दाद को जड़ से खत्म करने के उपाय।दाद खाज खुजली की अंग्रेजी दवा cream दाद की मेडिसिन क्रीम

दाद को जड़ से खत्म करने के उपाय – आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं, दाद को जड़ से खत्म करने के उपाय dad ko kaise khatam kar sakte hai आपने दाद के बारे में तो सुना ही होगा।

दाद खतना बीमारी है। अगर किसी को यह बीमारी हो जाती है, तो यह बीमारी जल्दी से नहीं समाप्त होती है, लेकिन आज हम आपको बताएंगे दाद को जड़ से खत्म करने का इलाज

दाद खाज खुजली की अंग्रेजी दवा tablet आइए हम आपको बताते हैं। दाद(dad) को जड़ से खत्म करने की दवा(dava ) जी हां दोस्तों आज हम आपको दाद dad से छुटकारा पाने की दवा (dava ) बताएंगे।

दाद को जड़ से खत्म करने की दवा cream आजकल कई सारे लोग दाद जैसी भयंकर बीमारी से परेशान रहते हैं।

यह बीमारी हमारे शरीर के ऊपरी भाग त्वचा (skin) से जुड़ी हुई होती है। इससे हमारे शरीर की सुंदरता भी चली जाती है।

इसीलिए कोई भी इसे अपने शरीर पर ज्यादा दिन तक बर्दाश्त नहीं कर सकता है, लेकिन कई सारे लोगों को इसकी सही दवा (dava) नहीं मिल पाने के कारण वह कई सालों तक इस से जूझते रहते हैं।

इसीलिए आज हम दाद को जड़ से खत्म करने की कुछ ऐसी (cream) बताएंगे। जो कुछ ही दिनों में आपको dad से बिल्कुल ही छुटकारा दिला देगी।

dad ko jad se khatm karne ka ilaaj

दाद खुजली को angreji में फंगल fungal infection कहा जाता है।दाद खुजली ऐसी होती है जो बढ़ती है।दाद खुजली उन जगहों पर होती जहां पर पसीना बहुत ज्यादा आता है और हवा नहीं लगती।

आज के article में हम बात करेंगे दाद खुजली को जड़ से कैसे खत्म कर सकते हैं और इसके लिए कुछ दवाइयां और cream के बारे में।तो चलिए शुरू करते हैं:-

1 दाद को जड़ से खत्म करने के कुछ उपाय – dad ko jad se khatm karne ke kuchh upay

आइए दोस्तों अब हम आपको बताते हैं। दाद को जड़ से खत्म करने के उपाय दाद एक ऐसी बीमारी है। जो जल्दी से नहीं जाती है।

इसके लिए हमें अलग-अलग प्रकार की medicine और घरेलू उपाय करने पड़ते हैं।दर्द की समस्या बिल्कुल ही समाप्त हो जाएगी।

neem गिलोय और alovera का सेवन यह खून को साफ करने का काम करते हैं। जिससे दाद की खुजली जड़ से खत्म हो सकती है।

इसके लिए हमें नीम का काढ़ा बनाकर पीना चाहिए जिससे हमारा खून शुद्ध हो जाता है और हमें दाद जैसी skin problem समाप्त हो जाती है

दाद की मेडिसिन क्रीम dad ki medicine cream

दाद की मेडिसिन क्रीम आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं, दाद की मेडिसिन क्रीम dad ki medicine cream के बारे में, दाद की मेडिसिन क्रीम को नहीं है, जी हां दोस्तों हम आपको दाद की मेडिसिन क्रीम के बारे में बताने जा रहे हैं।

हम आपको जो दाद की मेडिसिन क्रीम के बारे में बताएंगे, उसे लगाते ही आपको तुरंत आराम मिल जाएगा, तो चलिए अब बात करते हैं, दाद की मेडिसिन क्रीम के बारे में dad ki medicine cream कौन सी है।

जी हां दोस्तों दाद एक भयंकर बीमारी है दाद एक ऐसी बीमारी है, जो किसी भी व्यक्ति के संपर्क में आने से एक दूसरे को फैल जाती है। इसके अलावा दाद फैलने की ओर भी कई सारे कारण हो सकते हैं।

