बच्चेदानी के ऑपरेशन के बाद कितने दिन संबंध बनाना चाहिए
बच्चेदानी के ऑपरेशन के बाद कितने दिन संबंध बनाना चाहिए

आइए दोस्तों अब हम आपको बताते हैं, बच्चेदानी के ऑपरेशन के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए। (Bachedani ke operation ke kitne din bad sambandh banana) अगर आप बच्चेदानी (Bachedani) का ऑपरेशन करवाते हैं, तो आपको कितने दिन तक संबंध बनाने से परहेज रखना होगा ।

बच्चेदानी (Bachedani )के ऑपरेशन (operation) के बाद संबंध बनाने में कितना टाइम लेना चाहिए, जी हां दोस्तों कहीं सारी महिलाएं हमसे सवाल करती है, कि बच्चेदानी (Bachedani) के ऑपरेशन के बाद महिलाओं को कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए।

बच्चेदानी (Bachedani) के ऑपरेशन होने के बाद कब संबंध बनाने से Bachedani को खतरा नहीं रहता है। कितने समय के बाद अगर हम संबंध बनाते हैं, तो हमारे लिए सही रहता है।

इसके अलावा हम आपको यह भी बताएंगे, कि बच्चेदानी का operation कितने दिनों में ठीक हो जाता है, और बच्चेदानी (Bachedani) के ऑपरेशन (operation) के बाद कब संबंध बना सकते हैं।

दोस्तों आप सभी लोग जानते ,हैं कि बच्चेदानी का ऑपरेशन कोई छोटा-मोटा operation नहीं होता है। यह बहुत बड़ा ऑपरेशन होता है। ऑपरेशन (operation) यानी सर्जरी (surgery) के माध्यम से महिला का गर्भाश्य निकालने को कहा जाता है। इसे ही बच्चेदानी का ऑपरेशन (operation) कहते हैं।

अगर किसी महिला का गर्भाशय निकाल दिया जाता है, तो उसके बाद वह कभी भी मां नहीं बन सकती है। इसीलिए जिन कपल्स (couple) को पहले से बच्चे हो चुके हैं, और वह अब कोई और baccha नहीं करना चाहते है। वही बच्चेदानी का ऑपरेशन (operation) करवा कर बच्चेदानी निकलवा देते हैं।

लेकिन बच्चेदानी का ऑपरेशन आपकी सेक्स लाइफ (sex life) को disturb कर सकता है, क्योंकि बच्चेदानी के ऑपरेशन (operation) के बाद आपको संबंध बनाने में इंतजार (wait) करना पड़ता है।

बच्चेदानी के ऑपरेशन के बाद महिलाओं को सामान्य होने में कई समय लग जाता है। इसके अलावा बच्चेदानी के ऑपरेशन (operation) के बाद एक खास बात का ध्यान रखें।

अगर शारीरिक संबंध बनाते समय महिला को दर्द की अनुभूति होती है, तो महिला को चुप नहीं रहना चाहिए महिला को तुरंत doctor की सलाह लेनी चाहिए।

चलिए अब हम आपको बताते हैं। बच्चेदानी के ऑपरेशन के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए। बच्चेदानी के ऑपरेशन के 4 से 6 हफ्ते यानी एक से डेढ़ महीने के बाद संबंध बनाना चाहिए।

6 हफ्ते तक आपको बिल्कुल भी संबंध बनाने की नई सोचनी चाहिए, आशा दोस्तों आपको अपने इस सवाल का जवाब मिल गया होग

चलो दोस्तों अब हम आपको बताते हैं, बच्चेदानी के ऑपरेशन के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए, क्या दोस्तों कई सारी महिलाएं यह सवाल करती है, कि बच्चेदानी के ऑपरेशन के कितने दिन बाद सेक्स करना चाहिए।

क्योंकि कई सारी अच्छी महिलाएं होती है। जिन्हें इस बात का ज्ञान नहीं होता है, इस वजह से महिलाएं बच्चेदानी के ऑपरेशन के बाद कम समय में संबंध बना लेती है। जिससे कि उन्हें सबसे ज्यादा से नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

इसीलिए हम आपको बताते हैं, कि बच्चेदानी के ऑपरेशन के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए। बच्चेदानी की सर्जरी करने के बाद आपको कब सेक्स करना चाहिए।

जी हां दोस्तों बच्चेदानी का ऑपरेशन बहुत बड़ा ऑपरेशन होता है, इसीलिए आपको यह अवश्य ध्यान रखना चाहिए, कि बच्चेदानी का ऑपरेशन होने के कितने दिन बाद आपको संभोग यानी सेक्स करना चाहिए।

बच्चेदानी के ऑपरेशन के 4 से 6 हफ्ते यानी एक से डेढ़ महीने के बाद आपको अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने चाहिए। अगर आप इससे पहले शारीरिक संबंध बनाते हैं, तो आपको नुकसान भी हो सकता है।

इसीलिए बच्चेदानी के ऑपरेशन के बाद 4 से 6 हफ्ते बाद ही आपको शारीरिक संबंध बनाना चाहिए।

Operation ke kitne din bad sambandh banana chahie ऑपरेशन के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए

चलिए हम आपको बताते ऑपरेशन के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए (Operation ke kitne din bad sambandh banana chahie) जी हां दोस्तों अगर किसी महिला के बाद बच्चा ऑपरेशन से हुआ है, तो ऑपरेशन के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए।

प्रेगनेंसी (pregnancy) महिलाओं के लिए काफी नाजुक समय होता है। प्रेग्नेंसी (pregnancy) के समय महिलाओं को कई सारी बातों का ध्यान रखना पड़ता है। इस समय महिला को और महिला के परिवार वालों को गर्भवती महिला का खास ध्यान रखना चाहिए।

