चेहरे के दाग धब्बे हटाने की क्रीम पतंजलि सफेद दाग हटाने की क्रीम chehre ke daag dhabbe hatane ki cream patanjali
चेहरे के दाग धब्बे हटाने की क्रीम पतंजलि सफेद दाग हटाने की क्रीम chehre ke daag dhabbe hatane ki cream patanjali

patanjali skin care products in hindi आइए दोस्तों हम आपको बताते हैं, चेहरे के दाग धब्बे हटाने की पतंजलि क्रीम (chehre ke daag dhabbe hatane ki cream patanjali) के बारे में चेहरे के दाग धब्बे हटाने के लिए पतंजलि की कौन सी क्रीम सबसे best है। पतंजलि (patanjali) की ऐसी कौन सी क्रीम है, जो आपके चेहरे को सुंदर बना सकती है।

चेहरे के दाग धब्बे हटाने की patanjali क्रीम जी हां दोस्तों आज कल की पीढ़ी चेहरे पर हो रहे दाग धब्बे की problem से बहुत परेशान है, क्योंकि जब हमारे चेहरे पर दाग धब्बे हो जाते हैं, तो हम बहुत ही शर्मिंदगी महसूस करते हैं, इसीलिए हम आप के दाग धब्बों का parmanent ilaaj लेकर आए हैं।

चेहरे के दाग धब्बे हटाने की क्रीम पतंजलि के बारे में तो आपने सुना ही लग होगा, और अगर आपको इसके बारे में नहीं पता है, तो हम आपको चेहरे के दाग धब्बे हटाने की पतंजलि क्रीम के बारे में पूरी जानकारी देंगें।

अगर आप चेहरे के दाग धब्बे हटाने की पतंजलि क्रीम के बारे में नहीं जानते हैं, तो हम आपको बताएंगे, कि चेहरे पर हुए दाग धब्बे को किस प्रकार आप आसानी से हटा सकते हैं।

क्योंकि हर कोई आज खूबसूरत, बेदाग, और साफ त्वचा, पाना चाहते हैं, खासकर लड़कियां और महिलाएं यह चाहती है, कि उनकी त्वचा पर बेदाग बनी रहे। इसके लिए महिलाएं और लड़कियां beauty parlour में भी जाती है।

लेकिन इसके बावजूद भी महिलाओं के चेहरे से दाग धब्बे नहीं जाते हैं। इसके साथ-साथ महिलाओं को chemical product लगाने की वजह से महिलाओं के चेहरे पर दाग धब्बों के साथ-साथ pimples और wrinkles भी होने लग जाते हैं।

और केमिकल वाले beauty product से महिलाओं की सुन्दरता और खूबसूरती और भी ज्यादा बिगड़ जाती है, इसीलिए हमें अपनी त्वचा को सुंदर बनाने के लिए natural ingredients से बनी cream का इस्तेमाल करना चाहिए।

जिससे हमारे चेहरे पर कोई भी side effect ना हो, और हमेशा चेहरे के दाग धब्बे हटाने की क्रीम पतंजलि का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके अलावा market में कई सारे ऐसे brand है, जो natural है, लेकिन आपको पतंजलि की क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए।

क्योंकि patanjali जाना मना brand है, और पतंजलि के प्रोडक्ट side effect free है, मतलब पतंजलि के प्रोडक्ट से हमें कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता है। हम आपको पंतजलि स्किन केयर प्रोडक्ट्स ( patanjali skin care products in hindi )

के बारे में नीचे पूरी जानकारी देंगे, कि आपको चेहरे के दाग धब्बे हटाने की क्रीम पतंजलि का इस्तेमाल कैसे करना चाहिए, और पतंजलि क्रीम आपके लिए किस प्रकार banifical साबित होती है‌

इसके अलावा हम आपको पतंजलि क्रीम को लगाने का format में बताएंगे, और यह भी जानेंगे कि patanjali cream को दिन में कितनी बार लगा सकते हैं, और आपको कितने दिनों में पतंजलि क्रीम (patanjali cream) अच्छे के result मिलेंगे।