वैसे तुम्हें कहीं बाहर खुजली हो जाती है, और खुजली भयंकर रूप भी ले सकती है। इसके अलावा खुजली होने के अलावा स्किन से संबंधित रोग हो जाते हैं, जैसे जेसे बारिश का मौसम आता है, वैसे दाद जेसी बीमारी होने लग जाती है, क्योंकि दाद बारिश के मौसम में सबसे ज्यादा फेलते हैं।

इसीलिए आज हम आपको दाद की मेडिसिन क्रीम (dad ki medicine cream) के बारे में बताएंगे। जिससे कि आप दाद जैसी बीमारी से छुटकारा पा सके, मतलब दाद जैसी बीमारी को जड़ से खत्म करने के लिए आज हम आपको दाद की मेडिसिन क्रीम के बारे में बताएंगे।

या दोस्तों अगर आपको भी दाद हो रहे हैं तो आपको तुरंत डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए। इसके अलावा हम आपको दाद की मेडिसिन क्रीम के बारे में तो बता ही रहे हैं। जिसका इस्तेमाल करके आप दास से छुटकारा पा सकते हैं।

इसके अलावा अगर आप को हल्के कलर के दाग धब्बे हो रहे हैं, और आप doctor के पास नहीं जाना चाहते हैं तो हम आपको (normal) दाग धब्बों के लिए एक cream बताते हैं।

herbal itching Cream जी हां दोस्तों अगर आपकी त्वचा पर खुजली हो रही है, या फुंसियां हो रही है तो आप herbal itching Cream का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह doctor द्वारा निर्धारित क्रीम है

लेकिन अगर आपको ऐसा लगता है कि आपको normal skin side effect नहीं है आपको दाद जैसी बीमारी है, तो आपको दाद की मेडिसिन क्रीम का इस्तेमाल करना होगा।

चलिए अब हम आपको बताते हैं कि दाद की मेडिसिन क्रीम कौन सी है, दाद की मेडिसिन क्रीम का नाम है ITCHVEL क्रीम इस क्रीम के इस्तेमाल से आप बात से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं।

जी हां दोस्तों दांत को जड़ से खत्म करने के लिए
ITCHVEL क्रीम का इस्तेमाल यह करना चाहिए। दाद की मेडिसिन क्रीम है। ITCHVEL क्रीम क्योंकि यह क्रीम प्राकृतिक तरीके से बनाई गई है।

प्राकृतिक जड़ी बूटियों को मिला कर दाद की मेडिसिन क्रीम ITCHVEL क्रीम का निर्माण किया गया है दोस्तों अब तो आप जान ही गए होंगे, कि दाद की मेडिसिन क्रीम कौन सी है।

2 दाद होने पर किस चीज का सेवन ना करें – dad hone par kis chij ka Sevan na Karen

आइए दोस्तों अब हम आप को सबसे जरूरी बात बताते हैं दाद होने पर किस चीज का सेवन ना करें dad hone par kis chij ka Sevan na Karen

अगर आप यह बात नहीं जानते हैं, कि दाद होने पर हमें किन किन चीजों का सेवन करते हैं, तो आप अपने दाद की समस्या को बढ़ा सकते हैं, इसीलिए आपको यह ध्यान रखना चाहिए।

दाद होने पर हमें कौन-कौन सी चीजों का सेवन बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। जिससे हमें दाद की problem और भी ज्यादा ना बढ़े।

इसके लिए हमे दाद होने पर चीनी और नमक दोनों का कम से कम सेवन करना चाहिए। साफ सफाई रखना जितना हो सके गंदगी से दूर रहना।

3 दाद खाज खुजली की अंग्रेजी दवा cream dad khaj khujali ki angreji dava

अब हम आपको बताते हैं दाद खाज खुजली की अंग्रेजी दवा cream dad khaj khujali ki angreji dava आजकल बाजार में हर चीज की दवा आती है

बीमारी की आयुर्वेदिक और अंग्रेजी दोनों तरह की दवाइयां बाजार में उपलब्ध है। दाद खाज खुजली की तो इसके लिए भी बाजार में कई सारी अंग्रेजी दवाएं आती है।

