Pregnancy

शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है ? baccha kaise paida hota hai बच्चे पैदा करने के लिए पति पत्नी को क्या करना चाहिए?

शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है – baccha kaise paida hota hai – बच्चे पैदा करने के लिए पति पत्नी को क्या करना चाहिए – baby kaise hota hai in hindi . child kaise hota hai – after marriage how to get pregnant video – शादी के बाद फैमिली प्लानिंग – बच्चा कहां से पैदा होता है – प्रसव किसे कहते हैं – लड़की को बच्चा कैसे होता है – पेट मे बच्चा कैसे होता है? – बच्चा पैदा करने के लिए क्या करना पड़ता है? – बच्चा पैदा करने की विधि – लड़कियों के बच्चे कैसे होते हैं? – shaadi ke bad baccha kaise paida Kiya jata hai

baccha kaise paida hota hai आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं, कि शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है‌। baccha kaise paida hota hai जब हमारे घर में बच्चे की किलकारियां गूंजती है, तो हमें बहुत खुशी होती है, लेकिन क्या आप लोगों को यह पता है, कि बच्चा किस प्रकार होता है।

बच्चे को पैदा करने के लिए क्या करना चाहिए् baccha kaise paida hota hai वह बच्चा पैदा करने के लिए क्या-क्या करना चाहिए। क्या आपने कभी भी बच्चा पैदा किया है।

बच्चा पैदा करने के लिए आपको कई सारे तरीके आज मैंने पढ़ते हैं। किसी के बच्चा बहुत jaldi हो जाता है।

तो किसी महिला के बच्चा बड़ी मुश्किल से होता है, तो आज हम आपको बच्चा कैसे पैदा होता है।baccha kaise paida hota hai इसकी पूरी प्रक्रिया बताते हैं।

Shadi के बाद बच्चा पैदा करने के लिए औरत को माहवारी आना आवश्यक है। इसके अलावा माहवारी के 7 दिन बाद yon संबंध बनाने से गर्भ ठहरने के chance रहते हैं।

अगर पुरुष और महिला माहवारी के 7 दिन बाद शारीरिक संबंध बनाते हैं, तो इससे पुरुष का varye औरत की योनि yoni में जम जाता है।

जिससे बच्चेदानी का मुंह खुला रहने पर बच्चा ठहर जाता है। इसी प्रकार बच्चा पैदा होता है। इसके बाद 9 महीने के बाद आपके घर में बच्चा आ जाता है।

तो अब आप लोगों को पता चल ही गया, कि बच्चा कैसे पैदा किया जाता है।

baccha kaise paida hota hai आइए दोस्तों, अब हम आपको बताते हैं। शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है (shaadi ke bad bachcha kaise paida Kiya) जी हां दोस्तों कई सारे लोग यह सवाल करते हैं, कि शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है। शादी (shadi) के बाद बच्चा (baccha) पैदा करने के लिए हमें क्या करना पड़ता है।

शादी (shadi) के बाद बेबी प्लैनिंग (baby planning) कैसे की जाती है, यानी शादी (shadi) के बाद बच्चा (baccha) कैसे पैदा किया जाता है। शादी के बाद बच्चा पैदा करने के लिए स्त्री और पुरुष को क्या करना चाहिए।

Baccha kaise paida hota hai शादी (shadi) के बाद बच्चा पैदा करने के लिए पति पत्नी (husband wife) को शारीरिक संबंध (sharirik sambandh) बनाना पड़ता है।

जब पुरुष का वीर्य (virya) जिसमें शुक्राणु पाए जाते हैं। वह महिला के अंडाणु से मिलते हैं। तब बच्चा पैदा होता है। बच्चा (baccha) महिला के अंडाणु और पुरुष के वीर्य (virya) से निकले शुक्राणु से बनता है।

जब पुरुष का शुक्राणु महिला के अंडे (age) के साथ क्रिया करता है। उसके बाद उस से बच्चा (baccha) पैदा होता है। अब तो आप समझ ही गए होंगे, कि शादी (shadi) के बाद बच्चा किस प्रकार होता है। शादी (shadi) के बाद बच्चा (baccha) किस प्रकार पैदा किया जाता है।

शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है ? Shaadi ke bad baccha kaise paida Kiya jata hai.

शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है ? आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं, कि शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है ?baccha kaise paida hota hai दोस्तों आज चाहे तो शादी के बाद बच्चा पैदा कर सकते हैं और अगर आप चाहे तो शादी के पहले भी बच्चा पैदा कर सकते हैं।

शादी के बाद बच्चा पैदा करना बहुत ही आसान होता है, दोस्तों शादी एक बहुत ही पवित्र रिश्ता होता है, लड़का लड़की शादी करते हैं और शादी के बाद हुई सारी रस्मों को निभाते हैं और शादी के बाद वह अपनी नई जिंदगी की शुरुआत करते हैं। शादी के बाद बच्चा पैदा करती है।

लेकिन क्या आप लोग यह जानते हैं, कि शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है। शादी के बाद बच्चा पैदा करने के लिए क्या करना पड़ता है। इसके अलावा हम आपको यह भी बताएंगे कि शादी के बाद बच्चा पैदा करने के लिए पति पत्नी को क्या करना पड़ता है, वेसे तो यह बिल्कुल कामन बात है, आजकल सभी लोगों को यह पता होता है कि शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है।

लेकिन जिनकी अभी तक शादी नहीं हुई है उन लोगों को शायद यह पता नहीं है, कि शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है, तो वह यह जरूर जान लेगी शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है।

शादी के बाद बच्चा पैदा करने के लिए पति पत्नी को संभोग करना पड़ता है। जब पति-पत्नी संभोग करते हैं और पति अपना लिंग महिला की योनि में डालता है और उसके बाद पुरुष का वीर्य महिला की योनि में निकल जाता है और पुरुष के वीर्य में शुक्राणु के अंडाणु से निषेचन होकर महिला की योनि में ही रह जाता है।

