ब्रेस्ट साइज़ कितना होना चाहिए। एलोवेरा से ब्रेस्ट कैसे बढ़ाये। ब्रेस्ट टाइट क्रीम पतंजलि price

ब्रेस्ट साइज़ कितना होना चाहिए breast size kitna hona chahiye

bust size in hindi आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं, कि ब्रेस्ट साइज कितना होना चाहिए – All about Breast Size In Hindi इसके अलावा हम आपको यह भी बताएंगे, कि एलोवेरा से ब्रेस्ट कैसे बढ़ाए। जी हां दोस्तों स्तनों का आकार महिलाओं की सुंदरता को बढ़ाता है।

कहा जाता है, कि जिस महिला के स्तन जितने ज्यादा बड़े होते हैं। वह महिला उतनी ही ज्यादा खूबसूरत दिखाई देती है, लेकिन इसके बावजूद भी कई सारी महिलाएं, हमसे यह सवाल करती है, कि आखिर ब्रेस्ट साइज़ कितना होना चाहिए।

क्योंकि किसी भी महिला को अपने ब्रेस्ट साइज़ से संतुष्टि नहीं होती है। अगर किसी महिला के ब्रेस्ट से ज्यादा बड़े हो जाते हैं। वह महिला सोचती है, कि हम कितने अजीब लग रहे हैं, और अगर किसी महिला के ब्रेस्ट छोटे रह जाते हैं, तो वह यह सोचती है, कि ब्रेस्ट छोटे होने की वजह से कितनी भदी लगती है।

इसके अलावा पुरुषों को महिलाओं की तरफ आकर्षित करने वाली चीज यही होती है, इसीलिए पुरुष भी हम से यह सवाल करते हैं, कि आखिर महिलाओं ब्रेस्ट साइज़ कितना होना चाहिए।

सब जानते हैं कि ब्रेस्ट साइज़ कितना होना चाहिए, (ladkiyo ke breast ka perfect size kitna hona chahiye) दोस्तों का ही सारे पुरुष छोटे ब्रेस्ट पसंद करते हैं। सारे पुरुष बड़े-बड़े ब्रेस्ट पसंद करते हैं, लेकिन ब्रेस्ट साइज कितनी होनी चाहिए।

यह भी जानना जरूरी होता है, महिलाओं के ब्रेस्ट साइज 32, 34, 36 होनी चाहिए। यह महिलाओं की ब्रेस्ट साइज होती है। महिलाएं 32, 34, 36 के हिसाब से ही bra पहनती है।

तो तो आप लोग जान ही गए होंगे कि ब्रेस्ट साइज़ कितना होना चाहिए। (ladkiyo ke breast ka perfect size kitna hona chahiye)

ब्रेस्ट साइज़ कितना होना चाहिए।

ब्रेस्ट साइज कितना होना चाहिए – All about Breast Size In Hindi आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं ब्रेस्ट साइज कितना होना चाहिए, दोस्तों कई सारी महिलाएं और पुरुष भी हमसे यह सवाल करती है, कि सही ब्रेस्ट साइज कितना होना चाहिए ब्रेस्ट की सही साइज कितनी होनी चाहिए।

इसीलिए आज हम आपको यह बताएंगे कि स्तनों की साइज कितनी होनी चाहिए। कितने बड़े ब्रेस्ट अच्छे लगते हैं। ‌इसके अलावा हम आपको यह भी बताएंगे, कि आप अपने ब्रेस्ट को कैसे मेंटेन कर सकते हैं, और यह भी बताएंगे कि एलोवेरा से ब्रेस्ट कैसे बढ़ाये और ब्रैस्ट टाइट क्रीम पतंजलि प्राइस के बारे में भी बताएंगे ।

कि ब्रेस्ट टाइट करने वाली पतंजलि क्रीम कितने रुपए की आती है, चलिए अब बात करते हैं। ब्रेस्ट साइज कितना होना चाहिए सही ब्रेस्ट साइज कितना होना चाहिए। ब्रेस्ट साइज कितना होना चाहिए इसका सीधा सा जवाब देना बहुत ही मुश्किल है।