इन्हीं कुछ दवाइयों क्रीम के बारे में नीचे बताया गया है।

1 पीलेक्स फोर्टो Felix photo

2 फंगी क्रॉस क्रीम fungi cross cream

3 हिमालय एंटीसेप्टिक Himalaya antiseptic

4 लुलीगी क्रीम Luigi cream

5 सिपलाडिन cipladine

6 क्लीन एंड ड्राई क्रीम clean and dry cream

7 डर्मिफोर्ड क्रीम dermiford cream

8 किस्किन स्किन एंड इनफेक्शन केयर क्रीम skin and infection care cream

4 दाद खाज खुजली को जड़ से मिटाए dad khaj khujli ko jad se mitane

आइए अब हम आपको बताते हैं। दाद खाज खुजली को जड़ से कैसे। मिटाएं दाद खाज खुजली को जड़ से मिटाने के लिए कई सारे घरेलू नुस्खे तो है।

इनके अलावा बाजार में भी कई तरह की आयुर्वेदिक और अंग्रेजी दवाइयां आती हैं। जिन से दाद खत्म किया जा सकता है।

यह दाद दिखने में भी बहुत गंदे लगते हैं।दाद एक तरह का skin infection होता है। जो खून में गंदगी की वजह से होता है।

अब हम आपको बताते हैं। दाद खाज खुजली को जड़ से समाप्त करने के लिए आपको permanent तरीका किस तरीके से आप दाद खाज खुजली को जड़ से समाप्त कर सकते हैं।

इसके लिए आपको रोजाना नीम के पानी से नहाए और healthy खाना खाए। अगर आप नीम के पानी से नहाते हैं, तो आपको बहुत ही जल्दी और ज्यादा फायदा होता है।

5 दाद खाज खुजली की अंग्रेजी दवा tablet:-dad khaj khujali ki angreji dava

क्या आप जानते हैं, दाद खाज खुजली की अंग्रेजी दवा कौन सी है‌। अगर आपको दाद खाज खुजली जैसी skin problemहै तो आप कौन सी अंग्रेजी दवा ले सकते हैं तो हम आपको बताते हैं।

दाद खाज खुजली के लिए कौन सी अंग्रेजी दवा सही होती है। दाद को खत्म करने के लिए कई सारी अंग्रेजी दवा tablet भी उपलब्ध है।अगर आपको दाद की परेशानी है, तो आप यह कुछ tablet है। जो try कर सकते हैं।

1 थायोट्रेस स्ट्रिप- thyroiditis strip

2 फंगी क्रॉस नेल – fungi cross nail

3 सींग प्योर टेबलेट – Singh pure tablet

4 लूली फोर्ड एंटीफंगल टेबलेट – luliford antifungal tablet

5 टॉक्सो मोक्स टैबलेट – toxo mox tablet

6 दाद को जड़ से खत्म करने के लिए आयुर्वेदिक दवाइयां/ayurvdeic medicines for fungal infevtions:-

1 पुनर्नवा आयुर्वेदिक punarnava ayurvedic

2 मेनसम एंटीबैक्टीरियल एंटीफंगल बॉडी वॉश – mention antibacterial antifungal body wash

3 पतंजलि त्रिभुवनकीर्ति- Patanjali tribhuvankirti

4 कपिवा नीम जूस – kapiva Neem juice

5 होम्योपैथिक त्वचा रोग – homeoPatrick tvacha Rog

6 डरमाहर्ब आयुर्वेदिक स्किन केयर- derma herbal ayurvedic skin care

7 अमृतम नीम ऑयल – amritam ne mobile

7 khujli ka best lotion – दाद खाज खुजली के लिए बेस्ट लोशन

आइए अब हम आपको बताते हैं। दाद खाज खुजली के लिए best lotion khujli ka best lotion आपको खुजली के लिए, सबसे best lotions के बारे में अगर आपको भी दाद खाज खुजली जैसी समस्या है, तो आप कौन से लोशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

