चेहरे पर आलू के रस के फायदे Chehre per aalu ke ras ke fayde

Potato Juice: चेहरे पर लगाएं आलू का रस, इन 5 स्किन प्रॉब्लम्स से मिलेगी राहत

चेहरे पर आलू के रस के फायदे – Chehre per aalu ke ras ke fayd – आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं। आलू के रस से चेहरे पर क्या-क्या फायदे हो सकते हैं, या फिर चेहरे पर आलू के रस से हमें क्या-क्या फायदे मिलते हैं।

आलू तो हम सभी के घरों में आसानी से मिल ही जाते हैं। लेकिन आपको यह नहीं पता होगा, कि चेहरे पर आलू का रस लगाने से हमें कई सारे benefit होते हैं।अब हम आपको बताएंगे कि आलू के रस से आप अपने face को कैसे beautiful बना सकते हैं।

आलू का हम सभी करते हैं, लेकिन हमें इससे face को सुंदर बनाने के राज नहीं पता है, तो आज हम आपको वही राज बताएंगे। जिससे कि आप घर बैठे आलू की सहायता से अपने face को चमकदार skin beautiful बना सकते हैं।

आलू केवल खाने की vegetable मात्र ही नहीं होता है, बल्कि इसमें मौजूद तत्व आपके face को भी सुंदर बना सकता है। आलू जितना अच्छे से आपके लिए आहार बनाता है।

उतनी ही आपकी त्वचा भी सुंदर करता है।अगर आपके चेहरे पर कील मुंहासे या दाग धब्बे हैं, तो आपको आलू का रस लगाना चाहिए।

इससे आपके कील मुंहासे त्वचा कुछ ही दिनों में दुर हो जाएंगे। आलू में potassium, vitamin b, aur vitamin c, भी पाया जाता है।

चेहरे पर आलू का पेस्ट लगाने के फायदे – त्वचा के लिए वरदान है आलू का रस।

1 aalu se chehre ke daag dhabbe kaise hataye

2 Ande aur aalu se face per kaise banaen

3 aalu se chehre ke dark spots kaise dur Karen

1 आलू से चेहरे के दाग धब्बे कैसे हटाए- aalu se chehre ke daag dhabbe kaise hataye

इसके लिए आपको सबसे पहले एक आलू लेना होगा, और इस आलू को ऊपर से छील लेना है। आलू हमारे चेहरे की छाइयां कील मुहांसों को दूर करने के लिए बहुत ही ज्यादा beneficial होता है।

इसके बाद आलू को कद्दूकस करके उसका रस निकाल ले, आलू आपके कील मुंहासे तथा झांइयों को ही दूर नहीं करता है, बल्कि आपकी त्वचा को भी निखरता है।

आप palar में कई सारे पैसे देकर bleach करवा कर आते हैं, लेकिन उससे हमें कोई फायदा नहीं होता है, बल्कि हमारा चेहरा और भी ज्यादा खराब हो जाता है।

इसके लिए आप घर पर बना आलू के रस का pest लगाएं, क्योंकि आपके लिए बहुत ही ज्यादा beneficial होता है। इसके बाद हमें एक tomato लेना है, क्योंकि टमाटर हमारी त्वचा के लिए बहुत ही ज्यादा फायदेमंद होता है।

इसके बाद इसमें आलू के रस के साथ टमाटर का रस भी मिलाना है। इसके बाद इसमें एक चम्मच milk powder मिलाना है। इन सब चीजों को pest की तरह तैयार करना है, और उसके बाद इसे अपने साफ धोए हुए face पर लगाना है।

इसे 10 मिनट तक लगा रहने देना है, और उसके बाद हमें साफ पानी से अपने चेहरे को धो लेना है। यह आपको week में दो से तीन बार लगाना है। इससे आपको बहुत अच्छा result मिलता है।

2 अंडे और आलू से फेस पैक कैसे बनाएं- Ande aur aalu se face per kaise banaen

अगर आप भी कील मुंहासे और झाइयों से परेशान है, तो आपको आलू तथा अंडे का फेस पैक बनाकर उसे अपने चेहरे पर लगाना चाहिए। इस नुस्खे को बनाने की विधि कुछ इस प्रकार है।