तो चलिए अब हम आपको बताते हैं, चेहरे के दाग धब्बे हटाने की क्रीम पतंजलि के बारे में

  1. पतंजलि एप्रीकॉट फेस स्क्रब patanjali apricot face scrub

पतंजलि एप्रीकॉट फेस स्क्रब पतंजलि स्क्रब चेहरे पर काले दाग धब्बे और झुर्रियों के लिए बहुत ही अच्छी क्रीम है, इसके इस्तेमाल से हमारे चेहरे में कसाव आता है।

patanjali apricot face scrub से जहाँ आपके एप्रीकॉट की मौजूदगी के कारण डेड स्किन और ब्लैक हेड्स चेहरे से दूर होते हैं, वहीँ वीट जर्म से नेचुरल विटामिन ई मिलता है।

patanjali apricot face scrub आपके चेहरे को विटामिन ई भरपूर मात्रा में मिलता है, और यह आपके लिए काफी फायदेमंद रहता है, क्योंकि हमारे चेहरे की त्वचा के लिए विटामिन ई (vitamin e) का मिलना बहुत जरूरी होता है।

  1. पतंजलि तेजस एंटी रिंकल क्रीम patanjali tejus anti wrinkle cream

पतंजलि तेजस एंटी रिंकल क्रीम क्रीम में पंतजलि स्किन केयर नेचुरल इनग्रेडिएंट्स (natural ingredients) मिले हुए होते हैं। जो आपके चेहरे को सुंदर बनाने में मदद करते हैं। patanjali tejus anti wrinkle cream कई सारी सामग्री का प्रयोग किया जाता है।

इसके अलावा पतंजलि तेजस एंटी रिंकल क्रीम (patanjali tejus anti wrinkle cream)
को लगाने की विधि के बारे में बात की जाए, तो सबसे पहले हमें अपना चेहरा साफ पानी से धो लेना चाहिए, और उसके बाद सुबह शाम हमें patanjali tejus anti wrinkle cream के मालिश करनी चाहिए।

इससे कुछ ही दिनों में हमारे चेहरे पर बने दाग धब्बे पिंपल्स दूरियां भी गायब हो जाएंगे, और हमारा चेहरा बिल्कुल आईने की तरह साफ हो जाएगा।

  1. पतंजलि तेजस बॉडी लोशन patanjali tejus body lotion

पतंजलि तेजस बॉडी लोशन का इस्तेमाल करके आप अपनी पूरी बॉडी बहुत ही सुंदर और बेदाग बना सकती है। patanjali tejus body lotion को खास लोशन के रूप में तैयार किया गया है। जिससे कि आप अपने चेहरे के साथ-साथ अपनी पूरी body को सुंदर बना सकती है।

अगर आप पतंजलि तेजस बॉडी लोशन (patanjali tejus body lotion) की मालिश रोजाना करते हैं, तो आपको इसमें बिल्कुल भी चिपचिपाहट महसूस नहीं होगी, और यह आपकी त्वचा को सुंदर बनाने का काम करती है।

  1. पतंजलि सौन्दर्य स्वर्ण कांति फेयरनेस क्रीम patanjali saundarya swarn kanti fairness cream

पतंजलि सौन्दर्य स्वर्ण कांति फेयरनेस क्रीम चेहरे के दाग धब्बे हटाने के लिए यह सबसे best cream है, क्योंकि इस क्रीम के अंदर gold के गुण पाए जाते हैं‌। जिससे हमारे चेहरे को सोने की सुंदरता प्राप्त होती है।

अगर आप patanjali saundarya swarn kanti fairness cream का मालिक रोजाना अपने चेहरे पर करते हैं, तो कुछ ही दिनों मे आपके चेहरे पर पहली वाली सुंदरता आ जाती है।

जो कि आपने चेहरे पर दाग धब्बे pimples झुर्रियां की वजह से खो दी थी। इसके अलावा आप को पतंजलि सौन्दर्य स्वर्ण कांति फेयरनेस क्रीम से कोई भी side effect नहीं होता है।