उसके बाद जब महिला के अंडाणु और पुरुष के शुक्राणु एक दूसरे के साथ सेक्स करते हैं, तो उसके बाद वह बच्चा बनाते हैं। इसी प्रकार शादी के बाद बच्चा पैदा किया जाता है।

baccha kaise paida hota hai बच्चा कैसे पैदा होता है।

baccha kaise paida hota hai चलिए अब हम आपको बताते हैं कि baccha kaise paida hota hai दोस्तों अगर आप यह जानना चाहते हैं, कि baccha kaise paida hota hai हमने आपको ऊपर यह बताया कि शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है। अब हम आपको बताते हैं कि baccha kaise paida hota hai

baccha kaise paida hota hai सभी का सवाल है, इसीलिए हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देंगे कि baccha kaise paida hota hai बच्चा पैदा करने के लिए आपको सबसे पहले आपको बच्चा पैदा करने के लिए सही समय चुनना होगा।

अगर आप बच्चा पैदा करना चाहते हैं तो आपको ओवुलेशन के 2 दिन पहले ऑपरेशन के बाद में अगर आप संभोग करते हैं, तो आप प्रेग्नेंट हो सकते हैं। इससे प्रेग्नेंट होने की पूरी संभावना रहती है। इसके अलावा अगर पूरे महीने में कभी भी संभोग करते हैं तो आप प्रेग्नेंट हो सकते हैं।

ऐसा नहीं है, कि आप पूरे महीने में कभी भी प्रेग्नेंट नहीं हो सकती है। इसके लिए आपको ट्राई करते रहना चाहिए। अगर आप जल्दी प्रेग्नेंट होना चाहती है जल्दी बच्चा पैदा करना चाहती है, तो आप पूरे महीने में कभी भी ट्राई करें आपको कभी भी खुशखबरी मिल सकती है।

Q. baby kaise hota hai in hindi . child kaise hota hai

child kaise hota hai . अब हम आपको बताते हैं, कि बच्चा किस प्रकार पैदा होता है। बच्चे को पैदा करने के लिए क्या-क्या करना पड़ता है।

बच्चे को पैदा करने के लिए मां और बाप दोनों की आवश्यकता होती है, क्योंकि बच्चा मां की कोख से जन्म लेता है।

लेकिन पिता भी उसमें उतना ही भागीदार होता है। जितना मां होती है। जितना हक मौका बच्चे पर होता है। उससे कहीं ज्यादा हक पिता का अपने बच्चे पर होता है ‌।

क्योंकि बिना पिता के बच्चा कभी नहीं हो सकता है। बच्चा पति पत्नी के प्रेम की निशानी होता है‌ बच्चा पति पत्नी के शादी के संबंधों से मिलकर बना हुआ होता है।

शादी के बाद किए गए sambhog से बच्चा पैदा होता है। बच्चे को पैदा करने के लिए पति पत्नी के बीच प्रेम की आवश्यकता होती है।

अगर पति पत्नी के बीच में प्रेम नहीं होता है, तो बच्चा कभी भी नहीं हो सकता है। पति पत्नी जब शारीरिक संबंध बनाते हैं। तभी बच्चा पैदा होता है।

Q. after marriage how to get pregnant video शादी के बाद प्रेगनेंसी का विडियो।

baccha kaise paida hota hai . अब हम आपको बताते हैं। शादी के बाद बच्चा पैदा करने का वीडियो अगर आपको भी शादी के बाद प्रेगनेंसी का वीडियो आपको YouTube Google पर कहीं भी आसानी से उपलब्ध हो जाता है।

ऐसे कई सारे वीडियो आपको YouTube पर मिल जाएंगे। जिसको देखकर आपइस बात का अंदाजा लगा सकते हैं, कि shadi के बाद बच्चा कैसे होता है।

शादी के बाद क्या क्या करने से बच्चा होता है। इसके अलावा कई सारे app है। जिनमें आपको pregnant से video मिल जाएंगे।

शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है – baccha kaise paida hota hai – बच्चे पैदा करने के लिए पति पत्नी को क्या करना चाहिए – baby kaise hota hai in hindi . child kaise hota hai – after marriage how to get pregnant video – शादी के बाद फैमिली प्लानिंग – बच्चा कहां से पैदा होता है – प्रसव किसे कहते हैं – लड़की को बच्चा कैसे होता है – पेट मे बच्चा कैसे होता है? – बच्चा पैदा करने के लिए क्या करना पड़ता है? – बच्चा पैदा करने की विधि – लड़कियों के बच्चे कैसे होते हैं? – shaadi ke bad baccha kaise paida Kiya jata hai

Q. how to do family planning after marri – शादी के बाद फैमिली प्लानिंग

baccha kaise paida hota hai . अब हम आपको बताते हैं, कि आपको shadi के बाद family planning कैसे करनी चाहिए। आप किस प्रकार अगर फैमिली प्लानिंग करते हैं।

तो आपके लिए सबसे best रहती है। Shadi के के बाद सबसे पहले आपको अपने partner से फैमिली प्लानिंग की बात करनी चाहिए।

अगर पति पत्नी दोनों santushti हो तभी family planning करनी चाहिए। सबसे पहले आपको कुछ दिन तक family planning की नहीं सोचनी चाहिए, क्योंकि उसमें आपको अपनी married life enjoy करनी चाहिए।

प्यार कैसे करते हैं ?

लोग प्यार क्यों करते हैं।

tik tok star priyanka mongia (प्रियंका मोंगिया) 

पेशाब में शुगर के लक्षण। पेशाब रोग के लक्षण।दाद को जड़ से खत्म करने के उपाय।

Q. बच्चा कहां से पैदा होता है ? baccha kahan se paida hota hai

baccha kaise nikalta hai . बच्चा कैसे पैदा किया जाता हैं baccha kaise paida Kiya jata hai. baccha kahan se paida hota hai.