तो अब हम आपको बताते हैं, कुछ ऐसे लोशन यानी body lotion के बारे में, जिन्हें लगाने के बाद आपको दाद खाज खुजली जैसी समस्या जड़ से समाप्त हो जाएगी।
दाद खाज खुजली के निम्न लोशन
1 स्केबोमा लोश- iskeboma lotion

2 कैंडिड लोशन – candid lotion

3 केलेड्रायल लोशन caladryl lotion

4 फंगीसाइड लोशन fungicide lotion

5 लूलीगी लोशन lulygi lotion

8 दाद खाज खुजली होने के कारण dad khaj khujli hone ke Karan

आइए दोस्तों अब हम आपको बताते हैं। इस बीमारी के होने के क्या कारण है ।दाद खाज खुजली होने के क्या कारण है। किस कारण से हमें दाद खाज खुजली हो जाती है।

दाद खुजली यानी कि फंगल इनफेक्शन skin पर ज्यादा पसीना आने की वजह से bacteria से होता है।दाद खुजली बढ़ती है।

खुजली करने के साथ-साथ दाद खुजली ज्यादा से ज्यादा पसीना आने और हवा ना लगने वाली जगह पर होती है, जैसे कि कांछ, private area या ऐसी जगह जहां skin के बीच में जगह न रहती हो।

हमने आपको बताया कि आप दाद खुजली का इलाज कैसे कर सकते हैं। अब आपके लिए जाना भी जरूरी है कि दाद खुजली किन कारणों से होती है।

  1. गर्मी के कारण garmi ke Karan

अब हम आपको बताते हैं दाद खाज खुजली किस प्रकार होती है या किस कारण से होती है दाद खाज खुजली ज्यादा गर्मी की वजह से ज्यादा पसीना आने पर फंगल इनफेक्शन fungal infection या दाद हो सकते हैं।

2 किसी संक्रमित इंसान के संपर्क में आने से। Kisi vyakti ke Samrat mein aane ke

अगर हम किसी व्यक्ति के संपर्क में आते हैं। जिसे दास जैसी skin problem है, तो हमें बी दाद खाज खुजली जैसी समस्याएं हो सकती है, क्योंकि दाद खाज खुजली संपर्क में आने पर फैलने वाली बीमारियां है।

जिस व्यक्ति के दाद खाज खुजली जैसी समस्याएं हो, उनसे उचित दूरी बनाकर रखें। उनके पास कभी भी ना जाए। इसके अलावा उनके द्वारा इस्तेमाल की गई चीजों का इस्तेमाल कभी ना करें।

3 टाइट कपड़े पहनने से tight kapde kapde pahnane ke Karan

दाद खाज खुजली होने के और भी कई सारे कारण है जैसे कि ज्यादा टाइट कपड़े पहनने से क्योंकि ज्यादा टाइट कपड़े पहनने से ज्यादा पसीने आते हैं और हवा नहीं लग पाती जिसके कारण दाद हो सकते हैं।

4 इम्यूनिटी सिस्टम कमजोर होने के कारण – immunity system kamjor hone ke Karan

अगर हमारा इम्यूनिटी सिस्टम कमजोर है तो हमें दाद खाज खुजली जैसी समस्या हो सकती है। immune system कमजोर होने के कारण से इम्यून सिस्टम immune system कमजोर होने से

हमारे शरीर में रोगों से लड़ने की प्रतिरोधक क्षमता खत्म हो जाती है।जिसके कारण हमें दाद खाज खुजली जैसी समस्याएं हो जाती है। जिसके कारण हमें दाद खाज खुजली जैसी समस्याएं हो जाती है।

9 दाद रोग के लक्षण – dad Rog ke lakshan

अब बात करते हैं दाद रोग के लक्षण लक्षणों के बारे में यह जानना भी आपके लिए बहुत जरूरी है, कि दाद रोग के क्या लक्षण होते हैं।

अगर किसी को भी दाद खाज खुजली जैसा रोग हो जाता है, तो उसके लक्षण बहुत ही जल्दी दिखाई देने लग जाते हैं।

दाग हमारे शरीर के किसी भी हिस्से में हो सकते हैं, लेकिन ज्यादातर दादी ऐसी समस्या हमारी कमर के निचले हिस्से में होती है। जहां पर बहुत ही ज्यादा पसीना और गर्मी होती है।