Q. सफेद दाग हटाने की क्रीम safed daag hatane ki cream

चलिए दोस्तों अब हम आपको बताते हैं, सफेद दाग हटाने की क्रीम safed daag hatane ki cream के बारे में जी हां दोस्तों अगर आप के चेहरे पर एक भी सफेद दाग दिख रहे हैं, तो आपको बिल्कुल भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

वैसे तो ज्यादातर बच्चों को face पर सफेद दाग होने की समस्या होती है लेकिन आजकल के खानपान की वजह से बड़े लोगों को भी चेहरे पर सफेद दाग की problem होती जा रही है। जो कि लोगों के लिए शर्मिंदगी का कारण भी बनती है।

हमारे चेहरे पर बने दाग धब्बे झुर्रियां पिंपल या सफेद दाग धब्बे बेहद ही खराब लगते हैं, इसीलिए हम आपको बताएंगे safed daag hatane ki cream के बारे में सफेद दाग हटाने की क्रीम का क्या नाम है।

सफेद दाग हटाने की क्रीम का इस्तेमाल कैसे किया जाता है। सफेद दाग हटाने की क्रीम को लगाने का पूरा format बताएंगे।

चेहरे से सफेद दाग मिटाने वाली दवा का नाम है‌। कोर्टिसोल क्रीम (Cortisol Cream) चेहरे से सफेद दाग हटाने के लिए यह सबसे बेस्ट क्रीम है। इसके अलावा अगर आप चाहे तो doctor से भी कोर्टिसोल क्रीम (Cortisol Cream) के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

कोर्टिसोल क्रीम (Cortisol Cream) एक प्रकार की दवा (dawa) है जिसे बीमारी की शुरुआत में ही सफेद दाग पर लगाया जाता है। यह हमारे चेहरे पर बने सफेद दाग मिटाने का काम करती है, और इससे त्‍वचा की असली रंगत लाने में मदद मिल सकती है।

इसीलिए अगर आपके चेहरे पर भी सफेद दाग हो रहे हैं या फिर हो चुके हैं, तो आपको Cortisol Cream इस्तेमाल जल्द से जल्द शुरू कर देना चाहिए। कोर्टिसोल क्रीम (Cortisol Cream) शुरू से ही अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर देती है।

Cortisol Cream से आपके चेहरे पर हुए सफेद दाग बहुत जल्दी साफ हो जाएंगे, और आपको अपनी पहले वाली तो अच्छा वापस मिल जाएगी, तो दोस्तों अब आप लोग जान ही गए होंगे, कि सफेद दाग मिटाने की cream का नाम क्या है

और किस प्रकार सफेद दाग हटाने वाली क्रीम का इस्तेमाल किया जाता है, और सफेद दाग हटाने वाली क्रीम किस प्रकार आपके लिए banifical होती है।

Q. चेहरे पर दाग धब्बे हटाने वाली क्रीम face ke daag dhabbe hatane ki best cream .

daag dhabbe hatane ki cream आइए तो सब हम आपको बताते हैं Face Ke Daag Dhabbe Hatane Ki Best Cream – चेहरे के दाग धब्बे हटाने वाली सबसे अच्छी क्रीम

आप daag dhabbe hatane ki cream के बारे में पूरी जानकारी जानना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें। हम आपको beauty से relative कई सारे सवालों का जवाब देंगे।

हम आपको बताने जा रहे हैं face ke daag dhabbe hatane ki best cream इन क्रीमो का यह फायदा है, कि आप इस क्रीम को किसी भी मेडिकल स्टोर से बड़ी आसानी से खरीद सकते हैं।

इसके अलावा अगर आपको daag dhabe ki cream घर बैठे मंगवानी है, तो आप ऑनलाइन अमेजॉन, फ्लिपकार्ट से घर बैठे चेहरे पर दाग धब्बे हटाने वाली क्रीम मंगवा सकते हैं।