क्योंकि ब्रेस्ट साइज उम्र पर और स्वास्थ्य पर निर्भर करती है जो महिला स्वस्थ और कम उम्र की होती है। उनकी ब्रेस्ट साइज ज्यादा होती है और जिन महिलाओं की उम्र ज्यादा हो जाती है या किसी भी बीमारी की वजह से उनके ब्रेस्ट की साइज कम होने लग जाती है। यह अलग-अलग परिस्थिति पर निर्भर करता है।

दोस्तों वैसे तो आपने कई सारे जगह से या बड़ा होगा कि आपको आपके ब्रेस्ट की साइज कितनी रखनी चाहिए, लेकिन उनमें सही उम्र नहीं दी होती है कि ब्रेस्ट साइज कितनी होनी चाहिए, इसीलिए आज हम आपको ब्रेस्ट साइज कितनी होनी चाहिए। इसके बारे में सही जानकारी देंगे।

दोस्तों महिलाओं के लिए उनके स्थान काफी मायने रखते हैं क्योंकि महिलाओं के स्तन महिलाओं की सुंदरता को बढ़ाते हैं, कहते हैं महिला के स्तन यानी ब्रेस्ट जितने बड़े होते हैं। वह महिला उसी की ज्यादा खूबसूरत लगती है।

लेकिन ऐसा भी कहा जाता है, कि बहुत ज्यादा स्तन यानी ब्रेस्ट हमारी बदसूरती का कारण भी बन जाते हैं, इसीलिए हमें हमारे ब्रेस्ट की साइज को बिल्कुल सही रखना चाहिए। जिससे कि हमारे ब्रेस्ट हमारी सुंदरता बढ़ाऐ, ना कि हमारी बदसूरती का कारण बने हमें ब्रेस्ट को हमेशा सही शेप में रखना चाहिए, तो चलिए जानते हैं, कि ब्रेस्ट साइज कितना होना चाहिए।

ब्रेस्ट साइज कितना होना चाहिए

चलिए अब हम main topic पर आते हैं और आपको यह बताते हैं कि ब्रेस्ट साइज कितना होना चाहिए, वैसे तो ज्यादातर ब्रेस्ट साइज 28,30 32,34,36 ऐसे ही होती है क्योंकि ज्यादातर महिलाएं इन्हें सेफ की ब्रा पहनना पसंद करते हैं और यही ब्रा महिलाओं को फिट होती है।

लेकिन ज्यादातर महिलाएं 32 की ब्रा पहनना पसंद करती है, क्योंकि 32 एक ऐसी साइज होती है। जिसमें महिलाएं खूबसूरत भी लगती है और महिलाओं को कोई मोटी भी नहीं कह सकता है।

क्योंकि वह बिल्कुल सैफ की ब्रा आती है इसीलिए हमें हमेशा अपने ब्रेस्ट साइज 32 ही रखना चाहिए। जिससे हम खूबसूरत लगे तो दोस्तों अब तो आप लोग जान ही गए होंगे कि ब्रेस्ट साइज कितना होना चाहिए।

Q. ब्रेस्ट साइज कितना होना चाहिए

Ans. 32

एलोवेरा से ब्रेस्ट साइज कैसे बढ़ाए aloevera se breast kaise badhaye

आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं एलोवेरा से ब्रेस्ट कैसे बढ़ाए,

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए आप एलोवेरा का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन लोगों को यह पता नहीं होता है, कि एलोवेरा से ब्रेस्ट कैसे बढ़ाए। कई सारे लोग यह भी पूछते हैं, क्या एलोवेरा से भी ब्रेस्ट बढ़ाए जा सकते हैं, तो दोस्तों यह सही है।

एलोवेरा से भी ब्रेस्ट साइज बढ़ाई जा सकती है। ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए एलोवेरा का इन 4 तरीकों से करें, इस्तेमाल जल्द ही आपके ब्रेस्ट साइज बढ़ जाएगी और आप पहले से ज्यादा beautiful दिखने लगे।

