा ख्याल रखना चाहिए।

प्रेगनेंसी चाहे किसी भी वजह से हो लेकिन कभी अपनी गर्लफ्रेंड को दोष ना दें, क्योंकि आपकी गर्लफ्रेंड प्रेगनेंसी की वजह से वैसे भी काफी डिस्टर्ब रहती है।

गलती से प्रेग्नेंट होने पर भी लड़की को कभी भी दोष ना दें, और अगर आप pregnancy continue करना चाहते हैं तो लड़की का हमेशा ख्याल रखें।

इंटरकोर्स के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी टेस्ट करे Intercourse Ke Kitne Din Daad Pregnancy Test Kare

इंटर कोर्स के 14 से 16 दिन मैं आपको प्रेगनेंसी टेस्ट (Pregnancy test) कर लेना चाहिए

हाय दोस्तों हम आपको बताते इंटरकोर्स के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी टेस्ट करना चाहिए Intercourse (Sambandh Banane) Ke Kitne Din Daad Pregnancy Test Kare Ya karna chahiye, मतलब शारीरिक संबंध बनाने के कितने दिन बाद आपको प्रेगनेंसी टेस्ट करना चाहिए, इंटरकोर्स (Intercourse) यानी संबंध बनाने के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी टेस्ट (Pregnancy test)करना चाहिए।

इंटरकोर्स (Intercourse) यानि संबंध बनाने के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी टेस्ट करना चाहिए। पीरियड मिस (period miss) होने के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी टेस्ट (Pregnancy test) करे। इंटरकोर्स (Intercourse) यानि सेक्स (Sex) करने के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी टेस्ट (Pregnancy test) करना चाहिए।

चलिए हम आपको बताते हैं (Intercourse) इंटर कोर्स यानी संबंध के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी टेस्ट करे। Intercourse यानी संबंध बनाने के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी टेस्ट (Pregnancy test) करना चाहिए | Intercourse (Sambandh Banane) Ke Kitne Din Daad Pregnancy Test Kare Ya karna chahiye

प्रेग्नेंट होने के लिए हमें ओवुलेशन (ovulation) के समय में शारीरिक संबंध बनाना चाहिए, अगर आप ovulation के समय मैं संबंध बनाते हैं, तो आप प्रेग्नेंट हो सकते हैं। इसके अलावा कई सारी महिला ovulation समय में संबंध बनाती है, इसलिए वह प्रेग्नेंट हो जाती है‌।

लेकिन क्या आप लोगों को यह पता है कि इंटरकोर्स (Intercourse) यानि संबंध के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी टेस्ट (Pregnancy test) करना चाहिए, मतलब Intercourse यानी शारीरिक संबंध बनाने के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी टेस्ट (Pregnancy test) करना चाहिए। प्रेगनेंसी होने के कितने दिन बाद आपको प्रेगनेंसी टेस्ट (Pregnancy test) करना चाहिए।

उसके लिए आपको इंटरकोर्स (Intercourse) यानि संबंध बनाने के 14 से 16 दिन बाद प्रेगनेंसी टेस्ट (Pregnancy Test) कर के Pregnancy का पता लगा सकते है। जी हां दोस्तों इंटरकोर्स (Intercourse) यानी संबंध बनाने के 14 से 16 din बाद आप इस बात का पता लगा सकते हैं, कि आप प्रेग्नेंट है, या नहीं

आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं इंटरकोर्स यानि शारीरिक संबंध बनाने के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी टेस्ट करे या करना चाहिए Intercourse (Sambandh Banane) Ke Kitne Din Daad Pregnancy Test Kare Ya karna chahiye

जी हां दोस्तों जब भी कोई पति पत्नी प्रेगनेंसी के लिए संबंध बनाते हैं, तो उन्हें यह चिंता रहती है, कि इंटर कोर्स यानी शारीरिक संबंध बनाने के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी टेस्ट करे, या करना चाहिए, कि जिससे पति पत्नी को माता पिता बनने की खुशखबरी जल्दी से जल्दी मिल सके।

इसीलिए हम आपको आज बताएंगे, कि इंटर कोर्स यानी संबंध बनाने के कितने दिन बाद आपको प्रेगनेंसी टेस्ट करना चाहिए, शारीरिक संबंध बनाने के कितने दिन बाद प्रेगनेंसी टेस्ट करने से आपको इस बात का पता चलता है, कि आप प्रेग्नेंट है, या नहीं है।