आलू और अंडे के फेस पर को लगाने से चेहरे के force tight होते हैं। आधे आलू के रस में अंडे का सफेद part मिलाकर उसे अच्छी तरह कैसे मिला ले। उसके बाद उसे चेहरे और गर्दन पर लगाकर उसे 20 मिनट तक ऐसे ही लगा रहने दे।

उसके बाद में normal पानी से अपना face धो लें। इस फेस पैक को लगाने के बाद आपको तुरंत ही फर्क दिखाई देगा।

इसीलिए अगर आपको भी चेहरे से संबंधित कुछ ऐसी समस्या है, तो आप भी आलू तथा अंडे का बना फेस पैक जरूर लगाएं। इससे आपकी त्वचा जल्दी ही glow देने लग जाएगी।

3 आलू से चेहरे के dark spots को दूर केसे करें।-aalu se chehre ke dark spots kaise dur Karen

इसके लिए आपको आलू के छिलकों को olive oil में 1 से 2 घंटे तक भिगोकर रख दीजिए। उसके बाद उन छिलकों को हल्के हाथों से अपने चेहरे पर रगड़े, और 10 मिनट बाद इसे साफ रुई से पूछ ले।

इसके बाद साफ गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें। इससे आपके dark Sports खत्म हो जाएंगे। यह बहुत ही आसान उपाय है। इस उपाय करके आप बेदाग सौंदर्य पा सकते हैं।

Skin whitening with potato face pack चेहरे को गोरा करने के लिए आलू का फेस पैक

आलू के फेस पैक झाइयां कैसे मिटाएं, आइए दोस्तों अब हम आपको बताते हैं। आलू (aalu) से दाग धब्बे कैसे हटाए। आलू (aalu) के फेस पैक से किस प्रकार दाग धब्बों को हटा सकते हैं। ठीक है।

ऐसा सुनकर आपको थोड़ा अजीब लगता है, लेकिन आज हम आपको बताएंगे आलू (aalu) से दाग(daag) धब्बे और झाइयों को कैसे दूर किया जा सकता है।

चेहरे पर दाग धब्बे हटाने के अलावा आज हम आपको बताएंगे। आलू (aalu) से किस प्रकार आप अपनी आंखों के नीचे के dark circle हटा सकते हैं।

अब आप कुछ ही दिनों में अपने दाग धब्बों से छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए आज हम आपको आसान और saral gharelu उपाय बताएंगे।

आलू से किस प्रकार आप अपने चेहरे के दाग धब्बों को हटा सकते हैं। क्या आपने कभी सोचा है आलू से आप अपनी सुंदरता किस प्रकार बढ़ा सकते हैं।

क्या आपको पता है। चेहरे की झुर्रियां (chehre ki jhuriyan) आलू (aalu) किस प्रकार मिटा सकता है। आलू से किस प्रकार आप अपने चेहरे पर गोरापन (Gorakhpur) ला सकते हैं।

अगर आपको नहीं पता है, तो आज हम आपको आलू से किस प्रकार इन सभी समस्याओं को हल किया जाता है, बताएंगे।

आलू से फेस पैक बनाने का तरीका/विधि aloo se face pack banane ka tarika / Vidhi

1 सबसे पहले आपको आलू (aalu) के छोटे-छोटे बाल काटने हैं। उसके बाद उन टुकड़ों को फ्रिज (fridge)में रख दे जब आलू (aalu) के टुकड़े ठंडे हो जाए।

तब इन्हें सीधे अपने चेहरे पर 5 मिनट (minutes) तक मसाज (massage) करें। उसके बाद गुनगुने पानी (panni) से अपने चेहरे (face) को धो ले।

इसके अलावा अगर आप चाहे तो इसको फेस पैक (face pack) बनाकर भी लगा सकते हैं।

2 दूसरा उपाय है। अब आपको एक आलू (aalu) को पीसकर उसका पेस्ट (pest) बनाना है, और उस पेस्ट में एक चम्मच शहद (shayad) को मिलाकर अपने face पर लगाएं।