जी हां दोस्तों चेहरे पर दाग धब्बे किसी भी वजह से हो जाते हैं। चेहरे पर दाग धब्बे कील मुहांसों के कारण ही वह जाते हैं, और चेहरे पर दाग धब्बे कोई चोट लगने की वजह से भी हो जाते हैं।

इसीलिए कई सारे लोग यह सवाल करते हैं कि चेहरे पर बने दाग धब्बे किस प्रकार हटाये जा सकता है। चेहरे पर दाग धब्बे हटाने की क्रीम कौन सी है।

इसीलिए हम आपको बताएंगे चेहरे पर दाग धब्बे हटाने वाली क्रीम की लिस्ट, हम कुछ ऐसी क्रीम के नाम बताएंगे, जो आपके चेहरे पर बने दाग धब्बे को दूर कर देंगी।

फेस के दाग धब्बे हटाने की 10 बेस्ट क्रीम के बारे में हम आपको नीचे बताएंगे।

Face Ke Daag Dhabbe Hatane Ki 10 Best Cream 10 सबसे अच्छी चेहरे के दाग धब्बे हटाने की क्रीम का नाम

  1. Mederma PM Intensive Overnight Scar Cream मेडर्मा पी-एम इंटेन्सिव ओवर नाईट स्कार क्रीम

2 Mamaearth Bye Bye Blemishes Face Cream मामा अर्थ बाय बाय ब्लेमिष फेस क्रीम

3 Biotique Winter Green Spot Correcting Anti Acne Cream बायोटिके विंटर ग्रीन स्पॉट करेक्टिंग क्रीम

4 Re’equil Skin Radiance Cream री-इक्वल स्किन रेडियन्स क्रीम

5 Pond’s White Beauty Anti Spot Fairness Cream पॉंन्डस व्हाइट ब्युटि एन्टी स्पॉट क्रीम

6 Garnier Light Complete Serum Cream गार्नियर लाइट कंप्लीट फेयरनेस सीरम क्रीम

7 Loreal White Perfect Day Cream लोरियाल व्हाइट पर्फेक्ट डे क्रीम

8 Olay White Radiance Advanced Skin Cream ओले व्हाइट रेडिएन्स ब्राइटनिंग क्रीम

9 Honest Choice Anti Blemishing Face Cream ऑनेस्ट चोईस एन्टी ब्लेमिशिंग क्रीम

10 Kozicare Skin Lightning Cream कोज़ी केयर स्किन लाइटनिंग क्रीम

Q. चोट के निशान के लिए क्रीम chot ke nishan ke liye cream

आइए तो सब हम आपको बताते हैं, चोट के निशान के लिए क्रीम, chot ke nishan ke liye cream पुराने से पुराने चोट के निशान को कौन सी दवा तुरंत हटा सकते हैं। चोट के निशान हटाने की क्रीम के बारे में जानेंगे।

इसी के साथ हम आपको बताएंगे कि चोट के निशान कैसे मिटाए जा सकते हैं, चोट के निशान मिटाने के तरीके क्या क्या है, चोट के निशान कैसे मिटाए इन हिंदी, हर व्यक्ति के कभी न कभी किसी न किसी वजह से कोई न कोई चोट जरूर लगती है।

इसी के साथ चोट लगने से कई सारे लोगों को धांव भी हो जाता है, उसी chot ke nishan ke liye cream हम क्रीम का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कई सारे लोग चोट के निशान के लिए सर्जरी (surgery) भी करवाते हैं।

लेकिन चोट के निशान पर कभी भी सर्जरी नहीं करवानी चाहिए, क्योंकि इससे आपकी त्वचा पर side effect हो सकते हैं, मतलब आपकी त्वचा लचीली हो जाती है। इसके अलावा surgery हुई त्वचा पर झुरिया भी पड़ जाती है।

अगर हमारे चेहरे पर chot ke nishan हो जाते है, और हम surgery करवाते हैं, तो हमारे चेहरे पर झुर्रियां पड़ जाती है, इसीलिए चोट लगने के निशान पर कभी भी सर्जरी (surgery) ना कराए।