सबसे पहले आपको इस बात का ज्ञान होना चाहिए, कि इंटर कोर्स यानी संबंध बनाने से आप प्रेग्नेंट हुए हैं, या नहीं अगर आपको लगता है, कि इस बार संबंध बनाने से आप प्रेग्नेंट हो सकते हैं, तो आपको इंटरकोर्स यानी शारीरिक संबंध बनाने के बाद प्रेगनेंसी टेस्ट करना चाहिए।

क्योंकि कई सारे लोग यह सोचते हैं, कि महीने में कभी भी संबंध बनाने से महिला प्रेग्नेंट हो सकती है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है, सिर्फ ओवुलेशन के आसपास के दिन शारीरिक संबंध बनाने से ही महिला प्रेगनेंट होती है।

इसीलिए अगर आप फैमिली प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपको यह पता अवश्य होना चाहिए, कि आपका ओवुलेशन का दिन कौन सा है, यदि आप ओवुलेशन के दिन के आसपास इंटरकोर्स करते हैं तो आप प्रेग्नेंट हो सकती हैं।

इसके अलावा अगर आपको यह लगता है, कि आपने ओवुलेशन के समय में इंटर कोर्स किया है, तो आपको 14 से 16 दिन के बाद प्रेगनेंसी टेस्ट करना चाहिए।

अगर आप प्रेग्नेंट है और आप 14 से 16 दिन के बाद प्रेगनेंसी टेस्ट करते हैं, तो आपको पॉजिटिव रिजल्ट मिल जाएंगे, क्योंकि आमतौर पर प्रेगनेंसी कंफर्म होने मैं 14 दिन लग जाते हैं, क्योंकि Beta HCG Hormone की मात्रा खून और पेशाब में मिलने में 14 दिन लग जाते हैं।

इसीलिए आपको 14 से 16 दिन बाद में ही प्रेगनेंसी टेस्ट करना चाहिए। अगर आपने सही समय में इंटर कोर्स किया है, तो आपको पॉजिटिव रिजल्ट मिल जाएंगे।

pregnant kaise kare video

प्रेग्नेंट वीडियो

पीछे से करने के क्या फायदे होते हैं, piche se karne ke fayde

आइए हम आपको बताते हैं, पीछे से करने के क्या फायदे होते हैं, piche se karne ke fayde पीछे से किस प्रकार किया जा सकता है। पीछे से संभोग करने के क्या-क्या फायदे (banifit) होते हैं। अगर आप भी पीछे से संभोग (sambhog) यानी sex कर रहे हैं, तो क्या आपको पीछे से संभोग sambhog करने के banifit मालूम है।

अगर आप भी पीछे से करने के बारे में सोच रहे हैं, तो या फिर आप भी पीछे से करना चाहते हैं, पीछे करने के फायदे piche se karne ke fayde मालूम जरूर कर ले पीछे से करने के fayde जानकर आप हैरान रह जाएंगे, क्योंकि पीछे से करने के बहुत सारे फायदे (banifit) हैं।

लड़की के पीछे से करने के fayde जानकर आप हैरान रह जाएंगे, लड़की को पीछे से करने से कैसा लगता है। महिलाओं के पीछे से sex करने के फायदे क्या है piche se karne ke fayde in Hindi

चलिए दोस्तों अब जानते हैं, हम पीछे से करने के क्या-क्या फायदे होते हैं piche se karne ke fayde पीछे से करने के उपाय सारे fayde होते हैं।

पीछे से करने से महिलाओं के मोटे होते हैं, जिसे की महिलाओं को delivery के समय ज्यादा dard नहीं होता है, और उनकी डिलीवरी (delivery) भी नॉर्मल (normal) हो जाती है।

इसके अलावा पीछे से करने से आपकी स्किन (skin) पर चमक आती है, और आप पहले से ज्यादा सुंदर (beautiful) दिखाई देती है।

पीछे से करने से आपका pet बिल्कुल साफ रहता है, इसके अलावा आपके body का संतुलन भी बना रहता है‌।

पीछे से करने के लिए आपको सबसे पहले महिला की permission लेनी चाहिए, अगर आपकी प्रेमिका या पत्नी आप इजाजत दें, तभी पीछे से करना चाहिए।

प्रेगनेंसी ना होने का रीजन pregnancy na hone ka reason

चलिए दोस्तों हम आपको बताते हैं, प्रेगनेंसी ना होने का रीजन pregnancy na hone ka reason प्रेगनेंसी किन किन कारणों से नहीं होती है, प्रेगनेंसी नहीं होने के क्या कारण हो सकते हैं for not getting conceived: सब कुछ ठीक होने पर भी प्रेग्‍नेंट नहीं होने का क्या कारण है surprising reasons for not getting pregnant in hindi