इसके बाद इस past को कम से कम 15 minutes तक लगे रहने दे। 15 मिनट के बाद आपको हल्के गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लेना।

3 तीसरा उपाय है‌। एक आलू (aalu) का juice निकाल कर एक चम्मच aalu के जूस में एक चम्मच नींबू का ras और एक चुटकी haldi मिलना है।

इसके बाद इस lap को अपने दाग धब्बों पर लगाए। जब तक यह अच्छे से सुख नहीं जाता है। तब तक इसे लगे रहने दे, और उसके बाद face को धो लेना है।

अगर आप चाहें तो इन तीनों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं, लेकिन अगर आप तीनों का नहीं करना चाहते हैं।

तो इसमें से एक उपाय अवश्य करें। इसके अलावा comments में यह भी बताएं, कि हमारे ऊपर आपको कैसे लगे।

दाग धब्बे और झाइयां का मुख्य कारण क्या है daag dhabbe aur jhaiyon Ka mukhya Karan kya hai

अब हम आपको बताते हैं। दाग धब्बे होने का मुख्य कारण क्या है। दाग धब्बे हमें किस वजह से होते हैं क्या आप लोग यह जानते हैं, कि हमारे face पर दाग धब्बों की वजह क्या होती हैं।

हमारे चेहरे पर दाग धब्बे कई कारण से होते हैं। जिन कारणों का हमें नहीं पता चल पाता है, इसीलिए वह हमारे पूरे चेहरे को kharab कर देते हैं।

लेकिन हम आपको बताते हैं, कि हमारे चेहरे पर दाग धब्बे किस कारण होते हैं। अगर आपके face पर भी दाग धब्बे होने लगे हैं, तो आपको इन सभी चीजों का ध्यान रखना चाहिए।

इससे आपके बेदाग चेहरे पर कोई भी दाग नहीं रहेगा तो चलिए शुरू करते हैं। दाग धब्बों daag का मुख्य कारण क्या है।

1 इसका सबसे बड़ा कारण क्या होता है। हमारे मेलेनिन (melenind) मैं वृद्धि body में hormone असंतुलन भी हमारे चेहरे पर दाग धब्बे होने का कारण हो सकता है‌।

इसके अलावा हमारे body में खनिज की कमी से भी हमारे चेहरे पर दाग धब्बे हो सकते हैं।

2 इसके अलावा इसका दूसरा कारण यह भी हो सकता है, कि हम बहुत ज्यादा डिप्रेशन (depression) में रहते हैं। तभी भी हमें इस problem का सामना करना पड़ सकता है।

3 इन सभी चीजों के अलावा जब हम बहुत कम नींद लेते हैं। तभी भी हमारी आंखों (eys) के नीचे dark circle हो जाते हैं, और हमारे चेहरे (face) पर dooriyan पड़ने लग जाती है।

4 इसके अलावा जब बुढापे ऊपर की ओर जाते हैं। तभी भी हमारे face पर झुर्रियां (dooriyan) पड़ जाती है। पता हमारा चेहरा काला पड़ने लग जाता है।

निष्कर्ष (nishkarsh)

आज हमने आपको बताया कि आलू से आप कैसे बेदाग सौंदर्य पा सकते हैं, जी हां दोस्तों आपने देखा कि आलू सिर्फ हमारे खाने बनाने में ही काम में नहीं आता है, बल्कि हमें face को beautiful बनाने में भी important भूमिका निभाता है।

आज हमने आपको बताया कि, आप किस प्रकार आलू का अपने चेहरे पर प्रयोग कर सकते हैं, और आलू के साथ किन-किन चीजों से pest बना सकते हैं, और किस प्रकार कील मुहांसों तथा झाइयों से छुटकारा पा सकते हैं।

इसीलिए अगर आप भी इन चीजों से बहुत ज्यादा परेशान है, तो आप भी आलू से बेदाग गोरापन पा सकते हैं। इसके अलावा और भी कई सारे ऐसे pest होते हैं जिनके साथ आप आलू को मिलाकर अपने चेहरे की खूबसूरती बढ़ा सकते हैं