आप चोट लगे निशान को हटाने के लिए क्रीम का सहारा ले सकते हैं, क्योंकि कुछ लोग निशान मिटाने के लिए क्रीम का सहारा लेना ज्यादा पसंद करते है, तो ऐसी ही कुछ निशान मिटाने वाली cream मैं आपको बता रही हूँ। जो निशान मिटाने में आपकी मदद करेगी, और बहुत सस्ती भी है।

अगर आप चोट लगे निशान को हटाने के लिए surgery का सहारा लेते हैं, तो आपके पैसे भी अधिक लगते हैं, और आपकी चोट लगी जगह भी damage हो जाती है, इसीलिए चोट लगी निशान को हटाने के लिए आपको क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए।

इसीलिए हम आपको चोट लगे निशान को हटाने के लिए कुछ ऐसी क्रीम के बारे में बताएंगे। जिसका इस्तेमाल करके आप कुछ ही दिनों में चोट लगे निशान हो हटा सकते हैं।

इसके अलावा क्रीम की एक और खास बात होती है, कि cream से आपको चोट लगी जगह पर बिल्कुल भी साइड इफेक्ट (Side effect) नहीं होता है। आपकी त्वचा बिल्कुल सही हो जाती है।

तो चलिए अब हम आपको बताते हैं, चोट लगे निशान को हटाने की क्रीम के बारे में

1 मेडेरमा स्कार्स क्रीम mederma scar cream

मेडेरमा स्कार्स क्रीम चोट लगे निशान के लिए सबसे अच्छी और बेस्ट क्रीम है, मेडेरमा स्कार्स क्रीम (mederma scar cream) चाहे किसी भी प्रकार का निशान हो उसे तुरंत हटाने मैं काम आती है।

मेडेरमा स्कार्स क्रीम (mederma scar cream) पिंपल (pimple) से हुए निशान को हटाने या फिर चोट लगे निशान को हटाने में सबसे best cream है, चलिए अब हम आपको बताते हैं, mederma scar cream को लगाने का तरीका क्या है।

मेडेरमा स्कार्स क्रीम को दिन में दो से तीन बार लगाए mederma scar cream रोजाना इस्तेमाल से तीन या चार महीनों में आपकी चोट लगे, निशान बिल्कुल ही गायब हो जाएंगे और सबसे अच्छी बात यह है, कि मेडेरमा स्कार्स क्रीम का कोई भी side effect नहीं होता है।

Q. गोरे होने की क्रीम पतंजलि gore hone ki cream patanjali

Gora Hone ki Cream Patanjali : आइए दोस्तों अब हम आपको बताते हैं, गोरा होने की पतंजलि क्रीम के बारे में की गोरा होने की पतंजलि क्रीम कौन कौन सी है। गोरा होने के लिए हम कौन कौन सी पतंजलि क्रीम ओं का इस्तेमाल कर सकते हैं।

जी हां दोस्तों आजकल मार्केट में कई सारी गोरा होने की क्रीम में मिल जाएगी, लेकिन ना तो वह हमारे देश की होती है, और ना ही वह साइड इफेक्ट फ्री होती है, इसीलिए हम यह सोचते रहते हैं कि गोरा होने के लिए हमें कौन सी क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए।

जी हां दोस्तों को सबसे पहले हम आपको यह बता देगी साबुन क्रीम पाउडर ब्लीच स्क्रब हमें गोरा (gora) नहीं बना सकते हैं, लेकिन यह चीजें हमें आकर्षित जरूर बनाती है। जिससे कि हम अच्छे दिखने लगते हैं।

क्रीम के लगाने से हमारी बॉडी पर या हमारे चेहरे निखार जरूर आ जाता है, लेकिन कोई भी चीज हमें परमानेंट गोरा नहीं बना सकती है, वैसे तो आज मार्केट में ऐसी कई सारी चीजें हैं। जो यह दावा करती है, कि वह किसी को भी सुंदर बना सकती है।