अब हम आपको बताते हैं, कि बच्चा कैसे निकलता है। जी हां दोस्तों अपने यह तो सुना ही होगा कि बच्चा पैदा होता है, लेकिन क्या आप लोगों को यह पता है, कि बच्चा कहां से निकलता है।

baccha kahan se nikalta hai बच्चे के निकलने की भी जगह होती है बच्चा औरत की कोख से निकलता है

आइए अब हम आपको बताते हैं। बच्चा(baccha) कहां से पैदा होता है, और बच्चा पैदा करने के लिए क्या करना चाहिए। कई सारे लोग इस बारे में कई सारी बातें जानते हैं।

लेकिन उन्हें सही तरीके से अभी तक कुछ नहीं पता चला है, तो अगर आप यह सभी फिर प्रक्रिया जानना चाहते हैं, तो बच्चा(baccha) औरत की योनि(yoni) से पैदा होता है।

लेकिन कि आप लोग यह जानते कि नहीं सारे लोग बोलते हैं, कि बच्चा पेट से पैदा हुआ है। उसका भी एक कारण है। लोग ऐसा तभी बोलते हैं। जब बच्चा(baccha) योनि(yoni) से पैदा नहीं हुआ हो।

उसको सर्जरी (surgery)करके direct पेट से निकाला गया हो, तभी उसे pet से निकाला हुआ बच्चा (baccha) बोलते हैं। नहीं तो बच्चा होने से ही पैदा होता है।

Q. प्रसव किसे कहते हैं? – prasav kise kahate Hain

अब हम आपको बताते हैं, कि प्रसव किसे कहते हैं। बच्चे पैदा होने की प्रक्रिया को प्रसव कहते हैं। prasav का मतलब होता है, या बच्चे को जन्म देना घर का 9 महीने का होता है।

स्त्री बच्चे को जन्म देती है। बच्चा स्त्री के योनि yoni के मार्ग से बाहर आता है। जिससे स्त्री और औरत संभोग करते हैं।

इसके साथ-साथ स्त्री को माहवारी भी होने के बाद से ही आती है। किसी से औरत बच्चे को जन्म देती है यह योनि स्त्री का जननांग होता है। अब तो आपको पता चल गया होगा कि बच्चा कहां से पैदा होता है।

Q. ladki ko bacha kaise hota hai – लड़की को बच्चा कैसे होता है?

अब हम आपको बताते हैं, कि लड़कियों को बच्चा कैसे पैदा होता है। लड़कियों को और औरतों को बच्चा पैदा होते समय काफी दर्द की अनुभूति होती है।

बच्चा पैदा करता है। किसी जंग लड़ने के बराबर होता है। बच्चा पैदा करते समय औरत को ऐसे नहीं है dard होता है।

बच्चे पैदा होते समय महिला की सांसे रुक जाती है, और उसे तेज तेज सांस भरनी पड़ती है। कई बार आपने कई सारे माता जीवो को बच्चे को जन्म देते हुए देखा होगा।

लड़कियों को बच्चा पैदा होता है। तब उनके शरीर के अंदर कई सारे बदलाव आते हैं। जिनके कारण उन्हें कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

उनके स्तनों में विकार आता है। लड़कियों को पहले बच्चे के समय बहुत ज्यादा तकलीफों का सामना करना पड़ता है‌।

लड़कियों को पहले बच्चे के समय बहुत ज्यादा तकलीफों का सामना करना पड़ता है।

Q. पेट मे बच्चा कैसे होता है? aurat ko bacha kaise hota hai .

अब हम आपको बताते हैं, कि पेट में बच्चा कैसे होता है। पेट में बच्चा बनने के लिए ovulationका समय होना जरूरी होता है, और ovulation के 2 दिन पहले yon sambandh बनाना लाभकारी होता है।

इस समय शुक्राणु और अंडे के मिलन से निषेचन होने की संभावनाएं सबसे ज्यादा होती है। अगर ovulation के समय में पति पत्नी sex करते हैं, तो इससे पत्नी के बच्चेदानी से एक अंडा निकलता है।

जिसके कारण है बच्चा बनने की प्रक्रिया शुरू होती है। इसके बाद यह अंडा बच्चे का रूप ले लेता है। इसी कारण सभी महिलाओं के pet में बच्चे बनता है।

Q. प्रेग्नेंट कैसे किया जाता है ? video pregnant kaise kiya jata hai

आइए अब हम आपको बताते हैं। प्रेग्नेंट कैसे किया जाता है। प्रेग्नेंट कैसे होती है। महिला प्रेग्नेंट कैसे होती है। क्या करने पर महिला प्रेगनेंट होती है।

कपल्स के लिए प्रेग्नेंट होना कड़ी मेहनत और stress से बड़ा होता है। यह सुनने में तो बहुत अच्छा लगता है, लेकिन pregnant होना बहुत ही मुश्किल का काम होता है।

क्योंकि sex करना भी बहुत कठिन काम होता है। प्रेग्नेंट होना महिला का काम होता है, लेकिन प्रेग्नेंट करना और उसका काम होता है।

पुरुष के virya से ही महिला प्रेगनेंट होती है। प्रेग्नेंट होने के लिए महिला और पुरुष दोनों को शुक्राणु मिलना बहुत जरूरी होता है।

शुक्राणु मिलने के 12 से 24 घंटे तक जीवित रहते हैं। जब महिला और पुरुष दोनों के शुक्राणु निषेचन sukranu nishechan करते हैं। तब महिला प्रेग्नेंट pregnant होती है। इसमें महिला और पुरुष दोनों की बराबर भागीदारी होती है।