Pregnant नहीं होने के क्या क्या कारण हो सकते हैं चाहने पर भी अगर आप प्रेग्नेंट Pregnant नहीं हो पा रहे हैं तो इसके क्या कारण हो सकते हैं जी हां दोस्तों हम कहीं सारी महिलाओं को देखते हैं जो baccha पैदा तो करना चाहती हैं लेकिन वह Pregnant नहीं हो पाती है

गर्भ न ठहरने के क्या कारण हो सकते हैं बच्चा नहीं होने के क्या कारण होते हैं चलिए अब हम आपको बताते हैं सब कुछ ठीक होने पर भी Pregnant होने से रोकती हैं ये चीज़ें

प्रेग्नेंट ना होने का रीजन pregnancy na hone ka reason

1 बढ़ता वजन badhta vajan

बच्चा पैदा करने के लिए सबसे पहले महिला का वजन कंट्रोल होना चाहिए, अगर महिला का वजन बढ़ता जा रहा है, या महिला का वजन कंट्रोल नहीं हो रहा है, तो उस महिला को बच्चा का कंसीव करने में समय लगता है।

इसके अलावा बच्चा पैदा करने के लिए महिला का वजन ज्यादा नहीं बनना चाहिए, क्योंकि प्रेगनेंसी कंसीव करने मैं वजन का महत्वपूर्ण हिस्सा होता है, इसीलिए अपने वजन को ज्यादा ना बढने दें।

2 तनाव tanav

अगर आप family planning कर रहे हैं, या फिर बच्चा पैदा करने की सोच रहे हैं, तो आपको बिल्कुल भी तनावग्रस्त नहीं रहना चाहिए, अगर आप डिप्रेशन में है

तो आपको family planning नहीं करनी चाहिए, ओर आपको बिल्कुल तनावमुक्त होकर ही बच्चे के बारे में सोचना चाहिए, इसीलिए baccha planning करते समय आपको बिल्कुल भी depression मैं नहीं रहना चाहिए।

3 सेक्स ज्यादा या कम करना sex jyada ya kam karna

कई सारे कपल couple जल्दी बच्चा पाने की चाहत में कई बार शारीरिक संबंध बना लेते हैं, जिससे कि दोबारा शारीरिक संबंध बनाने के लिए उनके पास कोई उत्सुकता नहीं रहती है।जिससे उनको बच्चा नहीं हो पाता है।

इसके अलावा कई सारे कपल कम sex करते हैं, जिसकी वजह से भी बच्चा नहीं हो पाता है इसीलिए समय पर बच्चा करने के लिए ज्यादा सेक्स (sex) नहीं करना चाहिए, और ना ही कम सेक्स करना चाहिए, और ovulation के समय पर सेक्स करना चाहिए। इससे आपको जल्दी बच्चा लग जाएगा।

4 प्रदूषण, pradushan

इसके अलावा बच्चा ना होने का एक कारण प्रदूषण भी हो सकता है, क्योंकि प्रदूषण के कारण महिलाओं और पुरुषों के fertilizer पर असर पड़ता है, जिसकी वजह से महिला प्रेग्नेंट नहीं हो पाती है।

इसी के साथ नशा करने से भी महिला प्रेग्नेंट नहीं होती है, गुटका बीड़ी सिगरेट के धुए से महिला के बच्चेदानी के अंदर बनने वाले अंडे पर भी असर करता है। जिससे कि महिला प्रेग्नेंट नहीं हो पाती है, इसीलिए महिला को नशे से दूर रहना चाहिए।

5 नींद का कम आना neend ka kam aana

इसके अलावा बच्चा ना होने का यह भी कारण होता है, जब किसी महिला को नींद कम आती है, तब उस महिला की प्रेगनेंसी में complication हो सकती है।

क्योंकि कम नींद लेने से हमारा immunity system खराब हो जाता है। जिसकी वजह से महिलाओं को बच्चा नहीं हो पाता है, इसीलिए ऐसा वातावरण बढ़ाये जहां पर महिला अपनी नींद पूरी कर सके।

6 टाइट अंडर गारमेंट्स पहनना tight undergarments pahnana

बच्चा नहीं होने का यह भी ऐसा ना होता है, कि जो महिलाएं tight undergarment पहनती है टाइट अंडर गारमेंट पहनने से आपके body को नुकसान पहुंचता है।

इसीलिए अगर आप भी मां बनना चाहती हैं या family planning कर रही है, तो टाइट अंडरवियर पहनना छोड़ दे।