लेकिन आप पतंजलि क्रीम से गोरे हो सकते हैं, गोरे होने के लिए पतंजलि क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए Gora Hone ki Cream Patanjali in Hindi पतंजलि क्रीम गोरे होने के लिए परफेक्ट क्रीम है।

इसके अलावा पतंजलि क्रीम से आपको यह आपकी त्वचा को कोई भी नुकसान नहीं होता है। gore hone ki patanjali cream का बिल्कुल भी साइड इफेक्ट नहीं होता है।

क्योंकि गोरे होने की पतंजलि क्रीम आयुर्वेदिक क्रीम है, और यह तो आप सभी लोग जानते हैं, कि आयुर्वेदिक में हमें कभी भी नुकसान नहीं पहुंचाया है। आयुर्वेद हमारे लिए हमेशा लाभदायक होता है।

इसके अलावा दोस्तों आप यह भी जानते होंगे, कि पतंजलि क्रीम के संचालक बाबा रामदेव ने जी हैं, हां दोस्तों आज बाबा रामदेव को कौन नहीं जानता है। बाबा रामदेव ने कई सारे ayurvedic product लाए हैं।

इसी के साथ बाबा रामदेव ने आपकी त्वचा का ख्याल रखने के लिए गोरे होने की patanjali cream का निर्माण भी किया है, चलिए अब हम आपको बताते हैं, गोरे होने की पतंजलि क्रीम कौन-कौन सी है।

पतंजलि की मुख्यतः तीन क्रीम आती हैं, जो बाबा रामदेव द्वारा बनाई गई है, और बिल्कुल साइड इफेक्ट फ्री है यह आपके गोरा बना देगी।

1 Patanjali Beauty Cream पतंजलि ब्यूटी क्रीम

गोरा होने की पहली पतंजलि क्रीम: पतंजलि ब्यूटी क्रीम कई सारे सामग्रियों से मिलकर बनी होती है, इस क्रीम का नाम पतंजलि ब्यूटी क्रीम इसलिए रखा गया है, क्योंकि यह चेहरे को सुंदर बनाने के लिए काफी असरदार होती है।

इसके अलावा पतंजलि ब्यूटी क्रीम को लगाने के कई सारे फायदे होते हैं। गोरा होने के लिए पतंजलि ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए। पतंजलि ब्यूटी क्रीम में ऐसी कई सारी आयुर्वेदिक चीजों का मिश्रण होता है।

जो हमारे चेहरे को सुंदर बनाने में या हमारे चेहरे पर निखार लाने में मदद करते हैं। आयुर्वेदिक चीजें हमारे लिए काफी फायदेमंद भी साबित होती है, इसीलिए बाहर के केमिकल वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल अपने चेहरे बिल्कुल भी ना करे, अपने चेहरे पर आयुर्वेदिक चीजों का इस्तेमाल करें

Patanjali Beauty Cream ke Fayde in Hindi (Benefits) पतंजलि ब्यूटी क्रीम के फायदे

1 पहला फायदा : जिन महिलाओं की स्किन बहुत ड्राई रहती है, मतलब कई सारी लड़कियों और औरतों की इसके बहुत ही खुरदरी रहती है। जिसमें पतंजलि ब्यूटी क्रीम काफी फायदेमंद होती है, यह आपकी त्वचा को ड्राई नहीं होने देती है, और मुलायम बनाती है।

2 दूसरा फायदा: पतंजलि ब्यूटी क्रीम लगाने से आपकी त्वचा हमेशा मुलायम बनी रहती है। इसके साथ आपकी त्वचा पर हमेशा निखार बना रहता है।

3 तीसरा फायदा: पतंजलि ब्यूटी क्रीम का तीसरा फायदा यह है कि यह आपको प्रदूषण से बचाती है। अगर आप बाहर काम करते हैं, तो आपकी त्वचा को फ्रेश और तरोताजा रखने के लिए पतंजलि ब्यूटी क्रीम बहुत ही अच्छा उपाय है।