Q. शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया है? shaadi ke bad bachcha kaise paida Kiya

शादी के बाद क्या करने से बच्चा पैदा होता है? अब हम आपको बताते हैं, शादी के बाद बच्चा पैदा कैसे किया जाता है। शादी के बाद बच्चा पैदा खाना कोई बड़ी बात नहीं है।

जब पति और पत्नी एक दूसरे को बेहद प्यार करते हैं। तो बच्चा अपने आप ही हो जाता है, और हमें इस बात का ज्ञान भी नहीं होता है।

शादी के बाद बच्चा पैदा करने के लिए आपकी पत्नी को हर महीने पीरियड आना जरूरी होता है। पीरियड आने के तुरंत 7 दिन बाद अगर हम सेक्स करते हैं, तो गर्भ गर्भ ठहर जाता है।

जब पुरुष का वीर्य औरत की योनि में जम जाता है, तो जब महिला की बच्चेदानी पर बच्चा ठहर जाता है। यह वीर्य महिला के बच्चेदानी में जाकर बच्चे का रूप धारण कर लेता है‌

इसी तरह महिला के बच्चेदानी में बच्चा महीने दर महीने बढ़ता रहता है, और 9 महीने बाद बच्चा बाहर आ जाता है। बच्चा पैदा होने से पहले महिला को दर्द शुरू हो जाता है।

और उसके बाद उसे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। तब वह बच्चा दुनिया में आता है, तो अब आपको पता चला कि बच्चा कैसे पैदा होता है।

Q. बच्चा पैदा करने के लिए क्या करना पड़ता है? जल्दी बच्चा पैदा करने के उपाय। Baccha paida Karne ke liye kya karna padta hai jaldi baccha paida Karne ke upay

अगर आप भी किसी से प्यार करते हैं। वह बच्चा पैदा करना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको उस लड़की से शादी करनी होगी, और याद रखें शादी के समय लड़की की उम्र 19 साल होनी चाहिए और उसके कुछ समय रुक कर आपको बच्चा पैदा करना चाहिए।

अगर आप शादी से पहले बच्चा पैदा करते हैं, और उस औरत से शादी नहीं करते हैं, तो यह कानून अपराध है। इसीलिए आपको बच्चा पैदा करने के लिए सबसे पहले शादी करनी चाहिए।

शादी के बाद जब आप और आपकी पत्नी एक दूसरे के साथ सेक्स करते हैं। तब बच्चा पैदा होता है। बच्चा पैदा करने के लिए बहुत सारे पापड़ बेलने पड़ते हैं।

Q. शादी के कितने दिन बाद बच्चा पैदा करना चाहिए? Shaadi ke ke kitne din bad bachcha paida karna chahie

अब हम आपको बताते हैं। शादी के कितने दिन बाद बच्चा पैदा करना चाहिए। अगर शादी के समय आपकी उम्र 20 से 25 साल की उम्र में होती है, तो आपको तुरंत बच्चे की प्लानिंग करनी चाहिए।

क्योंकि इस समय गर्भधारण का सबसे अच्छा समय रहता है। अगर आप इस समय में बच्चा पैदा करते हैं, तो बच्चा बहुत ही जल्दी लग जाता है, और आपको मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ता है।

अगर आपकी उम्र 18 साल तक आपको 2 साल बाद बच्चा पैदा करना चाहिए, क्योंकि इस समय आपका शरीर बच्चा झेलने के लायक नहीं रहता है। इसीलिए आपको बच्चे 20 से 25 साल की उम्र में ही पैदा करनी चाहिए। यह बहुत ही आदर समय होता है।

दूसरा बच्चा कब पैदा करना चाहिए? दूसरा बेबी कब करे बच्चा। दूसरा बच्चा प्लान करने से पहले सभी जरूरी पहलुओं पर नजर डालें। tips to plan a second baby in hindi.

दूसरा बच्चा करें या ना करें या कब करें ? अब हम आपको बताते हैं कि दूसरा बच्चा कब पैदा करना चाहिए जी हां जब आपका पहला बच्चा 3 से 4 साल का हो जाए। तब आपको दूसरे बच्चे की प्लानिंग शुरू कर देनी चाहिए।

अगर आप दूसरे बच्चे में इतनी देरी नहीं चाहते हैं, तो आपको 24 महीने यानी 2 साल बाद ही दूसरा बच्चा पैदा करना चाहिए। इससे महिला की सेहत में पूर्ण रूप से सुधारा जाता है।

महिला दूसरे बच्चे को जन्म देने के लिए बिल्कुल तैयार हो जाती है, और अगर आप इतने समय तक नहीं रुक सकते तो आपको 18 महीने तो दूसरा बच्चा पैदा नहीं करना चाहिए।

इससे महिला की तबीयत प्रभावित होती है, और इससे आपका बच्चा भी कमजोर पैदा होता है, क्योंकि उसे भरपूर पोषण की प्राप्ति नहीं होती है। जिस वजह से उसके कई प्रकार के रोग हो सकते हैं।

शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है – baccha kaise paida hota hai – बच्चे पैदा करने के लिए पति पत्नी को क्या करना चाहिए – baby kaise hota hai in hindi . child kaise hota hai – after marriage how to get pregnant video – शादी के बाद फैमिली प्लानिंग – बच्चा कहां से पैदा होता है – प्रसव किसे कहते हैं – लड़की को बच्चा कैसे होता है – पेट मे बच्चा कैसे होता है? – बच्चा पैदा करने के लिए क्या करना पड़ता है? – बच्चा पैदा करने की विधि – लड़कियों के बच्चे कैसे होते हैं? – shaadi ke bad baccha kaise paida Kiya jata hai, बच्चे पैदा करने के लिए पति-पत्नी को क्या करना चाहिए