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए आपको एलोवेरा का ही इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आप market के किसी उत्पाद का इस्तेमाल करते हैं, तो उससे आपको side effect भी हो सकते हैं, क्योंकि मार्केट की उत्पाद को में chemical की मात्रा पाई जाती है, इसीलिए natural तरीके से ब्रेस्ट हो बढ़ाए।

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए कैसे करें एलोवेरा का इस्तेमाल (How To Use Aloe Vera for Increase Breast Size)

अगर आप अपने ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए मार्केट के उत्पादकों का प्रयोग करते हैं, तो आपको मार्केट की चीजों का प्रयोग नहीं करना चाहिए। आप अपने ब्रेस्ट साइज को एलोवेरा से भी बढ़ा सकते हैं।

फिर आप ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल करते हैं, तो कुछ ही दिनों में आपके ब्रेस्ट साइज बढ़ जाएगी। इसके अलावा आपके boobs पर एक अलग ही प्रकार की रोनक आ जाएगी।

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए एलोवेरा का इन 4 तरीकों से करें इस्तेमाल

1 एलोवेरा और हल्दी का पेस्ट (Aloe Vera and Turmeric Paste)

एलोवेरा और हल्दी का पेस्ट बनाकर अपने ब्रेस्ट पर लगाते हैं, तो आपके ब्रेस्ट कुछ ही दिनों में बढ़ने लग जाएंगे। इसके लिए एक चम्मच एलोवेरा जेल ले और उसके अंदर एक चुटकी हल्दी मिला ले। उसके बाद इस पेस्ट में विटामिन ई ऑयल डालकर और उसके बाद इस pest को अच्छे से मिलाकर 15 मिनट तक अपने ब्रेस्ट पर लगाएं। इससे कुछ ही दिनों में आपके ब्रेस्ट साइज बढ़ जाएगी।

2 एलोवेरा, ग्रीन टी और ऑलिव ऑयल (Aloe Vera, Green Tea and Olive Oil)

आप चाहे तो एलोवेरा, ग्रीन टी और ऑलिव ऑयल से भी ब्रेस्ट साइज बढ़ा सकते हैं। इसके लिए आपको ग्रीन टी पाउडर लेना है। उसमें 4-5 चम्मच एलोवेरा जेल मिला लेना है और 2 चम्मच ऑलिव ऑयल मिला ले, इन सब को अच्छे से मिक्स करके रात को सोते समय अपने पोस्ट पर लगाएं। इससे कुछ ही दिनों में आपके ब्रेस्ट बड़े हो जाएंगे।

3 एलोवेरा जूस से बढ़ाएं अपने स्तन का आकार (Aloe Vera Juice Increase Breast Size)

कई सारी लड़कियां एलोवेरा जूस पीकर भी अपने स्तनों का आकार बढ़ाती है। इसके लिए आपको कुछ दिन रेगुलर एलोवेरा का जूस पीना है। अगर आप ऐसा करते हैं, तो हां कुछ ही दिन में आपके ब्रेस्ट भी बड़े हो जाएंगे, क्योंकि एलोवेरा में एलोवेरा अमीनो एसिड पाया जाता है।

जो आपके ब्रेस्ट को बढ़ाने में आपकी मदद करता है, इसीलिए अगर आप भी अपने ब्रेस्ट बढ़ाना चाहते हैं, तो यह बहुत ही आसान तरीका है। ब्रेस्ट बढ़ाने का इसीलिए एलोवेरा जूस पीकर आप भी अपने स्तनों का आकार बढ़ा सकते हैं।

4 एलोवेरा और अदरक (Aloe Vera and Ginger)

जी हां दोस्तों आपने अदरक और एलोवेरा का मिश्रण तो सुना ही होगा, लेकिन आप लोग यह नहीं जानते हैं, कि एलोवेरा और अदरक के मिश्रण से आप अपने छोटे ब्रेस्ट को पढ़ा भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक कटोरी में 4-5 चम्मच एलोवेरा का जूस लेना है और 2 चम्मच अदरक का जूस लेना है। उसके बाद इस पेस्ट को अच्छी तरीके से मिला ले और अपने ब्रेस्ट पर लगाए।