2 Saundarya Anti Aging Cream सौंदर्य एंटी एजिंग क्रीम

सौंदर्य एंटी एजिंग क्रीम मुख्य थे, आपके चेहरे से झुर्रियां हटाती है, और चेहरे में चमक लाती है। इसमें विभिन्न प्रकार की आयुर्वेदिक जड़ी बूटियां जैसे प्राकृतिक तेलों, पेप्टाइड्स, जड़ी-बूटियों और फलों के अर्क से भरपूर, क्रीम त्वचा पर धीरे से काम करती है और त्वचा पर शानदार नमी का एहसास कराती है।

Saundarya Anti Aging Cream को लगाने के फायदे (Benefits) –

1 पहला फायदा: Saundarya Anti Aging Cream चेहरे पर लगाने से हमारे समय के साथ चेहरे पर आने वाली झुर्रियां सौंदर्य एंटी एजिंग क्रीम लगाने से कम होती है।

2 दूसरा फायदा: सौंदर्य एंटी एजिंग क्रीम को लगाने से आपकी त्वचा monster rising और hydrating रहती है। जिससे त्वचा जवान दिखाई देती है।

3 तीसरा फायदा: सौंदर्य एंटी एजिंग क्रीम प्रदूषण से होने वाली क्षति को कम करती है, और हमारे चेहरे पर निखार बनाए रखती है।

3 Saundarya Swarn Kanti Fairness Cream सौंदर्य स्वर्ण कांति फेयरनेस क्रीम

सौंदर्य स्वर्ण कांति फेयरनेस क्रीम कई सारी आयुर्वेदिक सामग्री से मिलकर बनी है, इसके अलावा सौंदर्य स्वर्ण कांति फेयरनेस क्रीम में सोने का मिश्रण भी पाया जाता है, और इसके साथ साथ प्राकृतिक तेलों, जड़ी बूटियों, विटामिन और फलों के अर्क पाया जाता है।

सौंदर्य स्वर्ण कांति फेयरनेस क्रीम हमारे चेहरे से धूल मिट्टी को हटाकर हमारे चेहरे को बेजान होने से रोकती है।

1 पहला फायदा: सौंदर्य स्वर्ण कांति फेयरनेस क्रीम लगाने से हमारा चेहरा चमकता है, इसी के साथ चेहरे पर चिकनाहट भी आ जाती है।

2 दूसरा फायदा: सौंदर्य स्वर्ण कांति फेयरनेस क्रीम लगाने का कोई भी side effects नहीं होता है, क्योंकि saundarya swarn kanti fairness cream आयुर्वेदिक होती है।

3 तीसरा फायदा: सौंदर्य स्वर्ण कांति फेयरनेस क्रीम को पुरुष और महिला दोनों ही इस्तेमाल कर सकते हैं, यह क्रीम केवल एक के लिए नहीं है।

Q. चेहरे के दाग के लिए क्रीम नाम list chehre ke daag ke liye best cream

Best Creams For Dark Spots in hindi आइए दोस्तों अब हम आपको बताते हैं, चेहरे के दाग के लिए क्रीम, चेहरे पर दाग हटाने के लिए कौन सी क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं, आज सभी लोग यह चाहते हैं कि चेहरे के दाग हटाने के लिए कुछ ऐसी क्रीम (cream) का इस्तेमाल किया जाए।

जिससे कि उन्हें ज्यादा फायदा (banifit) हो, और कम नुकसान हो क्योंकि कई सारी महिलाएं चेहरे (face) के दाग हटाने के लिए क्रीम का इस्तेमाल करती है, लेकिन उन्हें क्रीम से Side effect हो जाता है।

इसीलिए कई सारी महिलाएं हमसे यह सवाल करती है कि चेहरे के दाग धब्बे हटाने के लिए हमें कौन सी क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए, कौन सी क्रीम (cream) का इस्तेमाल करके हम अपने चेहरे (face) पर दाग धब्बे हटा सकते हैं।