Q. बच्चे पैदा करने के लिए पति-पत्नी को क्या करना चाहिए? baccha paida Karne ke liye pati patni ko kya karna chahie

बच्चे पैदा करने के लिए पति-पत्नी को क्या करना चाहिए हम आपको बताते हैं। बच्चा(baccha) पैदा करने के लिए पति पत्नी को क्या करना चाहिए् बच्चा(baccha) पैदा करने के लिए बच्चा पैदा करने के लिए क्या करना चाहिए।

तो चलिए हम आपको बताते हैं, कि बच्चा पैदा करने के लिए पति पत्नी को क्या करना चाहिए। जी हां दोस्तों शादी के 2 से 3 साल बाद बच्चे के बारे में प्लान (plan) करना शुरू कर देना चाहिए।

लेकिन आप लोग जानते हैं। बच्चा(baccha) पैदा करने के लिए सबसे पहले पति पत्नी को क्या करना चाहिए। सबसे पहले पति पत्नी को फैमिली(family) प्लानिंग (planning ) करनी चाहिए।

कि उन्हें अपनी जिंदगी में कितने बच्चे चाहिए। कितने बच्चों के लिए बहुत अच्छे से परवरिश कर सकते हैं। उन्हें इस बारे में सबसे पहले सोच लेना चाहिए।

उसके बाद में जब हम पूरी तरीके से तैयार हो जाते हैं। तभी हमें बच्चे(baccha) के बारे में सोचना चाहिए। उसके बाद यह बच्चे की planning करनी चाहिए।

उसके बाद बच्चे के लिए उन्हें sharirik sambandh बनाने चाहिए। किसी को बच्चा बड़ी आसानी से लग जाता है।

तो किसी को थोड़ी देर से लगता है। इसीलिए आप जब तक बच्चा(baccha) नहीं लग जाए। तब तक प्रयास करते रहे।

उसके बाद कुछ ही दिनों में आपको खुशखबरी मिल जाएगी। तो बच्चा प्लान करने से पहले पति पत्नी दोनों आपस में पूरी तरीके से सहमत होना चाहिए

बच्चे पैदा करने के लिए पति-पत्नी को क्या करना चाहिए आइए हम आपको बताते हैं, बच्चे पैदा करने के लिए पति-पत्नी को क्या करना चाहिए। (bacche paida Karne ke liye pati patni ko kya karna chahie) अब हम आपको बताते हैं। बच्चे पैदा करने के लिए पति पत्नी को क्या करना चाहिए।

सबसे पहले बच्चा पैदा करने के लिए एक couple को शादी करनी पड़ती है। शादी के बाद बच्चा पैदा करना बहुत ही आसान बात है।

शादी के बाद जब पति और पत्नी शारीरिक संबंध बनाते हैं, यानी सेक्स करते हैं तो उस से बच्चा पैदा होता है।

पति पत्नी को जब महिला और पुरुष दोनों के शुक्राणु एक दूसरे के साथ निषेचन करते हैं। तब महिला के शरीर के अंदर से अंडा निकलता है।

जो कि पुरुष के वीर्य के अंदर से निषेचन करता है। तभी महिला प्रेग्नेंट हो जाती है। कुछ दिनों बाद अब हमें महीना आने वाला होता है।

तब हमें यह पता चल जाता है, कि हमें महीना आएगा या नहीं आएगा। हम प्रेग्नेंट है, या नहीं अब आप जान गए होंगे, कि बच्चा किस प्रकार पैदा होता है।

बच्चा पैदा करने के लिए माता-पिता को क्या करना पड़ता है। बच्चा पैदा करने के लिए माता-पिता को बहुत कुछ करना पड़ता है।

बच्चे पैदा करने के लिए पति-पत्नी को क्या करना चाहिए? Bacche paida Karne ke liye pati patni ko kya karna chahie

बच्चे पैदा करने के लिए पति-पत्नी को क्या करना चाहिए आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं। बच्चे पैदा करने के लिए पति और पत्नी को क्या करना चाहिए। बच्चे पैदा करने के लिए क्या करना चाहिए। यह तो आप लोगों को पता होगा।

लेकिन अगर आपको यह जानकारी नहीं है, कि बच्चा पैदा करने के लिए पति पत्नी को क्या करना चाहिए, तो हम आपको इस बारे में पूरी जानकारी देंगे। किस प्रकार पति पत्नी बच्चा (baccha) पैदा करते हैं।

यह बात बहुत महत्वपूर्ण (important) होती है। बच्चा पैदा करने के लिए पति पत्नी को शारीरिक संबंध (sharirik sambandh) बनाना पड़ता है। मतलब सेक्स (sex) करना पड़ता है। बच्चा (baccha) पैदा करने के लिए पति पत्नी शारीरिक संबंध (sambandh) बनाना आवश्यक होता है।

Q. बच्चा पैदा करने की विधि baccha paida Karne ki vidhi

विधि: बच्चा पैदा करने के लिए पति-पत्नी को एक-दूसरे के साथ फिजिकल (physical) रिलेशनशिप (relationship) बनाने पड़ते हैं। इस प्रक्रिया से ही बच्चा (baccha) पैदा होता है। baccha पैदा करने के लिए पति पत्नी को एक दूसरे के साथ शारीरिक संबंध बनाने चाहिए।

इसके अलावा बच्चा पैदा करने के लिए सिर्फ शारीरिक संबंध बनाना ही जरूरी नहीं होता है। पति के वीर्य (virya) से निकला शुक्राणु महिला की योनि से निकले हुए अंडाणु के साथ क्रिया करता है। तभी उस बच्चे (bacche) का निर्माण होता है।

मतलब पुरुष के शुक्राणु और महिला का अंडाणु मिलना बहुत ही जरूरी होता है बच्चे पैदा करने के लिए पति पत्नी को ओव्यूलेशन (ovulation) के समय में संबंध (sambandh) बनाने चाहिए।