1 खुजली शुरू होना, जिसकी वजह से हल्का लाल या गुलाबी चक्का सा बन जाना skin पर।

2 skin पर छाले जैसी परत बनना और फिर घाव बन जाना।

3 खुजली के साथ-साथ छोटी-छोटी फुंसियां होना।

10 skin itching problem solution – त्वचा संबंधित रोगों का समाधान

अगर आपको स्किन itching दाद या कोई fungal infection है तो इसके लिए डॉक्टर से संपर्क करें और इसके अलावा आप घर पर भी कुछ उपाय कर सकते हैं।
कुछ उपायों के बारे में नीचे बताया गया है।

1 सबसे पहला एलोवेरा, एलोवेरा एक बहुत ही अच्छा एंटी बैक्टीरियल anti bacterial है
इसके इस्तेमाल से आपको itching से राहत मिल सकती है।

2 नीम और तुलसी, नीम एंटीबायोटिक antibiotic और antibcterial है नीम के पानी से नहाने से भी skin infections खत्म होते हैं।

3 जैतून का तेल यानी olive oil जैतून का तेल लगाने से भी skin infections ठीक होते हैं।

4 दालचीनी पाउडर ,दाद या फंगल इन्फेक्शन fungal infection की जगह पर दालचीनी का पाउडर पानी के साथ मिलाकर लगाने से fungal infection ठीक होता है।

11 ring guard cream uses – रिंग गार्ड क्रीम का इस्तेमाल कैसे करें

क्या आप जानते हैं रिंग गार्ड क्रीम का इस्तेमाल करने से हमें दांद जैसी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। रिंग गार्ड क्रीम एक एंटी फंगल anti fungal infection है

जिसका इस्तेमाल फंगल इन्फेक्शन के treatment के लिए किया जाता है फंगल इंफेक्शन fungal infection यानी दाद पर ring guard cream लगाने से दाद ठीक होता है।

इसके अलावा रिंग गार्ड क्रीम की सलाह में डॉक्टर भी देते हैं अगर आप चाहे तो डॉक्टर की सलाह लेकर भी रिंग गार्ड क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं

Ring guard cream use रिंग गार्ड क्रीम इस्तेमाल कैसे करें

आइए अब हम आपको बताते हैं, रिंग गार्ड क्रीम (ring guard cream) का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं। इस प्रकार आप रिंग गार्ड का इस्तेमाल और उपयोग करके अपने शरीर पर वह फंगल इन्फेक्शन (fungal infection) को दूर कर सकते हैं।

कई सारे लोगों को फंगल इंफेक्शन(fungal infection) जैसी समस्या (problem)रहती है, लेकिन वह सही प्रकार से सही क्रीम का इस्तेमाल और उपयोग नहीं कर पाते हैं।

इसीलिए उन्हें इस समस्या का सामना करना पड़ता है। रिंग गार्ड क्रीम इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है।

रिंग गार्ड क्रीम के फायदे ring guard cream ke fayde

1 आइए जानते हैं रिंग गार्ड क्रीम के फायदे (benefit) रिंग गार्ड क्रीम एक (anti-fungal) और एंटी बैक्टीरियल(antibacterial ) दवा है। यह फंगल इन्फेक्शन (fungal infection) को नष्ट करती है।

रिंग गार्ड क्रीम के साइड इफेक्ट ‌Ring guard cream ke side effect

अब हम आपको बताते हैं रिंग गार्ड क्रीम (ring guard cream) के नुकसान क्या क्या हो सकते है। रिंग गार्ड क्रीम के फायदे (banifit) होने के साथ-साथ इसके कई सारे नुकसान (sides effect)भी हो जा सकते हैं। अगर आप ring guard cream का इस्तेमाल रोजाना करते हैं।

तो आपको इस बात का अवश्य ध्यान रखना चाहिए कि इसका इस्तेमाल लगातार करने से आपको कुछ साइड इफेक्ट (side effect) भी हो सकते हैं।

1 रिंग गार्ड क्रीम (ring guard cream)का इस्तेमाल करने से योनि (yoni) में जलन भी हो सकती है।