हम आपको यहां बताएंगे चेहरे के दाग के लिए क्रीम नाम और face ke daag dhabbe hatane ki best cream के बारे मे जानना चाहते हैं, तो आप को यहाँ पर इनके बारे मे पूरी जानकारी मिल जाएगी।

अगर आप चेहरे के दाग धब्बे हटाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें। इसके अलावा हम आपको जो क्रीम बताने जा रहे हैं, आप इसे घर बैठे online order भी कर सकते हैं। घर बैठे ऑनलाइन आप Flipkart, Amazon से order कर सकते हैं।

चेहरे के दाग हटाने की क्रीम की लिस्ट आपको नीचे मिल जाएगी

चेहरे के काले धब्बे हटाने वाले 10 सबसे अच्छी क्रीम – Best Creams For Dark Spots in hindi

  1. बायोटिक बायो कोकोनट व्हाइटनिंग एंड ब्राइटनिंग क्रीम 
  2. मामाअर्थ बाय बाय ब्लेमिशेस फेस क्रीम
  3. गार्नियर लाइट कंपलीट योगर्ट क्रीम
  4. रेएक्विल स्किन रेडिएंस क्रीम
  5. बेला वीटा पपाया ग्लो पिगमेंटेशन ब्लेमिश क्रीम जेल
  6. ओले वाइट रेडियन्स एडवांस्ड फेयरनेस ब्राइटनिंग इंटेंसिव क्रीम
  7. पॉन्ड्स व्हाइट ब्यूटी एंटी-स्पॉट फेयरनेस डे क्रीम
  8. न्यूहैक पिगमेड क्रीम
  9. काया यूथ ऑक्सी-इंफ्यूजन नाइट क्रीम
  10. मिस्टिक लिविंग – एंटी पिगमेंटेशन एंड डार्क स्पॉट रिमूवर क्रीम

Q. चेहरे की फुंसी हटाने की क्रीम chehre ki funsi hatane ki cream

दोस्तों हम आपको बताता है चेहरे की फुंसी हटाने की क्रीम chehre ki funsi hatane ki cream चेहरे की फुंसी हटाने की कौन-कौन सी क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं, इसी के साथ हम आपको यह भी बताएंगे, कि चेहरे पर फुंसी क्यों हो जाती है और चेहरे की फुंसी हटाने की cream कौन सी है।

जी हां दोस्तों कैसे तो चेहरे पर फुंसी होना आम बात होती है, लेकिन जब हमारे चेहरे पर एक से दो फुंसी होती है, तब तक तो हमें कोई problem नहीं रहती है लेकिन जब हमारे चेहरे पर काफी फुंसियां हो जाती है।

तो यह हमारे लिए काफी बड़ी problem हो जाती है। जब हमारे चेहरे पर फुंसी होती है, तब हमें बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है, हम यह सोचते हैं कि हमारे चेहरे पर भी फुंसी को जल्दी से किस प्रकार हटाया जा सकता है।

चेहरे पर फुंसी को हटाने के लिए हम कई प्रकार के घरेलू उपाय भी करते हैं, और कई सारी दवाइयों का सेवन भी करते हैं लेकिन फिर भी हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है।

इसीलिए अगर आप भी चेहरे की फुंसियों से परेशान है, तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है हम आपके लिए लेकर आए हैं। चेहरे से फुंसी हटाने की कुछ ऐसी cream जिनके banifit जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

चेहरे की फुंसी हटाने की क्रीम, चेहरे की फुंसी हटाने वाली सबसे बेस्ट 10 क्रीम

1 Himalaya Clarina Anti Acne Cream

2 On-The-Spot Acne Treatment Cream

3 Bella Vita Organic Anti Acne Face Gel Cream

4 Pigmed Cream

5 Vico Turmeric Skin Cream

6 Medi Plus No.1 Cream

7 Wow Anti Acne Face Serum

8 Jovees Ayurveda Anti Acne Cream

9 Dr Batra’s Anti Acne Cream

10 Aqui Plus Acne Cream