महिला के प्रेग्नेंट (pregnant) होने के चांसेस (chances) पूरे रहते हैं। इसकेहेलो बच्चा पैदा करने के लिए और भी कई सारी बातों का ध्यान रखना पड़ता है। इस प्रकार दोस्तों आप या और कोई भी पति पत्नी बच्चा पैदा कर सकते हैं।

Q. बच्चा पैदा करने के तरीके baccha paida Karne ke tarike

प्रेग्नेंट होने के तरीके: आइए हम आपको बताते हैं। बच्चा पैदा करने के तरीक़े अगर आप भी कई दिनों से बच्चे की प्लानिंग कर रहे हैं, और आपके भी बच्चा नहीं हो रहा है, तो इन तरीकों से आप प्रेग्नेंट (pregnant) हो सकते हैं और गर्भधारण कैसे करे।

प्रेगनेंट होने के लिए कुछ टिप्स How to be pregnant बच्चा पैदा करने के कुछ टिप्स या तरीके बच्चे पैदा करने के लिए आपको क्या-क्या करना पड़ता है।

लेकिन फिर भी कई सारे कपल को बच्चा नहीं होता है, तो हम आपके लिए कुछ ऐसे आसान टिप्स या तरीके लेकर आए हैं। जिन्हें करने से बड़ी आसानी से आपके बच्चा हो जाएगा।

Q. बच्चा पैदा करने के तरीके या टिप्स baccha paida Karne ke tarike ya tips

baccha paida Karne ke tarike ya tips गर्भधारण करने के 6 बेस्ट तरीके

1 Doctor से जांच कराएं,

आइए दोस्तों अब हम आपको देते गर्भधारण करने के 6 बेहतरीन तरीके गर्भधारण करने के लिए सबसे पहले आपको डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए। बार-बार कोशिश करने के बाद भी अगर आपके बच्चा नहीं हो रहा है।

इसके अलावा आपके गर्भधारण में समस्या हो रही है। इसके लिए आपको डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए। इसके अलावा डॉक्टर द्वारा दिए गए test को करवाना चाहिए।

इसके अलावा doctor द्वारा बताई गई, सभी बातों का अच्छे से ध्यान रखें, और डॉक्टर द्वारा बताए गए सभी दवाइयों (medicine) का सेवन करें।

2 हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाएँ,

बच्चे पैदा करने के लिए आपको सबसे पहले अपनी लाइफ स्टाइल (lifestyle) चेंज (change) करनी होगी। बच्चा पैदा करने के लिए उन्हें अपनी रोज की दिनचर्या को सही करना होगा।

इसके अलावा पति और पत्नी दोनों को बच्चा पैदा करने के लिए स्वस्थ रहना पड़ेगा, और इसके लिए पोस्टिक खाना खाना पड़ेगा। इन सभी चीजों के अलावा पति पत्नी दोनों को फल फ्रूट (fruit) का सेवन भी करना चाहिए।

अगर आपको एक स्वस्थ बच्चा पैदा करना है, तो इसके लिए आपको रोज व्यायाम करना चाहिए। सुबह जल्दी उठकर एक्सरसाइज करनी चाहिए।

यह सभी चीजें स्त्री और पुरुष दोनों को करनी चाहिए। ऐसा नहीं होता है, कि स्त्री बच्चा पैदा करती है, तो यह सभी चीजें सिर्फ महिला को ही करनी चाहिए। पति और पत्नी दोनों इसकी आदत डालें।

3 सेक्स के बाद थोड़ी देर आराम करें।

अब हम आपको तीसरा उपाय बताते हैं। इस उपाय में आपको सेक्स के बाद थोड़ी देर आराम करना है। बच्चा पैदा करने के लिए सभी पति पत्नी को सेक्स तो करना ही पड़ता है।

लेकिन सेक्स करने बाद थोड़ी देर आराम करना चाहिए, क्योंकि अगर आप सेक्स करते ही खड़े हो जाते हैं, या बैठ जाते हैं, तो महिला की योनि से स्पर्म बाहर निकलने की संभावना रहती है।

जिससे अगर महिला की योनि से स्पर्म यानी वीर्य बाहर निकल जाता है, तो महिला प्रेग्नेंट नहीं हो सकती है। इसीलिए कम से कम सेक्स करने के बाद आधा घंटा तक पलंग पर लेटे रहे।

4 Ovulation के समय के आस-पास sex करें:

अब हम आपको सबसे महत्वपूर्ण बात बताते हैं। कई सारे लोग यह पूछते हैं, कि वह हफ्ते में कई बार सारिक संबंध बनाते हैं, लेकिन फिर महिला पार्टनर प्रेग्नेंट नहीं हो पाती है।

इसका कारण हम आपको बताते हैं। इसका यह कारण है, कि आप ओवुलेशन के समय में या ओवुलेशन के आसपास सेक्स नहीं करते हैं।

मतलब ओव्यूलेशन पर समय में आप अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध नहीं बनाते हैं। अगर आप अपने पार्टनर के साथ ओवुलेशन के समय में या ओव्यूलेशन के आसपास के समय में शारीरिक संबंध बनाते हैं।

तो आप प्रेग्नेंट हो सकती है, इसीलिए अगर आप एमएलए प्लानिंग कर रहे हैं, तो ओवुलेशन के आसपास वाले समय में ही शारीरिक संबंध बनाए।

5 दवाईयों का प्रयोग कम करें।

इसके अलावा आपको अगर बच्चा पैदा करना है, तो दवाइयों का सेवन कम करना होगा, या फिर दवाइयों का सेवन बिल्कुल भी ना करें।

क्योंकि दवाइयां आपके सेहत पर बुरा प्रभाव डालती है। जिससे आपका ovulation भी रुक जाता है, इसीलिए आपको दवाइयों का सेवन नहीं करना चाहिए।