ब्रेस्ट टाइट क्रीम पतंजलि price breast tight cream Patanjali price

ब्रेस्ट टाइट क्रीम पतंजलि price आपको बताते हैं ब्रेस्ट टाइट क्रीम पतंजलि price क्या है breast tight cream Patanjali price
जी हां दोस्तों यहां पर हम बात कर रहे हैं ब्रेस्ट टाइट क्रीम पतंजलि price, दोस्तों यह तो आप सभी लोग जानते हैं, कि नंबर ढीले कपड़े बिल्कुल भी सूट नहीं करते हैं।

क्योंकि अगर महिला पीले कपड़े पहनती है, तो उनके ब्रेस्ट नहीं दिखते हैं। महिलाएं जब टाइट कपड़े पहनती है, तभी उनके ब्रेस्ट दिखते हैं। इसीलिए महिलाएं टाइट कपड़े पहनना ही पसंद करती है और वह यह भी सोचती है, कि बुक्स यानी ब्रेस्ट को किस प्रकार बड़ा किया जाए।

इसीलिए आज हम आपको बता रहे हैं, ब्रेस्ट टाइट क्रीम पतंजलि price की किस प्रकार आप ब्रेस्ट डाइट क्रीम पतंजलि का इस्तेमाल करके अपने ब्रेस्ट को बड़ा कर सकते हैं।

हम ब्रेस्ट को बड़ा करने के लिए किसी भी क्रीम का इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन सबसे जरूरी बात यह है, कि ब्रैस्ट टाइट क्रीम पतंजलि price क्या है, क्योंकि कई बार ऐसी क्रीम में हमारे बजट के बाहर होती है इसीलिए हम उनका इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं।

लेकिन आज हम आपको यहां बता रहे हैं, कि ब्रैस्ट टाइट क्रीम पतंजलि price कितनी है। इसके अलावा ब्रैस्ट टाइट क्रीम पतंजलि price के कौन-कौन से साइड इफेक्ट है।

दोस्तों आप नहीं जानेमन पतंजलि ब्रांड के बारे में तो सुना ही होगा, जी हां दोस्तों यह बाबा रामदेव द्वारा निर्मित ब्रांड है और पतंजलि ब्रांड बिल्कुल विश्वास नहीं है। अगर आप पतंजलि वार्ड की किसी भी चीज का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता है।

इसीलिए अगर आप चाहे तो ब्रैस्ट टाइट क्रीम पतंजलि price का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको इससे कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता है।

ब्रेस्ट में गांठ का घरेलू उपचार breast mein ganth ka gharelu upchar

breast mein ganth ka gharelu upchar चलिए दोस्तों अब हम आपको बताते हैं, ब्रेस्ट में गांठ का घरेलू उपचार इसके अलावा हम आपको यह भी बताएंगे, कि ब्रेस्ट में गांठ किन किन कारणों से होती है। ब्रेस्ट में गांठ किसी भी कारणवश हो सकती है। कई बार हमारे हार्मोन के उतार-चढ़ाव के कारण भी ब्रेस्ट में गांठ हो जाती है‌।

जिसे हम कैंसर के रूप में देखते हैं, लेकिन ऐसा नहीं होता है। हर गांठ कैंसर नहीं होती है, गांठ कहीं भी कभी भी हो सकती है, इसका मतलब यह नहीं होता है, कि अगर किसी को गांठ हो गई है, तो उसे कैंसर हो गया है।

लेकिन कई सारे लोगों को ब्रेस्ट में छोटी मोटी गांठ होने पर भी बहुत ज्यादा डर लगता है, वही यह सोचते हैं, कि अगर उन्हें ब्रेस्ट में गांठ हुई है तो उन्हें
कैंसर की वजह से ही हुई है, इसीलिए आज हम आपको ब्रेस्ट में गांठ के घरेलू उपचार बताएंगे।