2 रिंग गार्ड क्रीम (ring guard cream) का ज्यादा इस्तेमाल करने से हमारे शरीर पर लाल चकत्ते भी हो सकते हैं, और इसके साथ-साथ हमारे शरीर पर खुजली भी आने लग जाती है।

12 povidone iodine ointment usp use in hindi

अब हम आपको बताते हैं पोवीडोन आयोडीन का इस्तेमाल दाद खाज खुजली की बीमारी को बढ़ने से रोकता है।

पोवीडोन आयोडीन का इस्तेमाल bacteria के संक्रमण को रोकने के लिए किया जाता है। यह एक antiseptic है जो bacterial infection में इस्तेमाल होता है।

पोवीडोन आयोडीन दाद बढ़ाने वाले bacteria को मारता है, क्योंकि यह एक anti-bacterial ointment है।

13 itch guard cream uses – इच गार्ड क्रीम का इस्तेमाल कैसे करते हैं

इच गार्ड क्रीम itch guard cream skin infection के treatment के लिए use की जाने वाली cream है itch guard cream skin fungal imfections के लिए use की जाती है।

skin पर ज्यादा पसीना आने से बैक्टीरियल इंफेक्शन bacterial infection बनने लगता है। itch guard cream बैक्टीरियल इंफेक्शन की वजह से होने वाली itching को रोकता है।

आइए हम आपको बताते के बारे में इज गार्ड क्रीम (itch guard cream) को किस प्रकार आप इस्तेमाल कर सकते हैं‌। इच गार्ड क्रीम फंगल इन्फेक्शन (fungal infection) को दूर करने के लिए किया जाता है।

जब हमारे शरीर पर कहीं racge हो जाते है, तो हम इज गार्ड क्रीम(itch guard cream) का इस्तेमाल कर सकते हैं। अब हम आपको बताते हैं

इच गार्ड क्रीम के फायदे itch guard cream ke fayde

इज गार्ड क्रीम के इस्तेमाल से आपके शरीर (body) पर हुए फोड़े फुंसी को सही किया जा सकता है।

इज गार्ड क्रीम के नुकसान itch guard cream ke side effect

अब हम आपको बताते हैं इस इच गार्ड क्रीम itch guard cream के क्या क्या नुकसान ( nuksan ) हो सकते हैं। अगर आप लगातार इज गार्ड क्रीम (itch guard cream) का इस्तेमाल करते हैं।

तो इससे आपके शरीर पर कई प्रकार के नुकसान हो सकते हैं। इससे आपके शरीर पर त्वचा रोग हो जाते हैं। इसके अलावा आपको अपने शरीर (body) पर फुंसियों की शिकायत भी हो जाती है।

14 रिंगवर्म ट्रीटमेंट इन हिंदी – ringworm treatment in Hindi

रिंगवॉर्म भी एक तरह का skin infection या फंगल इन्फेक्शन fungal infection ही है
ringworm भी दाद की तरह skin पर बढ़ता है।

1 अगर आपको ringworm या कोई infection है तो दिन में दो बार नीम के पानी से नहाए।

2 इसके अलावा शरीर पर पसीना कम आने दे।

3 हमें अपने शरीर की ज्यादा से ज्यादा साफ सफाई का ध्यान रखें।

रिंगवॉर्म के treatment के लिए आप रिंग गार्ड ring guard cream का इस्तेमाल कर सकते हैं
रिंगवॉर्म ट्रीटमेंट ringworm treatment के लिए यह काफी असरदार है। यह एक antifungal cream है।

पेंड्रम क्रीम का इस्तेमाल कैसे किया जाता है। pendram cream ka istemal kaise kiya jata hai

अब हम आपको बताते हैं। पेंड्रम क्रीम ( penderm cream ) के बारे में कुछ आवश्यक जानकारी पेंड्रम क्रीम ( pendram cream ) के बारे में तो आपने सुना ही होगा।

पेंड्रम क्रीम आपको किसी भी मेडिकल स्टोर (medical store)में बड़ी आसानी से उपलब्ध हो जाती है।

पेंड्रम क्रीम हमारी त्वचा पर हुए संक्रमण (sankraman) सही करती है। इसके अलावा पेंड्रम क्रीम हमारे शरीर पर हुए फोड़े फुंसी को भी बिल्कुल साफ कर देती है।