इसके अलावा अगर आप किसी भी दवाई का सेवन करते हैं, तो आपको डॉक्टर की सलाह अवश्य लेनी चाहिए। इसके अलावा अगर आप लंबे समय से किसी दवाई का सेवन कर रहे हैं, तो आपको उसे छोड़ने से पहले भी डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए।

6 नशा ना करें

बच्चा पैदा करने के लिए आपको यह सबसे जरूरी तरीका अपनाना चाहिए। आप को नशे से दूर रहना चाहिए। नशे बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए।

नशे के अलावा आपको गुटका, बीड़ी, सिगरेट का भी सेवन बिल्कुल नहीं करना चाहिए। इससे आपके हार्मोन का संतुलन बिगड़ जाता है। जिससे आपकी सेहत पर गलत प्रभाव पड़ता है।

इसके अलावा आपका बच्चा भी कई सारी बीमारियों का शिकार हो सकता है, और सबसे बड़ी बात नशा करने से आपकी शरीर की सभी नशे कमजोर हो जाती है।

Q. बच्चा कैसे होता है? baccha kaise hota hai

बच्चा कैसे होता है: आइए दोस्तों अब हम आपको बताते हैं। बच्चा(baccha) पैदा करने के लिए पति पत्नी को क्या करना चाहिएं। पति पत्नी के क्या करने से बच्चा(baccha) पैदा हो जाता है।

क्या आप जानते हैं बच्चा पैदा किस प्रकार किया जाता है। अगर आप नहीं जानते हैं, तो हम आपको बताते हैं, कि पति पत्नी के ऐसा क्या करने से बच्चा(baccha) पैदा होता है।

चलिए अब हम आपको बताते हैं। बच्चा कैसे होते हैं जब पुरुष वीर्य (vary) है जिसमें शुक्राणु होता है। यह दोनों आपस में जाकर मिलते हैं, और निषेचन की प्रक्रिया करते हैं।

तब बच्चा बनता है। बच्चे का जन्म पुरुष के अंडाणु और महिला के शुक्राणु से होता है। कई बार पुरुष का वीर्य (vary) और महिलाओं के शुक्राणु बराबर से काम नहीं कर पाते हैं।

तो वह बाहर निकल जाते हैं। जिस वजह से उन दंपति को संतान सुख की प्राप्ति नहीं होती है।
इसीलिए अगर आपको भी संतान सुख की प्राप्ति करनी है।

तो आपको सही स्थिति में सही प्रकार से इन सभी प्रक्रियाओं को संपूर्ण करना होगा। इसके अलावा आपको ऐसे कई सारी video YouTube पर Google में मिल जाएंगे।

जिनको देखकर आपको जानकारी हो जाती है। इसीलिए अगर जिन व्यक्तियों को नहीं बताया नहीं इन सब का सहारा ले सकता है।

Q. बच्चे कैसे होते हैं? Bacche kaise hote Hain

बच्चे कैसे होते हैं: हाय दोस्त को कहते हैं। बच्चे कैसे होते हैं। (Bacche kaise hote Hain)जी हां दोस्तों क्या जानते हैं Bacche कैसे होते हैं। अगर आप नहीं जानते हैं, कि बच्चे कैसे होते हैं।

Bacche कैसे पैदा किए जाते हैं, तो हम आपको बताते हैं, कि Bacche कैसे होते हैं। वैसे तो कहते है। बच्चे भगवान का रूप होते हैं‌।

इसका मतलब आप तो समझ गए होंगे, कि Bacche भगवान का रूप होते हैं, तो वह बहुत beautiful होते हैं। जब bacche बहुत छोटे रहते हैं।

तब वह काफी beautiful रहते हैं। इसके अलावा वह जब धीरे-धीरे बड़े होने लग जाते हैं, तो वह Bacche नहीं रहते हैं और लोगों को तो सबसे ज्यादा छोटे बच्चे ache लगते हैं।

बच्चे बहुत cute होते हैं, लेकिन आप लोग जानते हैं। कि Bacche कैसे होते हैं, या दोस्तों बच्चा maa के pet से निकलते हैं।

सबसे पहले बच्चा मां के पेट में आता है। उसके बाद में 9 month तक वह अपने मां के pet में रहकर बड़ा होता है।

उसके body के बाद बनते हैं। इसके बाद जब 9 month पूरे हो जाते हैं। तब क्या yoni की वजह से महिला के body से बाहर आ जाता है।

तो बच्चे इसी प्रकार से होते हैं। अब तो आप समझ ही गए होंगे कि Bacche कैसे होते हैं।

Q. बिना शादी के बच्चे कैसे पैदा होते हैं? Bina shaadi ke bacche kaise paida hote Hain

बिना शादी के बच्चे कैसे पैदा होते हैं: आइए हम आपको बताते हैं। बिना शादी के बच्चे कैसे पैदा होते हैं (Bina shaadi ke bacche kaise paida hote Hain) इसमें कोई badi baat नहीं है। बिना shaadi के बच्चे कैसे पैदा होते हैं।

बिना शादी के भी baccha पैदा हो सकता है, लेकिन हमारे India country में ऐसे Galt माना जाता है। यहां पर shadi के बाद बच्चे को ही सही माना जाता है।

अगर शादी से phale कोई लड़की maa बन जाती है, या pregnant हो जाती है तो उसे बुरी नजर से देखा जाता है, और अगर वही लड़की shaadi के बाद मां बनती है।

तो उसके साथ बहुत सारी riti riwaz निभाए जाते हैं, और उसे खूब लाड प्यार किया जाता है, लेकिन ही है, तो middle class वालों की बात है अब हम बात करते हैं।

सेलिब्रिटी की अगर hero heroin है। Celebrity के बारे में बात की जाए तो मैं shadi से पहले ही baccha कर लेते हैं, और उसके बाद में shadi करते हैं, तो आप देख ही सकते हैं, कि shadi से पहले बच्चे होने में कोई problem नहीं है।