इसके अलावा pregnancy के बाद भी महिलाओं का खास ख्याल रखना चाहिए। अगर महिला की delivery surgery से हुई है, तो महिलाओं तुरंत sex करने बचना चाहिए।

इसके अलावा अपना पूरा ख्याल रखना चाहिए क्योंकि सर्जरी (surgery) यानी ऑपरेशन के बाद महिलाओं की योनि में कई सारे घाव हो जाते हैं। जिन्हें भरने में कहीं सारा समय लगता है।

इसीलिए महिलाओं को delivery के बाद आराम मिलना बहुत जरूरी होता है। आराम के साथ-साथ आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए, कि महिला को कहीं dard तो नहीं हो रहा है।

अब हम आपको बताते हैं। ऑपरेशन यानी सर्जरी होने के बाद कितने महीने तक संबंध नहीं बनाना चाहिए। डिलीवरी होने के 4 से 6 हफ्ते तक बिल्कुल भी संबंध नहीं बनाना चाहिए।

इसके अलावा delivery होने के बाद ही नहीं बल्कि किसी भी operation कराने के बाद आपको तुरंत शारीरिक संबंध नहीं बनाना चाहिए। इससे आपके शरीर में infection हो सकता है।

कोई भी ऑपरेशन या सर्जरी करवाने के कई दिन बाद आपको संबंध बनाने की सोचनी चाहिए। इसके अलावा आपको संबंध बनाने से पहले डॉक्टर की सलाह अवश्य लेनी चाहिए।

क्योंकि अगर आप ऑपरेशन के तुरंत बाद शारीरिक संबंध बनाते हैं, तो यह आपके लिए काफी नुकसानदायक (side effect) हो सकता है, और आपकी तबीयत भी बिगड़ सकती है।

इसीलिए ऑपरेशन होने के तुरंत बाद कभी भी संबंध ना बनाएं।

ऑपरेशन के कितने दिन बाद संबंध बनाना चाहिए, ऑपरेशन होने के कितने दिन बाद आपको संभोग यानी सेक्स करना चाहिए।

डिलीवरी का ऑपरेशन के बाद सेक्स करने से पहले कितना गैप रखना चाहिए मतलब डिलीवरी होने के कितने दिन बाद सेक्स करना चाहिए डिलीवरी यानी ऑपरेशन के 4 से 6 हफ्ते यानी एक से डेढ़ महीने के बाद आपको अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने चाहिए।

अगर आप इससे पहले शारीरिक संबंध बनाते हैं, तो आपको नुकसान भी हो सकता है, इसीलिए बच्चेदानी के ऑपरेशन के बाद 4 से 6 हफ्ते बाद ही आपको शारीरिक संबंध बनाना चाहिए।

बच्चेदानी के ऑपरेशन के बाद क्या आहार लेना चाहिए bacchedani ke operation ke bad kya aahar Lena chahie

चलिए दोस्तों अब हम आपको बताते हैं। बच्चेदानी के ऑपरेशन के बाद क्या आहार लेना चाहिए।(bacchedani ke operation ke bad kya aahar Lena chahie) बच्चेदानी का ऑपरेशन होने के बाद आपको कौन सी diet लेनी चाहिए।

बच्चेदानी के ऑपरेशन के बाद आपको क्या-क्या खाना चाहिए। किस प्रकार आपको operations के बाद अपनी health का ख्याल रखना चाहिए। सर्जरी (शल्य चिकित्सा) के बाद क्या खाएं, Your Diet After Surgery

ऑपरेशन के बाद महिलाओं को निम्नलिखित आहार लेना चाहिए।

1 ऑपरेशन के बाद आपको अनाज में ज्यादातर चावल का सेवा नहीं करना चाहिए।

2 ऑपरेशन यानी सर्जरी के बाद आपको गाय का दूघ पीना चाहिए, क्योंकि गाय के दूघ में बहुत ताकत होती है। डिलीवरी के बाद क्या ऑपरेशन के बाद महिलाओं को सुबह-शाम गाय का ताजा दूध पीना चाहिए‌।

3 ऑपरेशन से डिलीवरी होने के बाद आपको नारियल पानी का सेवन करना चाहिए। नारियल पानी सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है, और नारियल में कई सारे प्रोटीन पाए जाते हैं। जो आपके धावो को करने में भी मदद करते हैं।

4 ऑपरेशन के बाद आपको ताजा फलों का सेवन करना चाहिए, और मौसमी सब्जियों में कद्दू परवल लौकी आदि का सेवन आपके लिए काफी फायदेमंद रहता है, और आप ज्यादातर ऑपरेशन के वक्त हरी सब्जियों का सेवन करें।

5 इसके अलावा आपको ऑपरेशन के बाद मूंग मसूर और अरहर की दाल का सेवन भी करना चाहिए।

6 ऑपरेशन के बाद आपको एक से दो रोटी का सेवन करना चाहिए, और एक कटोरी हरी सब्जी का सेवन करना चाहिए, लेकिन ध्यान रहे आपको एक से दो रोटी खानी है, जो बिल्कुल पतली हो।

7 इसके अलावा ऑपरेशन के बाद मजबूत होने के लिए आपको एक चम्मच त्रिफला चूर्ण का सेवन भी करना चाहिए। आप चाहे तो त्रिफला चूर्ण का सेवन दूध के साथ भी कर सकते हैं, और पानी के साथ त्रिफला चूर्ण का सेवन कर सकते हैं।

अगर आप ऑपरेशन ज्ञानी सर्जरी के बाद अच्छा लेती है, तो आपके सर्जरी द्वारा हुए नाव बहुत ही जल्दी भर जाते हैं।

आहार के साथ आपको ऑपरेशन के बाद ज्यादा से ज्यादा आराम करना चाहिए।