तो आइए जानते हैं कि ब्रेस्ट में गांठ का घरेलू उपचार क्या है

1 आयोडीन का सेवन है ब्रेस्ट में गांठ का घरेलू उपचार

डॉक्टरों के अनुसार उन महिलाओं को सबसे ज्यादा ब्रेस्ट में गांठ होने की शिकायत होती है। जिनके शरीर में आयोडीन की कमी होती है। अगर किसी महिला के शरीर में आयोडीन की कमी होगी, तो उसे ब्रेस्ट में गांठ जैसी शिकायत होती है

इस लिए आपको ऐसी चीजें खानी चाहिए। जिसमें आयोडीन भरपूर मात्रा में हो, इसके अलावा आपको आयोडीन युक्त नमक ही खाना चाहिए। इससे आपको ब्रेस्ट में गांठ की शिकायत कभी नहीं होगी।

2 कैस्टर ऑयल से ब्रेस्ट की गांठ का घरेलू उपचार करे

शुरू से ही ब्रेस्ट में गांठ होने पर लोग तेल की मालिश करते आए हैं, यह बहुत ही पुराना तरीका है। ब्रेस्ट की गांठ को समाप्त करने का अच्छा तरीका है। अगर किसी महिलाओं को ब्रेस्ट में गांठ की शिकायत हो रही है, तो उन्हें अपने ब्रेस्ट पर कैस्टर ऑयल की मसाज करनी चाहिए।

अगर आप रोजाना अपने ब्रेस्ट पर कैस्टर ऑयल की मालिश करते हैं, तो आपको कुछ ही दिनों में आपके ब्रेस्ट की गांठ पूरी तरीके से सही हो जाएगी।

3 पत्ता गोभी है ब्रेस्ट की गांठ का सही इलाज

अगर आपको ब्रेस्ट में गांठ जैसी शिकायत है, तो आपको भी पता गोभी का इस्तेमाल करना चाहिए, क्योंकि पत्ता गोभी ब्रेस्ट की गांठ को या ब्रेस्ट के दर्द को दूर करने के लिए रामबाण उपाय है।

इसके लिए आपको रोजाना रात को ठंडे पत्ता गोभी के पत्ते अपने ब्रेस्ट पर लगा कर सो जाना चाहिए‌। अगर आप ऐसा 15 दिन तक करते हैं, तो आपको जल्दी ब्रेस्ट की गांठ पर राहत मिल जाती है।

4 सोयाबीन से कैसे दूर करें ब्रेस्ट की गांठ को

जी हां दोस्तों यह तो आप सभी लोग जानते ही होंगे कि सोयाबीन एक ऐसा तत्व होता है। जो आपकी ब्रेस्ट की गांठ को दूर करने में सहायक है। इसके अलावा कैंसर के रोगियों को भी सोयाबीन सबसे ज्यादा खाने की सलाह दी जाती है।

अगर आप ज्यादा मात्रा में सोयाबीन का सेवन करते हैं, तो आपको ब्रेस्ट की गांठ या कैंसर से कुछ ही समय में छुटकारा मिल जाता है। इसके अलावा अगर आप सोयाबीन की सब्जी बनाकर खाते हैं, तो इससे भी आपको बहुत फायदा होता है।

निष्कर्ष nishkarsh

दोस्तों आज अपने आपको बताया कि ब्रेस्ट साइज़ कितना होना चाहिए। इसके अलावा हमने आपको ब्रेस्ट से गांठ को दूर करने के घरेलू उपाय भी बताएं और आज हमने यह भी जानना कि ब्रेस्ट टाइट क्रीम पतंजलि प्राइस के बारे में भी वर्णन किया है।

तो दोस्तों आज हमने आपको इतने सारे topic के बारे में बताया, अब आप हमें यह comments करके बताएं, कि आपको हमारा आज का टॉपिक कैसा लगा, किस प्रकार ब्रेस्ट के साइज बनाई जाती है। इसके बारे में आपको पूरी जानकारी दी।