शादी से पहले भी baccha हो सकता है। ऐसे कई सारे Celebrity है। जिन्होंने पहले बच्चे को जन्म दिया और उसके बाद में shadi की है।

इसके अलावा कई सारे लोग living relationship में रहते हैं उनके भी कई बार bacche हो जाते हैं, और वह relationship को जारी रखते हैं।

या फिर अलग हो जाते हैं। फिर भी उनके baccha हो जाते हैं। इसीलिए बिना शादी के baccha पैदा हो सकता है।

Q. शादी के इतने दिनों बाद करनी चाहिए बच्चे की प्लानिंग Shaadi ke kitne dinon bad Karni chahie Bacche ki planning

आइए दोस्तों अब हम आपको वजह से शादी के कितने दिनों बाद बच्चे की प्लानिंग करनी चाहिए। Shaadi ke kitne dinon bad Karni chahie Bacche ki planning सभी के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होती है, क्योंकि शादी के बाद जिंदगी बिल्कुल यह बदल जाती है। यह बहुत ही important और बड़ा फैसला होता है।

इसके अलावा shadi के बाद bacche की planning कब करनी है। यह फैसला भी काफी बड़ा होता है, कि हमें अपने bacche की planning कब करनी है।

Shadi के इतने दिनों बाद करनी चाहिए। बच्चे की planning करनी है। हमारे लिए यह बहुत बड़ा फैसला होता है।

शादी के बाद बच्चे का फैसला बहुत बड़ा होता है। Baccha होने पर उसकी कई सारी responsibility उठानी पड़ती है।

आपको shadi के बाद बच्चे की planning तो करनी चाहिए। जवाब financially रूप से मजबूत हो जाए। जब आपके पास bacche की जिम्मेदारी उठाने की काबिलियत हो।

तभी आपको बच्चे पैदा करने के लिए उसके बाप को 2 साल तक baccha पैदा नहीं करना चाहिए, क्योंकि 2 saal के बाद हमें काफी समझ आ जाती है।

और हम बच्चे की Jimmydariya उठाने के लायक भी बन जाते हैं, इसीलिए इस काम में बिल्कुल भी हड़बड़ी ना करें। सोच समझकर बच्चे planning करें।

Q. शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है ? शादी के बाद फैमिली प्लानिंग shaadi ke bad baccha kaise paida Kiya jata hai

शादी के बाद बच्चा कैसे पैदा किया जाता है: अब हम आपको बताते हैं। Shadi के बाद baccha कैसे पैदा किया जाता है। शादी के बाद family planning कैसे करते हैं, जी हां दोस्तों shadi के बाद family planning तो करनी पड़ती है।

जब हमारी शादी होती है। उसके बाद से ही हमसे कई सारे नए नए rishtey जुड़ जाते हैं। Shadi के बाद baccha पैदा करने की जिंदगी बहुत बड़ी होती है।

मतलब शादी के बाद family planning भी शुरू करनी पड़ती है। Shadi के बाद बच्चा कैसे होता है। यह तो आप लोग जानते होंगे आप नहीं जानते तो हम आपको बताते हैं।

शादी के बाद family planning में हमें आराम से सोच कर अपने परिवार को आगे बढ़ाना चाहिए जब हम अपने family की responsibility उठाने के लायक हो जाए।

Q. लड़कियों के बच्चे कैसे होते हैं? ladkiyon ke bacche kaise hote Hain

आइए हम आपको बताते लड़कियों (ladkiyon)के बच्चे कैसे होते हैं। (ladkiyon ke bacche kaise hote Hain) जी हां दोस्तों बच्चे लड़कियों (ladkiyon) के ही होते हैं। यह तो आप जानते हैं।

आपको और बताने जा रहे हैं। लड़कियों (ladkiyon) के बच्चे कैसे होते हैं। अगर बात की जाए लड़कियों के बच्चे कैसे होते हैं। (ladkiyon ke bacche kaise hote Hain)

तो हम आपको उसके बाद पूरी जानकारी देते हैं। बच्चे की पैदाइश (paidaish) के मामले में भी बहुत समय तक यही माना जाता रहा, कि मर्द (mard)की वजह से ही महिला बच्चा (baccha) पैदा करने के लायक़ हो पाती है।

औरत (aurat) का इसमें कोई रोल (rol)नहीं वैज्ञानिकों(vaigyanik) के अनुसार महिला कुछ अकेली हुई बच्चा (baccha) पैदा कर सकती है। लड़कियां (ladkiyon) कई प्रकार से बच्चे को पैदा कर सकती है।

अगर वह चाहे तो अपने पार्टनर (patnar)से शारीरिक संबंध(sharirik sambandh) बनाकर बच्चे पैदा कर सकती है, लेकिन अगर वह जिला शारीरिक संबंध (physical relationship) बनाए। बच्चा (baccha) पैदा करना चाहती है।

तो लड़की बिना शारीरिक संबंध बनाए भी बच्चा पैदा कर सकती है। आजकल ऐसे कई बार इंजेक्शन (injection) होगा।

ऐसे इंजेक्शन (injection) का निर्माण हो चुका है, कि अगर लड़की (ladki) चाहिए, तो बिना किसी आदमी के शारीरिक संबंध बनाए भी प्रेग्नेंट (pregnant) हो सकती है।

लड़की को आदमी से ही प्रेग्नेंट (pregnant) होने की कोई जरूरत नहीं है। वह चाहे तो और भी तरीके से प्रेग्नेंट (pregnant) हो सकती है।

लड़की अपनी पसंद (Pasand) से बच्चे पैदा कर सकती है। लड़की अपने पसंद (Pasand) के आदमी के साथ शारीरिक संबंध बनाकर भी बच्चे उत्पन्न (utpann) कर सकती हैं।

Recent Posts