पेंड्रम क्रीम के फायदे penderm cream ke fayde

पेंड्रम क्रीम का इस्तेमाल हमारे शरीर पर हुए फंगल इनफेक्शन (fungal infection) के लिए किया जाता है। पेंड्रम क्रीम (penderm cream)त्वचा को संक्रमण से बचाती है।

अगर आपके शरीर पर अनगिनत फोड़े फुंसी हो जाते हैं, तो अगर आप पेंड्रम क्रीम (penderm cream) का इस्तेमाल करते हैं।

तो यह आपके लिए काफी फायदेमंद ( beneficial ) साबित होता है। इसके अलावा पेनडर्म क्रीम (pendram cream) से आपके घावों पर बिल्कुल भी जलन नहीं होती है।

पेंड्रम क्रीम के साइड इफेक्ट pendram cream ke side effect

पेंड्रम क्रीम (pendram cream) के फायदे (banifit) यानी लाभ होने के साथ-साथ इसके कई सारे नुकसान (nuksan) भी हो सकते हैं। अगर आप इसका इस्तेमाल हो जाना करना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए डॉक्टर की सलाह अवश्य लेनी चाहिए।

क्योंकि अगर आप इसे बिना सलाह लिए लगाते हैं, तो यह आपकी त्वचा को साइड इफेक्ट(side effect) यानी नुकसान कर सकता हैं। इससे आपके शरीर पर लाल चकते हो जाते हैं।

और आपको खुजली से संबंधित रोग भी हो जाते हैं। आपके शरीर पर खुजली आने लग जाती है, इसीलिए आपको जब भी इसका इस्तेमाल करना हो तो डॉक्टर की सलाह अवश्य दें।

16 betadine tube use in hindi -बीटाडीन का इस्तेमाल किस प्रकार कर सकते हैं

betadine एक antibiotic और antibacterial है जिसका इस्तेमाल किसी भी घाव या चोट पर होने वाले bacteria के संक्रमण को रोकने के लिए किया जाता है।

बीटाडीन betadineका इस्तेमाल फंगल इन्फेक्शन fungal infection को ठीक करने के लिए भी किया जाता है।

17 guptang me khujli ka ilaj in hindi – गुप्तांगो में खुजली का इलाज

अब हम आपको बताते हैं गुप्तांगो में खुजली का इलाज guptang me khujli ka ilaj गुप्तांग में खुजली ज्यादातर महिलाओं को होती है।

यह भी एक तरह का बैक्टीरियल इंफेक्शन bacterial infection होता है। जो गीलापन रहने की वजह से होता है, जरूरी नहीं कि vaginal infection यानी कि गुप्तांग में खुजली सिर्फ औरतों को ही हो।

यह किसी भी उम्र की लड़की को भी हो सकता है। इसके लिए जरूरी है गुप्तांग को साफ रखना। जिससे कि bacteria का संक्रमण ना बढ़े।

18 गुप्तांग में खुजली के उपाय guptang mein khujali ke upay

1 सबसे पहला है गुप्तांग को साफ रखना जिससे बैक्टीरियल इनफेक्शन bacterial infection ना बढ़े।

2 fungal infection को रोकने के लिए cream का इस्तेमाल करें।

3 anti fungal tablets का सेवन करें।

4 ज्यादा तकलीफ होने पर डॉक्टर से consult करें।

miconazole nitrate cream ip cream use:-

miconazole nitrate भी एक Anti फंगल इंफेक्शन क्रीम है। जिसका इस्तेमाल fungal infection को रोकने के लिए किया जाता है।

miconazole nitrate क्रीम प्रभावित या संक्रमित जगह पर लगाने से यह infection बनाने वाले कीटाणुओं को मार देता है। जिसके कारण दाद बढ़ता नहीं और धीरे-धीरे ठीक हो जाता है।

आज हमने आपको इस आर्टिकल में बताया, दाद खुजली और fungal infection से related आशा करते हैं हमारी दी गई जानकारी आपके लिए helpful होगी और आपको पसंद आई होगी।